झरिया : महिला पर दिनदहाड़े चाकू से वार, प्रहार कर फरार हुए अपराधी

NewsCode Jharkhand | 17 April, 2018 12:00 PM

झरिया : महिला पर दिनदहाड़े चाकू से वार, प्रहार कर फरार हुए अपराधी

झरिया (धनबाद)। लोदना मोड के समीप सोमवार को दोपहर मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने एक महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया। घायल महिला पहले जोड़ापोखर थाना पहुंची। जोड़ापोखर पुलिस ने क्षेत्र नहीं होने की बात कह कर झरिया थाना भेज दिया। जबकि पुलिस नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज कर सकती थी।

कुंदन पासवान और सुनील बाउरी पर आरोप

भागा चार निवासी आसमां खातून ने पुलिस को दिए गए लिखित शिकायत में कहा कि मालती नामक महिला जो उसके पड़ोस में रहती है। उसके साथ महिला ग्रुप लोन के संबंध में कई दिनों से विवाद चल रहा था वो मुझ पर दूसरे किसी महिला के द्वारा लिए गए लोन के पैसों को चुकाने का दबाव दे रही थी।

इस पर कई बार बुरे अंजाम भुगतने कि धमकी भी दे चुकी थी। सोमवार की दोपहर जब मै किसी कार्य से लोदना मोड़ गई थी। उसी दौरान मोटरसाइकिल सवार लोदना निवासी कुंदन पासवान एंव सुनील बाउरी ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गई।

झरिया पुलिस कर रही है पड़ताल

शोर मचाने पर आस- पास के लोगों के जुटने से हमलावर फरार। गर्दन एवं हाथ सहित कई जगह चाकू के वार से वो बुरी तरह जख्मी हो गई। उसने आरोप लगाया कि हमलावर कुंदन एंव सुनील मेरे पड़ोस मालती के घर अक्सर आना- जाना करते थे। उसी के कहने पर मुझे जान से मारने कि घटना को अंजाम दिया गया है। वही दूसरी तरफ अपना पक्ष रखने झरिया थाना पहुंची। पुलिस जुटी पड़ताल में।

पलामू : पुलिस ने अगवा किसान को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 9:59 PM

पलामू : पुलिस ने अगवा किसान को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया

पलामू। पुलिस ने अपहर्ताओं के साथ मुठभेड़ के बाद किसान को मुक्त कराया है। इस सिलसिले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि किसान कृष्णा प्रजापति को पांकी थाना अंतर्गत केरकी गांव से 14 अप्रैल की सुबह अगवा किया गया था।

जिसके बाद पांकी इन्स्पेक्टर जय प्रकाश सिंह के नेतृत्व में पांकी थाना प्रभारी ललित कुमार व लेस्लीगंज थाना प्रभारी राणा जंगबहादुर सिंह के साथ सशस्त्र बल को शामिल करते हुए छापेमारी टीम गठित की गई।

रांची : व्यवसाय के दीर्घकालीन लाभ आध्‍यात्‍म से ही संभव- स्वामी माधवानंद

संभावित स्थानों पर छापेमारी करते हुए अपह्रत किसान कृष्णा प्रजापति को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया गया। इस घटना में अपहर्ताओं ने पुलिस की टीम पर फायरिंग भी की जिसपर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस बल द्वारा फायरिंग करते देख अपराधी भागने लगे। घेराबंदी करते हुए तीन राईफल, एक देशी कट्टा व 6 जिंदा गोली व मोबाइल के साथ अपराधियों को धर-दबोचा गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

दुमका : शादी की नीयत से अपहृत लडकी आसनसोल से बरामद, आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 9:53 PM

दुमका : शादी की नीयत से अपहृत लडकी आसनसोल से बरामद, आरोपी गिरफ्तार

दुमका। जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के बिशनपुर से बीते सात अप्रैल को शादी की नीयत से अपहृत लडकी मामले में हंसडीहा थाना पुलिस ग्रामीणों की मदद से शनिवार की रात पश्चिम बंगाल के आसनसोल से अपहरणकर्ता रोहित कुमार साह को गिरफ्तार करते हुए लड़की को भी सुरक्षित बरामद कर लिया है। पुलिस सोमवार को दोनों को अदालत में प्रस्तुत करने के साथ ही लडकी का मेडिकल जांच भी करायेगी।

दुमका : प्रेमी युगल की ग्रामीणों ने मंदिर में रचाई शादी, कई वर्षो से चल रहा था इश्क

हंसडीहा थाना प्रभारी शैलेन्द्र पांडेय ने बताया कि लडकी के भाई दीपक कुमार दास ने बीते बुधवार को हंसडीहा थाना में इस मामले के मुख्य आरोपी रोहित कुमार साह के खिलाफ शादी की नीयत से उसकी बहन का अपहरण करने एवं रोहित के पिता निर्मल कुमार साह पर जाति सूचक गाली देने का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बता दें कि निर्मल कुमार साह ने भी हंसडीहा थाना में अपने बेटे की गुमशुदगी को लेकर एक सनहा दर्ज करा रखा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सिल्ली : मुआवजे की राशि से मुकरा आरोपी, परिजनों ने थाने में की शिकायत

आरोपियों की जल्‍द होगी गिरफ्तारी : थाना प्रभारी

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 8:58 PM

सिल्ली : मुआवजे की राशि से मुकरा आरोपी, परिजनों ने थाने में की शिकायत

सिल्ली (रांची)। दोबाडू निवासी चैती देवी ने गांव के ही राम लाल सिंह मुंडा एवं दीपक मुंडा पर पति के हाथ-पैर तोड़ने व घर क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाया। सिल्ली थाना में कांड संख्या 37/18 भादवि की धारा 279, 337, 338, 201 व 427 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद ने कहा है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी।

क्या है मामला

यह घटना 5 अप्रैल की है। गोपाल कुम्हार अपने दोबाडू स्थित घर में बैठे थे। अपने घर पर ही चाय की दुकान चला रहे थे। पतराहातू की ओर से तेज गति से आ रहे एक ट्रैक्टर उसके घर में ही घूस गया। इस घटना में गोपाल कुम्हार का दोनों पैर व हाथ टूट गया। प्राथमिकी के मुताबिक ट्रैक्टर दीपक सिंह मुंडा चला रहा था। गांव के ही रामलाल सिंह मुंडा की लीज की ट्रैक्टर थी।

बुंडू : खाई में मिला जीजा और साला का शव, सड़क दुर्घटना में मौत की आशंका

पैसे देने से मुकर गया आरोपी

मामले की गंभीरता को देखते हुए रामलाल मुंडा ने गांव में ही मुखिया व अन्य ग्रामीणों की मौजूदगी में गोपाल कुम्हार के इलाज का पूरा खर्च उठाने के लिये एक एकरानरामा के कागजात तैयार करवाये। घायल को सीधे रिम्स में भर्ती करा दिया। अब उसके इलाज के लिये पैसे देने से मुकर गया है। नतीजा इलाज कराने वाला कोई नहीं है।

घायल की पत्नी ने बताया कि बार-बार निवेदन करने पर भी मुआवजे के लिये टाल मटोल करने लगा। तंग आकर उसने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.