जमुआ : माहुरी वैश्य महामंडल के दो दिवसीय अधिवेशन की तैयारी पूर्ण

NewsCode Jharkhand | 30 March, 2018 8:44 PM
newscode-image

जमुआ (गिरिडीह)। माहुरी वैश्य महामंडल का 107 वां दो दिवसीय वार्षिक शनिवार एवं रविवार को लिलिया देवी माहुरी समृति भवन मिर्जागंज के नजदीक आयोजित की जायगी। इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर तैयारी पूर्ण कर ली गई है। भव्य पंडाल एवं दर्जनों स्टाल बनाया गया है। कार्यक्रम में विभिन्न कार्यो के लिए लगभग 200 युवाओं को बतौर वोलेंटियर लगाया गया है।

बताया गया कि उक्त अधिवेशन में विभिन्न राज्यों झारखंड, बिहार, बंगाल, उड़ीसा, गुजरात से समाज के लगभग 20 से 25 हजार के संख्या में लोग अधिवेशन में भाग लेंगे। मिर्जागंज में होने वाले कार्यक्रम को चंदौरी मंडल, नावाडीह मंडल, जमुआ मंडल, रेम्बा मंडल एवं खरगडीहा मंडल के माहुरी वैश्य समाज के सहयोग से किया जा रहा है।

गिरिडीह : बीजेपी के समर्थन में आई निर्दलीय लक्ष्मी, “मुझे नहीं बीजेपी को दें वोट”

कार्यक्रम में केंद्रीय माहुरी वैश्य महामंडल के अध्यक्ष सुबोध प्रकाश, उपाध्यक्ष प्रकाश सेठ, उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार तरवे, रवि कपिसवे, राजेश कुमार गुप्ता, सुशील कु. कंधवे, मधुर राम चरणपहाड़ी, सहित सभी पदाधिकारी के अलावे केंद्रीय नवयुवक संघ के पदाधिकारी एवं महिला संगठन के सदस्य उपस्थित रहेंगे।

इस बाबत अधिवेशन में विधि व्यवस्था के लिए समाज के लोगों के बीच जिम्मेदारियां भी तय की गई। इसमें स्वागत मंत्री विजय कुमार गुप्ता, स्वागताध्यक्ष अजीत कुमार राम को बनाया गया है। उक्त दोनों पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया की कार्यक्रम के लिए तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। उक्त अधिवेशन समाज के केंद्रीय अध्यक्ष सुबोध प्रकाश जी के अध्यक्षता में सम्पन्न किया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सरिया : बैठक आयोजित कर किया पैक्स कमिटी का गठन 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:00 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया प्रखंड पैक्स कमिटी का गठन रविवार को सर्वसम्मति से किया गया। कमिटि गठन को लेकर सबसे पहले ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला लैंप/पैक्स के अध्यक्ष अभिनंदन प्रताप सिंह द्वारा किया गया ।

मौके पर उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था के लिए संगठन का होना जरूरी है।जिसके सहयोग से हम सुरक्षित रह कर अपने कार्य का निर्भीकता पूर्वक संपादन कर सकें और अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने में संगठन की मदद ले सके।

बैठक में सर्वसम्मति से बलदेव नायक को अध्यक्ष, प्रहलाद सिंह तथा इनामुल हक को उपाध्यक्ष, ओमप्रकाश सिंह को महामंत्री एवं सुरेश भारती का कोषाध्यक्ष बनाया गया। वहीं सरिया प्रखंड के सभी 23 पैक्स अध्यक्ष व प्रबंधकों को  समिति का कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

इस बैठक में नावाडीह, केसवारी, परसिया, मोकामो, सरिया, बागोडीह, चीचाकी, अमनारी इत्यादि जगहों से विकास कुमार, भीमसेन चौधरी, योगेश गुप्ता, मोहम्मद जुबेर अंसारी, अजीत कुमार सहित अन्य पैक्स प्रबंधक अध्यक्ष उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोड्डा : पुलिस ने 59 गाय को किया बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:43 PM
newscode-image

गोड्डा। गो वंशीय पशुओं की तस्करी के रोकने के लिए पुलिस जोर शोर से लगी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने 59 गाय समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

गोड्डा :  बिजली विभाग की लापरवाही, जमीन पर पड़े नंगे तार से महिला झुलसी

सदर एसडीपीओ रवि भूषण ने बताया कि राजाभीठा थाना क्षेत्र में गाय की तस्करी किया जा रही है। शनिवार को सदर बाजार स्थित बंका हॉट से गो वंशीय पशुओं की खरीदारी करके पड़ोसी जिले पाकुड़ के हिरणपुर स्थित हाट में सोमवार को बेचे जाने की योजना थी।

गो वंशीय पशुओं की तस्करी का खेल लगातार चल रहा था और तस्करी में शामिल लोगों को 700 से लेकर 1400 रुपये तक की मजदूरी दिया जाता था। सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से सघन पूछताछ की जा रही है, मामले में 6 अभियुक्तों का नाम भी सामने आ चुका है। अधिकांशतः तस्कर पाकुड़ जिले से ताल्लुक रखते हैं तथा कुछ तस्कर पड़ोसी जिले साहेबगंज के हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : रसोइया संघ की हुई बैठक, चार अक्‍टूबर को देंगे धरना

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:39 PM
newscode-image

देवघर। पुराने सदर अस्पताल परिसर में देवघर जिला रसोइया संघ की बैठक में स्‍कूलों के समायोजन के नाम पर रसोइयों को कार्य से हटाए के खिलाफ आगामी चार अक्‍टूबर को डीएसई कार्यालय के समक्ष धरना देने का निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए संघ अध्यक्षा गीता मण्डल ने कहा कि झारखंड सहित देवघर में एक स्‍कूल का दूसरे विद्यालय में समायोजन करने पर रसोइयों के समक्ष भुखमरी की समस्‍या पैदा हो गई है।

देवघर : धूमधाम से मनाया गया पर्यटन पर्व

उन्‍होंने कहा कि समायोजित किए गए स्‍कूलों के शिक्षकों समेत छात्र-छात्राओं को दूसरे विद्यालयों में भेज दिया गया है। उन स्‍कूलों में कार्यरत रसोइयों को काम से हटा दिया गया है। इनलोगों का मानदेय भी बन्द कर दिया गया है। संघ ने सरकार के इस कदम की कड़े शब्‍दों में विरोध किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पितृ पक्ष 2018: श्राद्ध क्रिया में इन खास बातों का...

more-story-image

चक्रधरपुर : हावड़ा से मुंबई जा रही गीतांजलि सुपरफास्ट ट्रेन...