जस्टिस चेलामेश्वर की CJI दीपक मिश्रा को चिट्ठी, कहा-केंद्र को जस्टिस जोसेफ का नाम फिर भेजें

NewsCode | 10 May, 2018 5:33 PM

जस्टिस चेलामेश्वर की CJI दीपक मिश्रा को चिट्ठी, कहा-केंद्र को जस्टिस जोसेफ का नाम फिर भेजें

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति का मामला एक बार फिर गरमा गया है। सु्प्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम जस्टिस जे चेलामेश्वर ने आज चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को खत लिखकर कॉलेजियम की बैठक बुलाने का अनुरोध किया है, जिससे उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ के नाम की केंद्र से दोबारा सिफारिश की जा सके।

जस्टिस केएम जोसेफ के नाम को केंद्र सरकार ने पिछले दिनों मंजूरी नहीं थी। जून में रिटायर हो रहे जस्टिस चेलमेश्वर ने पत्र लिखकर कहा है कि कॉलेजियम को दोबारा से जस्टिस जोसेफ का नाम केंद्र सरकार को भेजना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार देर शाम चीफ जस्टिस को जस्टिस चेलामेश्वर ने पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने कहा, वह एक बार फिर जस्टिस जोसफ को सुप्रीम कोर्ट में प्रोन्नत किये जाने के अपने फैसले पर जोर दे रहे हैं क्योंकि उन परिस्थितियों के कोई बदलाव नहीं आया है जब 10 जनवरी को कॉलेजियम ने सरकार के पास उनके नाम की अनुशंसा की थी।

31 मई तक पीएम न कर पाएं उद्घाटन तो 1 जून से खोल दिया जाए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे : सुप्रीम कोर्ट

बता दें कि 8 मई को उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश केएम जोसफ को प्रोन्नत करने की अनुशंसा पर फिर से विचार के लिए होने वाली उच्चतम न्यायालय के कोलेजियम की बैठक नहीं हुई। बैठक के बुधवार को होने के कयास लगाए जा रहे थे।

इलाहाबाद में वकील की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने किया 20 लाख मुआवजे का ऐलान

गोमिया : देश व झारखंड के गरीबों को बर्बाद कर देगी बीजेपी- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 3:52 PM

गोमिया : देश व झारखंड के गरीबों को बर्बाद कर देगी बीजेपी- बाबूलाल मरांडी

गोमिया(बोकारो)। विधानसभा उपचुनाव में सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाईश में जुटी है। वहीं जेएमएम उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे जेवीएम सुप्रीमो सह झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने गरीबों को बचाने के लिये बीजेपी को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुये उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश के साथ-साथ देश को बर्बाद कर देगी और गरीबों को उजाड़ देगी। बीजेपी के शासन काल में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा। बाबूलाल ने बताया कि विकास का मतलब सिर्फ बिजली, सड़क नहीं, गरीबों को भरपेट भोजन मिलना चाहिये।

 बीजेपी पर आरोप लगाते हुये उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2016 में 11 हजार विधवा महिलाओं को आवास देने की घोषणा की थी लेकिन सिर्फ 69 ही आवास बनकर तैयार हुआ, बाकी बना ही नहीं। यही नहीं योजना भी स्वीकृत नहीं है।

 तेनुघाट : बीजेपी सरकार से जनता त्रस्‍त है, निजात पाना चाहती है- विधायक

25 मई को प्रधानंत्री के दौरे पर बाबूलाल ने चुटकी ली और जनता की ओर इशारा करते हुये उन्हें (पीएम को) याद दिलाने की बात कही कि एक साल पहले साहेबगंज में गंगा पुल का शिलान्यास किया गया था जो अब तक बनकर तैयार नहीं है, उसका क्या? प्रधानमंत्री को बाबूलाल ने झूठा करार देते हुये कहा कि जनता उनके झूठ को कितना झेलेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

कुमारस्वामी का शपथग्रहण समारोह : सोनिया-राहुल समेत विपक्ष के नेताओं का बेंगलुरू में लगा जमावड़ा

NewsCode | 23 May, 2018 3:39 PM

कुमारस्वामी का शपथग्रहण समारोह : सोनिया-राहुल समेत विपक्ष के नेताओं का बेंगलुरू में लगा जमावड़ा

बेंगलुरु। कर्नाटक में एचडी कुमारस्‍वामी के नेतृत्‍व में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार शाम 4:30 बजे शपथ लेगी। एचडी कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वरा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए विपक्ष के नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू बेंगलुरु पहुंच गए हैं, जबकि तेजस्वी यादव, मायावती, ममता बनर्जी, शरद पवार और अखिलेश यादव भी बेंगलुरु पहुंचे हैं। इनके साथ ही अभी विपक्ष के कई और नेताओं के आने की संभावना है।

LIVE UPDATES: 

इस क्रम में बैठेंगे सभी नेतागण

एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने बेंगलुरू पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अरविंद केजरीवाल भी

हम एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने और अपनी एकजुटता दिखाने के लिए यहां आए हैं: चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री आंध्र प्रदेश

भविष्य में हम राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए मिलकर काम करेंगे। हम सभी क्षेत्रीय दलों की मजबूत दिखाने के लिए यहां आए हैं: चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री आंध्र प्रदेश

कर्नाटक में कुल 34 मंत्रियों में से 22 मंत्री कांग्रेस पार्टी से होंगे। वहीं, मुख्यमंत्री समेत 12 मंत्री जेडीएस के होंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री के तौर पर परमेश्वर के नाम पर मुहर लगा दी है।’ इसके अलावा वेणुगोपाल ने कहा, ‘विधानसभा का स्पीकर कांग्रेस से होगा और डिप्टी स्पीकर जेडीएस से होगा।”

कर्नाटक सीएम पद की शपथ से पहले ही बोले कुमारस्वामी- पांच साल गठबंधन सरकार चलाना बड़ी चुनौती

25 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल लेकिन 1 से 2 रुपये कम करके धोखा देगी मोदी सरकार: पी.चिदंबरम

शॉपिंग करने के बाद पत्नी के साथ रेस्त्रां पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, देखकर हैरान रह गए लोग

NewsCode | 23 May, 2018 2:58 PM

शॉपिंग करने के बाद पत्नी के साथ रेस्त्रां पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, देखकर हैरान रह गए लोग

नई दिल्ली। महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शिमला में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक रेस्त्रां में अचानक पहुंचकर सभी को अचरज में डाल दिया और वहां पर नाश्ता किया। अधिकारियों ने बताया कि पीटरहॉफ से लौटते हुए कोविंद और उनकी पत्नी सरिता आशियाना रेस्त्रां गए और उन्होंने वहां पर चाय के साथ स्नैक्स का लुत्फ़ उठाया। राष्ट्रपति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रेस्त्रां के आसपास उमड़ पड़े। राष्ट्रपति ने लोगों का अभिवादन किया और क्रेडिट कार्ड से अपना बिल भी चुकाया।

राष्ट्रपति की गाड़ियों का काफिला रिंग रोड पर खड़ा रहा। यह अहसास होते ही कि उनकी गाड़ियों का काफिला लोगों को असुविधा पहुंचा रहा है, तो राष्ट्रपति ने अधिकारियों से गाड़ियों की संख्या 17 से घटाकर चार करने के लिए कहा। उन्होंने माल रोड का चक्कर लगाया और मिनेरवा बुक शॉप से पोते के लिए दो किताबें भी खरीदीं। राष्ट्रपति के अचानक पहुंचने और बिल चुकाने से रेस्त्रां के कर्मी बेहद खुश दिखे।

देखें वीडियो :

रेस्त्रां प्रबंधक ने कहा कि मेहमान के तौर पर राष्ट्रपति का आना सम्मान की बात है। बता दें कि शिमला में राष्ट्रपति का छह दिन का अस्थायी निवास है।

मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति से की शिकायत, बोले- कांग्रेस को धमकाते हैं पीएम मोदी

X

अपना जिला चुने