जामताड़ा : छह सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, चिरेका महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

NewsCode Jharkhand | 16 May, 2018 9:53 PM
newscode-image

जामताड़ा। रेलनगरी चित्तरंजन स्थित चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के प्रवेश द्वार पर बुधवार को विभिन्न यूनियनों के कार्याकर्ताओं ने सामूहिक प्रदर्शन किया और छह सूत्री मांगों का ज्ञापन चिरेका महाप्रबंधक को सौंपा। ज्ञापन प्राप्त करने के उपरांत चिरेका महाप्रबंधक ने सभी मांगों पर विचार कर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

यूनियन नेताओं ने कारखाना में ऑफ लोडिंग को बंद करने, कारखाना के उत्पादन को बढ़ाने, कारखाना के सभी शॉप के कार्य स्थल पर कर्मियों की सुरक्षा के लिए उपकरणों को बढ़ाने, कर्मियों की उपस्थिति आधार लिंक बायोमैट्रिक से नहीं कराने, शॉप के अंदर दो पहिया वाहनों के प्रवेश की अनुमति देने, कारखाना में सभी पुराने खाली पदों को जल्द भरने व सप्ताह में पांच दिन का कार्य कार्यालय में करना सुनिश्चित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

गिरिडीह : मंत्री ने किया भाजपा कार्यालय निर्माण की भूमि-पूजन, कार्यकर्ताओं में हर्ष

इस दौरान सोमेन दास, लेवर यूनियन के राजीव गुप्ता, आईएनटीयूसी के नेपाल चक्रवर्ती, आरईयू के प्रदीप बनर्जी, एनएफआईआर के एके लाहा, एमयू के अर्घेन्दु बनर्जी, आरएमयू के एसएन सिंह, बीएमएस के एके सिन्हा, गुलाब यादव, एसजी ब्रह्मों, अशोक चौधरी, एके बेरा ने अपने विचार रखे।

इस अवसर पर इंद्रजीत सिंह, पिंटु पांडेय, सत्यनारायण मंडल आदि कार्याकर्ता मौजूद थे। यूनियनों के भारी भीड़ को देखते हुए चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के प्रवेश द्वार एवं कार्यालय में आरपीएफ बल की तैनाती की गई थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : रेलवे परीक्षा के लिए 21 सितंबर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

Ravi Sinha | 18 September, 2018 5:12 PM
newscode-image

रांचीरेल भर्ती बोर्ड लेवल-1  परीक्षा के परीक्षार्थियों  की सुविधा के विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत रांची-गया परीक्षा  स्पेशल  ट्रेन संख्या 03685/03686 चलाई जा रही है। ट्रेन संख्या 03685 गया से 16 से 21 सितंबर तक पांच  05 ट्रिप चलेगी।

रांची : ‘स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम’ में मुख्यमंत्री ने सफाई मित्रों से की मुलाकात, दी सौगात

जबकि ट्रेन संख्या 03686 रांची से 16 सितंबर से 23 सितंबर के बीच 05 ट्रिप चलेगी। यह ट्रेन गया से 23.55 पर प्रस्थान, कोडरमा 01.32 पर प्रस्थान, गोमो 04.30 पर प्रस्थान, बोकारो स्टील सिटी 05.45 पर प्रस्थान, मूरी 06.55 पर प्रस्थान  व रांची 08.30 पर पहुंचेगी।

यह ट्रेन रांची से 20.45 बजे प्रस्थान, मूरी 22.00 पर प्रस्थान, बोकारो स्टील सिटी 23.05 पर प्रस्थान,  गोमो 00.45 पर प्रस्थान, कोडरमा 02.17 पर प्रस्थान  व गया 04.30 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में 16 अनारक्षित कोच होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : एनसीसी ने नशा मुक्त एवं यातायात नियमों के प्रति निकाली जागरूकता रैली

Chandan Verma | 20 September, 2018 2:45 PM
newscode-image

रांची। झारखण्ड बटालियन एन.सी.सी. द्वारा रांची ग्रूप के एन.सी.सी. कड़ेट्स को प्रशिक्षण  प्रदान करने के लिए दस दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन के रांची के बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी में किया गया है।

इस शिविर में एन.सी.सी कड़ेट्स ने समाज के नशा के दुष्प्रभाव व ड्रग्स एडिक्शन से छुटकारा पाने के लिए शिविर से कहचरी चौक तक एक जागरूकता रैली में हिस्सा लिया और स्वयं आरा-करम से आये हुए रमेश बेदिया एवं नगरकोटी विभाग से आए पदाधिकारी संजय मिश्रा ने इस पर प्रकाश डाला।

रांची : मांदर की थाप पर झूमे सुबोधकांत, धूमधाम से मना करमा पर्व  

इसी शिविर में कैडेट्स को  यातायात नियमों के अनुपालन के प्रति समाज में जागरूकता रैली सिद्धू कान्हू से मुख्यमंत्री आवास से होते हुए सूचना भवन से गुजरते हुए एन.सी.सी. शिविर मोरहाबादी तक निकाली गई तथा नगर के नागरिकों को जागरूक किया गया।

शिविर में एन. सी.सी. कैडेट्स को 9 बटालियन एन. डी.आर.एफ. की टीम ने आपदा प्रबंधन के विभिन्न तरीकों जैसे की सी.पी.आर., रक्त की बहाओ को रोकना, स्थानिय वस्तु से स्ट्रेचर/लाइफ जैकेट बनाने की शिक्षा दी ताकि जरूरत पड़ने पर एन. सी.सी. कैडेट्स आपदा प्रबंधन में प्रशासन की मदद कर सके।

इसके अलावा कड़ेट्स को शूटिंग रेंज में फ़ाईरिंग में निपुणता हासिल करने के लिए ट्रेनिंग दी गयी। शिविर में मिलिटेरी ट्रेनिंग कैम्प कामंडैंट कर्नल अभिजात कश्यप, सूबेदार  मेजर- Lt.लखबीर सिंह,सूबेदार अर्जुडेन्ट राधे भगत , बी.अच्.ऍम. हरजीत सिंह और अन्य सैन्य अधिकारी द्वारा प्रदान किया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

रांची : मांदर की थाप पर झूमे सुबोधकांत, धूमधाम से मना करमा पर्व  

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:38 PM
newscode-image

रांची। आरयू के जनजातीय क्षेत्रीय भाषा विभाग में प्रकृति पूजा का पर्व करमा धूमधाम से मनाया गया। प्रो.वीसी कामिनी कुमार, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, पूर्व  केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय आदि शामिल होकर मांदर की थाप पर खूब झूमे। झारखंड की जनता को करमा पर्व की बधाई दी।

करमा उत्‍सव के मौके पर छात्राओं ने पारंपारिक नृत्य प्रस्तुत की। पांच साल का बच्चा आदिवासी परिधान में मांदर बजाया। करमा पर्व पर आदिवासियों ने किसानों की अच्छी फसल और परिवार की खुशहाली की कामना की।  बहनें अपने भाइयों की सलामती के लिए प्रार्थना की।

झारखंड के आदिवासी ढोल और मांदर की थाप पर झूमते-गाते रहे। परम्परा के मुताबिक खेतों में बोई गई फसलें बर्बाद न हो इसलिए प्रकृति की पूजा की जाती है।

इस मौके पर एक बर्तन में बालू भरकर उसे बहुत ही कलात्मक तरीके से सजाया जाता है। पर्व शुरू होने के कुछ दिनों पहले ही उसमें जौ डाल दिए जाते है। करम पर्व के दिन यही जावा आदिवासी महिला अपने बालों में गूंथकर झूमती-नाचती है।

मौके पर मौजूद राजयसभा उपसभापति हरिवंश ने कहा कि करमा पर्व प्रकृति की सरंक्षण का पर्व है। जो समाज में उत्साह का माहौल बनाता है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बोकारो : प्रभारी मंत्री करती रही बैठक, अधिकारी व्यस्त दिखे...

more-story-image

चक्रधरपुर : 292 बच्चों का भविष्य अंधकारमय, उग्र आंदोलन की...