जामताड़ा : दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल, आपस में पिता-पुत्र हैं दोनों

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 9:06 PM
newscode-image

जामताड़ा। साइबर थाना और करमाटांड़ थाना की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर दुधानी गांव से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार साइबर अपराधी नागेश्वर मंडल और राकेश मंडल आपस में पिता-पुत्र हैं। कड़ी पूछताछ के बाद साइबर थाना की पुलिस ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

दरअसल एसपी डॉ जया रॉय को सूचना मिली थी कि दोनों पिता-पुत्र लंबे अर्से से साइबर ठगी कर रहे हैं। खुद को बैंक अधिकारी बताकर दोनों, मोबाइल से बैंक खाता धारकों को फोन करते हैं और झांसा देकर एटीएम कार्ड का गोपनीय नंबर हासिल करने के बाद, ऑनलाइन रुपए उड़ा लेते हैं।

जामताड़ा : ब्राह्मण समाज के उत्थान को लेकर ब्राह्मण एकता मंच की बैठक

पुलिस के मुताबिक साइबर थाना के इंस्पेक्टर सुबोध प्रसाद व करमाटांड़ थाना प्रभारी मंगल कुजूर ने बुधवार अलसुबह दुधानी गांव में नागेश्वर मंडल के घर की घेराबंदी की। छापेमारी के दौरान दोनों के पास से दो मोबाइल, चार सिम, एटीएम कार्ड व बैँक के पास बुक जब्त किए गए। पुलिस उनके पास से जब्त कागजातों की जांच कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

गोड्डा : पुलिस ने 59 गाय को किया बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:43 PM
newscode-image

गोड्डा। गो वंशीय पशुओं की तस्करी के रोकने के लिए पुलिस जोर शोर से लगी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने 59 गाय समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

गोड्डा :  बिजली विभाग की लापरवाही, जमीन पर पड़े नंगे तार से महिला झुलसी

सदर एसडीपीओ रवि भूषण ने बताया कि राजाभीठा थाना क्षेत्र में गाय की तस्करी किया जा रही है। शनिवार को सदर बाजार स्थित बंका हॉट से गो वंशीय पशुओं की खरीदारी करके पड़ोसी जिले पाकुड़ के हिरणपुर स्थित हाट में सोमवार को बेचे जाने की योजना थी।

गो वंशीय पशुओं की तस्करी का खेल लगातार चल रहा था और तस्करी में शामिल लोगों को 700 से लेकर 1400 रुपये तक की मजदूरी दिया जाता था। सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से सघन पूछताछ की जा रही है, मामले में 6 अभियुक्तों का नाम भी सामने आ चुका है। अधिकांशतः तस्कर पाकुड़ जिले से ताल्लुक रखते हैं तथा कुछ तस्कर पड़ोसी जिले साहेबगंज के हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेला : मैथिली गीतों से बंंधा समां, मंत्रमुग्‍ध हुए लोग

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:53 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला- खरसावां जिले के आदित्यपुर कॉलोनी स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह मैदान में मिथिला की मिठास और मैथिली गीतों का समांं ऐसा बंधा कि लोग मंत्रमुग्ध होकर मैथिली गीतों का रसास्वादन करते रहेे।

पिछले 40 सालों से यहां मिथिला संकीर्तन मंडली की ओर से मैथिली गीतों की भजन संध्या आयोजित की जाती रही है जिसमें स्थानीय मिथिला के कलाकार और इस मंडली के ही सदस्य अपनी प्रस्तुति देते हैं।

सरायकेला : नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

वैसे यहां ये भी बताते चलें कि इस संकीर्तन मंडली ने महान विद्यापति कवि के गीतों को अपना राग देनेवाले विभूति प्रेमी जी ने भी कभी इस मंडली का शोभा बढ़ायी थी।

आज उनके पुत्र अशोक झा द्वारा अपने भजनों की प्रस्तुति दी गई। वहीं विनय झा सरीखे कलाकारों ने भी इसी संकीर्तन मंडली से मिथिला केे मिठास सीखेे और आज अपनी प्रतिभा से मिथिला वासियों का मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं।

वैसे देर रात तक वीर कुंवर सिंह मैदान में लोग मैथिली गीतों के मिठास में गोते लगाते रहे। इस दौरान काफी संख्या में मिथिला की महिलाएं भी मौजूद रहीं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

टुण्डी : दुर्गा पूजा को लेकर नई कमेटी गठित

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:49 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। मोहलीडीह पंचायत अन्तर्गत पोखरिया दुर्गा पूजा समिति ने नई कमेटी गठित करने के लिए बैठक की। कमेटी के अध्यक्ष भूपेत मंडल, सचिव राजेश राम और कोषाध्यक्ष अरुण कुमार सर्वसम्मति से चुने गए।

वहीं नरेश महतो, पप्पू मंडल, गौतम रवानी, काजल कुमार, प्रेम कर्मकार, अंकित राम सदस्‍य बनाए गए हैं।

बाघमारा : स्वच्छ भारत हमारा संकल्प एवं स्वच्छता हमारा कर्तव्य- प्रखंड प्रमुख

बैठक की अध्‍यक्षता मोहनलाल मंडल ने की। बैठक में शांतिपूर्ण पूजा व मेले के आयोजन पर चर्चा की गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

देवघर : रसोइया संघ की हुई बैठक, चार अक्‍टूबर को...

more-story-image

पितृ पक्ष 2018: श्राद्ध क्रिया में इन खास बातों का...