जमुआ : स्थापना दिवस को लेकर झामुमो की बैठक, रघुवर सरकार पर साधा निशाना

NewsCode Jharkhand | 22 February, 2018 9:43 AM
newscode-image

जमुआ (गिरिडीह)। स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर बुधवार को जमुआ स्थित मिर्जागंज स्टेडियम में झामुमो की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित वक्ताओं द्वारा चार मार्च को जिला मुख्यालय में तय पार्टी स्थापना दिवस की सफलता को लेकर चर्चा किया गया।

तय किया गया कि स्थापना दिवस के अवसर पर जमुआ के सभी पंचायतों से कम-से-कम दो-दो चारपहिया वाहनों से कार्यकर्तागण जिला मुख्यालय कूच करेंगे। गौरतलब हो कि गिरिडीह जिला में झामुमो का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष चार मार्च को मनाया जाता है। स्थापना दिवस की सफलता को लेकर जिले के अन्य प्रंखड़ों की तरह जमुआ में भी उसकी तैयारी पूरे जोरशोर से हो रही है।

बैठक में मुख्यरूप से झामुमो महिला जिला अध्यक्ष सोनी चौरसिया, जिप सदस्या गीता हजरा, जमुआ विधानसभा प्रभारी, प्रदीप हजरा, झामुमो जमुआ प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार राय, प्रखंड सचिव रंजीत कुमार राम, फौजदार सिंह, दुलार सिंह, लियाकत अंसारी, नरेश राम, हीरामनी राम, अशोक कुमार वर्मा, मो. कासिम, रघुनाथ सिंह, मो. तस्लीम, मुंशी राय, दशरथ राम, राजेश पासवान समेत कई झमुमो कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला झमुमो महिला अध्यक्षा सोनी चौरसिया ने कहा कि वर्तमान केन्द्र और राज्य की सरकारें देश और समाज की आपसी भाईचारे के तानेबाने को पूरी तरह से नेस्तनाबूत करने पर जुटी है। यह सरकार सिर्फ ढकोसलों की सरकार बन कर रह गई है। वादा किया था विदेशों से काला धन को देश लायेंगे और हालात यह है कि देश के गरीबों, मजदूरों की गाढ़ी कमाई को अपने धनकुबेर मित्रों द्वारा विदेश भेजने में मशगूल है। यह सरकार गरीब विरोधी है। झारखण्ड की अस्मिता इससे आहत हो रही है।

बेंगाबाद : स्थापना दिवस की तैयारियों में जुटा झामुमो कुनबा, बैठक कर की चर्चा

झमुमो विधानसभा प्रभारी प्रदीप हजरा ने कहा कि इस बार पूरे प्रदेश में झामुमो की लहर उठ रही है। जमुआ के लोग भी बदलाव के लिए मचल रहे हैं। यह सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नही है। जिप सदस्य गीता हजरा ने कहा कि इस सरकार में महिलाएं, किसान, दुकानदार कोई भी सुरक्षित नहीं है। इसे उखाड़ फेंकना बहुत आवश्यक है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

चास : पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाने पर जोर, कांग्रेस करेगी तय

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 8:01 AM
newscode-image

चास (बोकारो)। रविवार को  पिण्ड्राजोरा ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया गोराचांद महतो  की अध्यक्षता में बैठक रखी गई। बैठक का मुख्य उद्देश्य था पिण्ड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाना।

इस मौके पर विशिष्ट रुप से वरिष्ठ समाजसेवी विश्वनाथ महतो, बोकारो के कांग्रेस अध्यक्ष मंजुर अंसारी,चास प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष महावीर सिंह चौधरी, मनोज राय,जुबिल अहमद,विभूति पांडे,प्रेमचांद बाउरी,परमेश्वर मंडल,अमर कुमार महतो,आजाद उपस्थित थे।

आपसी चर्चा के पश्चात यह निर्णय लिया गया कि 1 जुलाई  के दिन रविवार को पिण्ड्राजोरा प्रखंड से संबंधित सभी 17 पंचायत के जनप्रतिनिधियों एवं बुद्धिजीवी लोगों के साथ बैठक कर इस संदर्भ में रणनीति तय की जाएगी।

गोड्डा : बीजेपी पर जमकर बरसे जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी

बोकारो कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सड़क से लेकर विधानसभा तक कांग्रेस इस मुद्दे को उठाएगी। चास प्रखंड कांग्रेस के अध्यक्ष महावीर सिंह चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जनसमस्याओं को लेकर हमेशा संघर्ष करती है और करती रहेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 25-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 25 June, 2018 7:34 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – भाईयों के ऊपर विशेष भरोसा करेंगे, छोटे भाई की तरक्की या नयी नौकरी मिलने की संभावना है, कलाकारों को लाभ मिलेगा, विदेश संबंधी कार्यों को ध्यान पूर्वक करना होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – धन की चिंता होगी, निकट संबंधियों से मुलाकात होगी, अच्छे माहौल में बात होगी, व्यावसायिक पार्टनर की तलाश होगी।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – चिंतामुक्त होकर कार्य करेंगे, साझेदारी वाले कामों में तरक्की की संभावना है, सरकारी कार्यों में तेजी के संकेत हैं, युवाओं के विवाह की बात होगी।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – अचानक मानसिक चिंता होगी, स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहें, अपव्यय से बचना होगा, कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में जल्दबाजी करने से बचें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – आज लाभ के लिए कार्य करेंगे, जोखिम भरे काम करने वाले लोग मुनाफा कमा सकते हैं, सतर्कता से काम करना होगा, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – कार्य के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, खर्च की अधिकता होगी, दाम्पत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े के संकेत हैं, विरोधियों से बचना होगा।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – सोच-विचार कर ही नये कार्य प्रारंभ करें, आने वाला समय अनुकूल है चिंता न करें, अपने अनुभव का सदुपयोग करना होगा, अपने ऊपर भरोसा करना होगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – सावधानीपूर्वक निवेश करें, आय के साथ-साथ व्यय की अधिकता होगी, स्त्री जातक के लिए समय अनुकूल है, वाहन सावधानीपूर्वक चलाना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परेशानियों के बावजूद प्रसन्न रहेेंगे, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा, व्यावसायिक पार्टनर भी आज मददगार होंगे, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, निर्णय लेने में परेशानी होगी, बड़े निर्णय के लिए अनुभवी लोगों से सलाह लेना होगा, विदेश संबंधी व्यापार में तरक्की के संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – किसी बड़े कार्य के सफल होने की संभावना है, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, प्रेमी विवाह की बात सोच सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – घर-परिवार के ऊपर ध्यान देना होगा , घर-मकान खरीदने की बात होगी, जमा धन खर्च होने की संभावना है, किसी भी तरह के परिवर्तन करने से बचें।

सरिया : उज्ज्वला योजना के तहत 69 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 10:09 PM
newscode-image

सरिया (गिरिडीह)। सरिया प्रखंड के मन्दरामो पूर्वी पंचायत भवन में रविवार को 69 लाभुकों के बीच रसोई गैस कनेक्‍शन का वितरण किया गया। गैस कनेक्‍शन वितरण के समय अतिथि के तौर पर प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद व जीप सदस्य सह आजसू नेता अनूप पांडेय उपस्थित थे। गैस कनेक्‍शन का वितरण अतिथियों ने किया।

गैस एजेंसी संचालक सन्टी अग्रवाल ने लोगों को गैस इस्तेमाल करने के सही तरीकों से रूबरू कराया। वहीं प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए केन्द्र सरकार महिलाओं को इस योजना से जोड़ रही है। उन्होंने गैस कनेक्‍शन का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु महिलाओं को प्रोत्‍साहित किया।

मौके पर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मुरली मनोहर मण्डल, बबलू मंडल, मुखिया ललिता देवी, पूर्व मुखिया विनोद यादव, संजय राणा, डीलर संघ अध्यक्ष अनूप तर्वे, मिंटू जैन, विनोद सिंह, बासुदेव मण्डल समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

निरसा: मंदिर सौंदर्यीकरण कार्य का विधायक ने किया उद्घाटन

more-story-image

झरिया : 10 लाख के करेंसी नोट सहित तीन गिरफ्तार