जामताड़ा : छह सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, चिरेका महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

NewsCode Jharkhand | 16 May, 2018 9:53 PM
newscode-image

जामताड़ा। रेलनगरी चित्तरंजन स्थित चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के प्रवेश द्वार पर बुधवार को विभिन्न यूनियनों के कार्याकर्ताओं ने सामूहिक प्रदर्शन किया और छह सूत्री मांगों का ज्ञापन चिरेका महाप्रबंधक को सौंपा। ज्ञापन प्राप्त करने के उपरांत चिरेका महाप्रबंधक ने सभी मांगों पर विचार कर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

यूनियन नेताओं ने कारखाना में ऑफ लोडिंग को बंद करने, कारखाना के उत्पादन को बढ़ाने, कारखाना के सभी शॉप के कार्य स्थल पर कर्मियों की सुरक्षा के लिए उपकरणों को बढ़ाने, कर्मियों की उपस्थिति आधार लिंक बायोमैट्रिक से नहीं कराने, शॉप के अंदर दो पहिया वाहनों के प्रवेश की अनुमति देने, कारखाना में सभी पुराने खाली पदों को जल्द भरने व सप्ताह में पांच दिन का कार्य कार्यालय में करना सुनिश्चित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

गिरिडीह : मंत्री ने किया भाजपा कार्यालय निर्माण की भूमि-पूजन, कार्यकर्ताओं में हर्ष

इस दौरान सोमेन दास, लेवर यूनियन के राजीव गुप्ता, आईएनटीयूसी के नेपाल चक्रवर्ती, आरईयू के प्रदीप बनर्जी, एनएफआईआर के एके लाहा, एमयू के अर्घेन्दु बनर्जी, आरएमयू के एसएन सिंह, बीएमएस के एके सिन्हा, गुलाब यादव, एसजी ब्रह्मों, अशोक चौधरी, एके बेरा ने अपने विचार रखे।

इस अवसर पर इंद्रजीत सिंह, पिंटु पांडेय, सत्यनारायण मंडल आदि कार्याकर्ता मौजूद थे। यूनियनों के भारी भीड़ को देखते हुए चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के प्रवेश द्वार एवं कार्यालय में आरपीएफ बल की तैनाती की गई थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बाघमारा : जीएम ने डीसी रेल लाइन का किया निरीक्षण

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 6:03 PM
newscode-image

बाघमारा (धनबाद)। हाजीपुर जोन के जीएम केएन त्रिवेदी ने शनिवार को डीसी रेल लाइन का निरीक्षण किया। जीएम ने इस संबंध में पत्रकारों से कहा कि खान सुरक्षा महानिदेशक के रिपोर्ट के आधार पर 15 जून 2017 से इस रेल खण्ड पर गाडि़यों का परिचालन बंद है। महानिदेशक ने  इस रेल रूट को असुरक्षित करार दिया था, उसके बाद से ट्रेनें नहीं चल रही है।

उन्‍होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान रेलवे रूट की एक-एक इंच को जांचा गया। रेलवे के वरीय अ‍धिकारियों को जांच रिपोर्ट भेजा जाएगा जिसका वे लोग अध्‍ययन करेंगे। वरीय अधिकारीगण रिपोर्ट का अध्‍ययन करने के बाद जैसा बताएंगे वैसा किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान बीसीसीएल सीएमडी एके सिंह भी जीएम के साथ में थे।

धनबाद : रैयतों को मुआवजा दिये बगैर, जबरन बनाई जा रही बरवाअड्डा-टुंडी रोड

वहीं कतरास से धनबाद डीसी रेल लाइन बन्दी के खिलाफ अब लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है। रेल लाइन बंद होने से से नाराज लोगों ने शुक्रवार को कतरास बाजार बंद कर दिया था। बंद का आह्वान कतरास विचार मंच ने किया था। बंद का समर्थन सभी विपक्षी दलों ने किया था।

बताते चलें कि बीती रात मंच के संस्थापक नितेश ठक्कर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कयास ये लगाया जा रहा है कि जीएम के दौरे को देखते हुए उन्हें हिरासत में लिया गया क्योंकि मंच के सदस्यगण जीएम और सीएमडी  को काला झण्डा दिखाने वाले थे। उन्हें हिरासत में लिए जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

उल्लेखनीय है कि कतरास विकास मंच रेलबन्दी का विरोध साल भर से लगातार करता आ रहा है।  इस रेल रुट को बंद होने से धनबाद के लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : रमेश कुमार पर वनविभाग ने प्राथमिकी दर्ज कराई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 PM
newscode-image

दुमका। वन विभाग द्वारा पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ 3 एवं सहायक अभियंता राजेश कुमार के विरूद्ध  9 मामला वन अधिनियम के तहत दर्ज कराया गया है।

मामला दर्ज हिजला पूर्वी क्षेत्र के वनरक्षी तरुण मंडल के शिकायत पर अजित कुमार वन परिसर पदाधिकारी द्वारा अलग -अलग मौजा विराजपुर, कुशवोना एवं सुंदरता फलान के वन क्षेत्र में बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए वन क्षेत्र में रोड बनाने के मामले में दर्ज करवाया गया है।

मामले में पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार श्रीवास्तव एवं कनीय अभियंता दिलीप रजक के विरूद्ध  वन अधिनियम कि धारा 30 बी, 33 एवं 66ए के तहत मामला दर्ज करावाया गया है।

वहीं हिजला पश्चिमी प्रक्षेत्र के वनरक्षी अमित कुमार ने राजेश कुमार सहायक अभियंता पथ निर्माण विभाग एवं कनीय अभियंता जगदीश सिंह पर 9 अलग -अलग मौजा में अलग -अलग केस किया, जिसमें नावाडीह, वेलपहाड़ी, कुल्हड़िया, सिद्ध पहाड़ी, मनरायडीह, डेलीपाथर,श्यामपुर जिरुलिया आदि में वन क्षेत्र में अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किया गया है, जिससे भारतीय वन अधिनियम की उपरोक्त धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : जगन्नाथ रथ मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:55 PM
newscode-image

रांची। ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला में जिला सूचना एवं जनसंपर्क इकाई द्वारा 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक मंच पर पंजीकृत दल नागपुरी सांस्कृतिक दल एवं न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के स्थानीय कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विभागीय मंच पर इन कलाकारों द्वारा लोक संगीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया।

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई तालमेल नहीं- अरुण सिंह

साथ ही पंजीकृत कला दलों के कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया। 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक स्टॉल पर लगातार कार्यालय के कर्मचारी एवं जन संवाद केन्द्र के प्रतिनिधि द्वारा सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी लोगो को दी जा रही है एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

साथ ही एलईडी प्रचार वाहन के माध्यम से जगन्नाथपुर रथ मेला में सरकार की योजनाओं से संबंधित विडियो क्लिप दिखाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इसमें मुख्यता 1 रुपए में रजिस्ट्री, ग्राम स्वराज अभियान, मीजल्स रुबेला, फसल बीमा योजना, ट्रैफिक के नियमों का पालन,   वज्रपात से बचाव, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, जैसी अनेक विषयों पर लगातार आम जनों को एलईडी वाहन, नुक्कड़ नाटक, एवम् गीत संगीत के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। साथ योजनाओं से संबंधित पम्पलेट, पोस्टर एवं विभागीय पुस्तक का भी वितरण किया जा रहा है।

जन संवाद के कर्मी द्वारा लगातार 181 के बारे में स्टॉल पर आए लोगों को लगातार जानकारी दी जा रही है। विदित हो यह जन संपर्क इकाई, रांची का वृहद कार्यक्रम है जिसमें अब तक स्टॉल में आए करीब बीस हजार से ऊपर व्यक्तियों को सरकार की अनेक योजनाओं बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

सोमवार को स्टॉल का समापन है। जिसमें मुख्य रुप से प्रज्वलित बिहार, पांच परगना छाऊ नृत्य पार्टी एवम् न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के द्वारा नागपुरी, छाऊ, उरांव, एवम् अन्य कला के द्वारा लोगों को गीत संगीत के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : 2019 की चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की...

more-story-image

सिमडेगा : ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पौधे लगाये