झरिया : अंधविश्वास, भ्रूण हत्या जैसी महापाप दिखाकर समाज को करेंगे जागरूक

NewsCode Jharkhand | 1 February, 2018 7:37 PM

मशहूर जादूगर डीके भारत का पुस्तैनी कला

newscode-image

झरिया (हजारीबाग)। जादूगर डीके भारत का पुस्तैनी कला है। झरिया के भागा अनिल टॉकीज में बिहार के महान जादूगर डीके भारत दिखायेंगे मिस्र की हजारों साल पुरानी मेमो। उक्त बातें अनिल टॉकीज में प्रेस वार्ता के दौरान कही गई। डीके भारत ने कहा कि जादू देश की प्राचीन कलाओं में से एक है। यह परंपरा लुप्त हो रही है। इसे जीवित रखने के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अंधविश्वास, भ्रूण हत्या, महापाप जैसी कई बुराइयों को दिखाकर समाज को जागरूक करेंगे। उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र में पहली बार कामरु कामख्या की दन्त कथा की असलियत दिखायेंगे।

सिल्ली : तीन दिवसीय कल्चरल एंड टेक्निकल फेस्ट 12 फरवरी से

अब तक देश के कई प्रदेशों के अलावा नेपाल में भी अपने जादू के कारनामे दिखा चुके है। यह जादू के कारनामे 11 वर्ष से दिखा रहे है। ये अपना आदर्श बिहार के मशहूर जादूगर जगदीश सिंह को मानते है। उनके पिता ओम सिंह भी जादुगर है। यह इनकी पुस्तेनी कला है। ये राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार पा चुके है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : ट्रांसफार्मर लगने से खुश ग्रामीणों ने विधायक ढुल्लू महतो को पहनाया 51 किलो का माला

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:03 PM
newscode-image

बाघमारा। बड़ापांडेडीह में बाघमारा विधायक  ढुल्लू महतो ने 100 केबी के ट्रान्सफर का उद्घाटन फीता काटकर की।  कुछ दिन पहले ट्रांसफरमर जल गया था। जिससे विगत सात दिनों से अँधेरे का दंश ग्रामीण झेल रहे थे। बड़ा पांडेयडीह के ग्रामीणों के द्वारा नए ट्रांसफार्मर की मांग की गयी थी।

जिसके बाद विधायक ने आश्वासन  दिया था कि जल्द वे  जल्द इसकी व्यवस्था कर देंगे। आश्वासन के बाद विधायक  द्वारा ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कर दी गयी ।  विधायक से सौगात पाकर  ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।

शुक्रवार को ग्रामीणों ने कार्यक्रम आयोजित कर विधायक से ट्रांसफार्मर का उद्घाटन करवाया।विधायक का स्वागत 51 किलो के माला पहनाकर किया गया । विधायक ने कहा कि आपकी समस्या मेरी समस्या है। सभी समस्याओं  का समाधान किया जाएगा।

इसके लिए लोग बिना संकोच किये  मेरे पास आये। वहीं  ग्रामीणों  ने बताया कि  एक दौर  ऐसा था जब  बिजली विभाग और जनप्रतिनिधि के चक्कर लगाते लगाते महीनों बीत जाते थे , लेकिन जब से बाघमारा के विधायक ढुलू महतो बने हैं  तब से किसी भी समस्या में त्वरित कार्रवाई हो रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गढ़वा : गमगीन माहौल में निकाला गया ताजिया का जुलूस

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:56 PM
newscode-image

गढ़वाबरडीहा प्रखंड क्षेत्र में मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा गमगीन माहौल में ताजिया का जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान इस्लामिया  अंसार कमेटी  जोगीबीर द्वारा बनाया गया ताजिया  आकर्षण का केंद्र रहा। पूरा क्षेत्र या अली और या हुसैन की नारों से गूँज उठा।

जायंट्स ग्रुप ऑफ मझिआंव इकाई द्वारा स्टॉल लगाया गया था।  यहां पर जलपान की व्यवस्था की गई थी। साथ ही जुलूस का नेतृत्व करने वाले लोगों को पगड़ी बांधकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को भी पगड़ी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गया था। जुलूस के दौरान जेएमएम नेता अनवर हुसैन अंसारी, जायंट्स ग्रुप अध्यक्ष मारुत नंदन सोनी पवन कुमार, खुशी जयसवाल, सूरज जायसवाल, मो.रियाज़, मो. सक्लेन समेत कई  लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : पुलिस की गाड़ी की टक्कर से महिला की मौत, मुआवजा मांगने पर लाठी चार्ज

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:55 PM
newscode-image

जमशेदपुर ।  बर्मामाइंस थाना अंतर्गत लाल बाबा फाउंड्री के पास सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई । वैसे यह घटना उस वक्त घटी जब महिला अपने बच्चे को स्कूल छोड़ने जा रही थी। उधर पुलिस की गाड़ी ने महिला को टक्कर मार दी और घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घाटशिला : 65 लाभुकों के बीच किया गया एलपीजी गैस सिलेंडर एवं चूल्हेे का वितरण

वैसे मुआवजा की मांग को लेकर मृतक के परिजनों ने स्वर्णरेखा बर्निंग घाट को जाम का मुख्य सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया। सड़क जाम होने की सूचना पुलिस मौके पर पुलिस पहुंची और मुआवजा देने के बजाय लाठीचार्ज कर दिया ।

उधर लाठीचार्ज में भगदड़ मच गई और लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दिया । वैसे इस पत्थरबाजी में 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए ।

उधर पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। वैसे सबसे बड़ी बात कि पुलिस की गाड़ी से महिला की मौत हुई, लेकिन पुलिस ने मुआवजा देने के बजाय डंडा चलाना शुरू कर दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

साहेबगंज : सड़क दुर्घटना में एक बच्चा सहित 3 की...

more-story-image

कटकमसांडी : गगनचुंबी आलम और रंग-बिरंगे ताजिया ने लोगों को...