जामताड़ा : पीएफआइ के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी, कई सामग्री जब्त

कार्यालय का तोड़ा गया ताला

NewsCode Jharkhand | 23 February, 2018 1:43 PM

जामताड़ा : पीएफआइ के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी, कई सामग्री जब्त

जामताड़ा। पूर्व से अपनी गतिविधियों को लकर संदिग्ध रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) नामक संस्था को राज्य सरकार ने हाल में ही प्रतिबंधित किया है। प्रतिबंध के बाद गुरुवार को कार्रवाई की दिशा में नारायणपुर थाना की पुलिस ने उसके ठेक बहियार स्थित कार्यालय का ताला तोड़कर उसे खंगाला। वहां मिले सामानों को जब्त कर पुलिस थाना ले गई।

पुलिस की छापेमारी में कार्यालय से आलमीरा, पुस्तक, पोस्टर, बैनर, बैग आदि जब्त किया गया है। इन सामानों में संस्था का नाम अंकित है। पूरे कार्यालय की गहन जांच में प्रशिक्षु डीएसपी नेहा बाला, पुलिस इंस्पेक्टर सुनील चौधरी, बीडीओ मो. जहीर आलम, पुलिस अधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद जवानों के साथ थे।

जामताड़ा : पीएफआइ के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी, कई सामग्री जब्त

संस्‍था का मुख्‍यालय पाकुड़ में है

पुलिस के मुताबिक संस्था का मुख्यालय झारखंड के पाकुड़ में है। विभिन्न स्थानों पर संस्था का संचालन वहीं से होता था। संस्था पूर्व में नारायणपुर में इफ्तार कीट, पढ़ाई वाला बैग आदि का वितरण कर चुकी है। हाल में योग शिविर भी लगाने का प्रयास किया था, जिसे पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद नहीं होने दिया था। फ्रंट ने क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सहिष्णुता, असहिष्णुता, खाने का अधिकार आदि विषय पर पोस्टर भी साटे थे। प्रशासन की सक्रियता के कारण संस्था का कार्यक्रम इस क्षेत्र में नहीं हो पाया था।

पुलिस कई कार्यक्रमों पर लगाई थी रोक

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने वर्ष 2016 में ईद त्योहार के पूर्व नारायणपुर में इफ्तार कीट का वितरण किया गया था। इसके पश्चात नारायणपुर थाना क्षेत्र के चिरूडीह गांव में एक जनसभा करने का प्रयास किया गया था। प्रशासन बीच में ही सभा को निरस्त करवा दिया था। बाद में वर्ष 2017 के जून-जुलाई माह में नारायणपुर डाकबंगला मैदान में योग शिविर का आयोजन किया था। प्रशासन ने बिना अनुमति के इस तरह के आयोजन करने पर रोक लगाई थी। उसके आयोजनों को विफल करने में प्रशासन को कालांतर में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

योग शिविर स्थल से पुलिस इंस्पेक्टर बाल्मीकि सिंह, बीडीओ मो. जहीर आलम, थाना प्रभारी सुरेन्द्र प्रसाद ने चार लोगों को हिरासत में लिया था, बाद में सभी को मुक्त कर दिया था। इसके अलावा नारायणपुर बस स्टैंड, पेट्रोल पंप, डाक बंगला, मुरलीपहाड़ी, चैनपुर आदि स्थानों पर विवादित पोस्टर पूर्व में फ्रंट ने चस्पा किया था।

जामताड़ा : स्कूल मर्ज करने से बढ़ेगी बेरोजगारी की समस्‍याएं- इरफान अंसारी

चेंगाइडीह में नहीं मिली आपत्तिजनक सामग्री

जामताड़ा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार सिंह ने गुरुवार दोपहर को चेंगाइडीह में नवाब मियां के घर में छापेमारी की। वहां तलाशी के दौरान घर से कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इंस्पेक्टर सिंह ने बताया कि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

नारायणपुर के पुलिस इंस्पेक्टर सुनील चौधरी ने कहा कि सरकार ने फ्रंट को प्रतिबंधित किया है। इसी के तहत कार्यालय से सामान जब्त किया गया है। कार्यालय थाना क्षेत्र के पुरनीघाटी के इलियास मदनी के ठेकबहियार स्थित घर पर चल रहा था। प्रतिबंध लगने के बाद अब पुलिस ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गिरिडीह : दंपत्ति की हत्या से दहल उठा पारसनाथ प्रक्षेत्र, इलाके में सनसनी

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 10:04 AM

गिरिडीह : दंपत्ति की हत्या से दहल उठा पारसनाथ प्रक्षेत्र, इलाके में सनसनी

गिरिडीह। दो लोगों की जघन्य हत्या से दहल उठा गिरिडीह का नक्सल प्रभावित पारसनाथ प्रक्षेत्र। यहां मधुबन और निमियाघाट की सीमावर्ती क्षेत्र में दो लोगों की गला काट कर निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मधुबन थाना क्षेत्र के डोक्वाटाण्ड निवासी किशुन राय और उसकी पत्नी के रूप में की गई है।

घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। कोई इसे नक्सली घटना बता रहा था तो कोई इसे आपसी रंजिश से जोड़कर देख रहा था। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

गिरिडीह : दंपत्ति की हत्या से दहल उठा पारसनाथ प्रक्षेत्र, इलाके में सनसनी

लातेहार : सड़क किनारे झाड़ी में मिला महिला का शव

हालांकि पुलिस ने इसे नक्सली घटना मानने से इनकार कर दिया है। पुलिस का कहना आपसी रंजिश में दम्पति की हत्या कर उसे नक्सली कार्रवाई का रूप दिया गया है। जांच की जा रही है जल्द ही इसका खुलासा कर लिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

रामगढ़ : गंगा दशहरा के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दामोदर महोत्सव की शुरुआत की

खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के साथ दामोदर नदी के तट पर गंगा महाआरती की

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 9:36 AM

रामगढ़ : गंगा दशहरा के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दामोदर महोत्सव की शुरुआत की

रामगढ़ । युगांतर भारती दामोदर बचाओ आंदोलन के बैनर तले दामोदर महोत्सव का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सीएम रघुवर दास और विशिष्ट अतिथि के रुप में मंत्री सरयू राय उपस्थित हुए। गंगा दशहरा के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दामोदर महोत्सव की शुरुआत की। खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के साथ दामोदर नदी के तट पर गंगा महाआरती की।

सीएम ने कहा कि सरकारी और निजी कंपनियों की फैक्ट्रियों  का कचरा दामोदर नदी में बहने से पानी प्रदूषित हो गया है। जब तक सरकारी और निजी कंपनियां अपना गंदा कचरा पानी दामोदर नदी में बहाना बंद नहीं करेगी तब तक दामोदर नदी को प्रदूषण मुक्त करना बहुत ही मुश्किल है।

लोहरदगा : राज्यपाल ने किया दामोदर  महोत्सव का शुभारम्भ  

सीएम ने सरयू राय की तारीफ करते हुए कहा कि सरयू राय और उनके समिति के द्वारा जो प्रयास किया जा रहा है उसमें उनको जो जानकारी दी गई है उसमें 90% निजी और सरकारी कंपनियों ने अपना कचरा नदी में बहना बंद कर दिया है। अगर यह बात सही है तो इसके लिए यह तारीफ के काबिल है।

सरयू राय ने कहा कि  गंगा नदी के पहले दामोदर नदी का जन्म हुआ है और पूरी दामोदर नदी को प्रदूषण से मुक्त करना उनका पहली प्राथमिकता है। उनकी समिति के द्वारा लगातार यह प्रयास किया जा रहा है कि दामोदर नदी को प्रदूषण मुक्त किया जाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चांडिल : ईचागढ़ विधायक ने 47 लाख की दो योजनाओं का किया शिलान्यास

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 8:41 AM

चांडिल : ईचागढ़ विधायक ने 47 लाख की दो योजनाओं का किया शिलान्यास

चांडिल (सरायकेला) । ईचागढ प्रखंड क्षेत्र के कई योजनाओं का गुरूवार को ईचागढ़ के विधायक साधुचरण महतो ने शिलान्यास किया। विधायक ने गुदड़ी पंचायत भवन में प्रधानमंत्री उज्ज्वला प्लस योजना अन्तर्गत गैस सिलेंडर,चुल्हा का वितरण किया।

विधायक साधू चरण महतो ने सिलदा में करीब 24 लाख की लागत से भूमि-संरक्षण विभाग के द्वारा सरकारी तालाब का मरम्मती कार्य एवं अनाबद्ध निधि से ग्रामीण विकास विभाग द्वारा नदीसाई व तपोवन के बीच नाला मे पुलिया निर्माण कार्य का शिलापट्ट अनावरण कर व नारियल फोड़ कर शिलान्यास किया।

चास : सारदाहा पंचायत के बसंतपुर गांव में मंत्री प्रतिनिधि ने किया तालाब का शिलान्यास

उन्होंने शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हूए कहा की सिलदा काटघोड़ा एवं गौरांगकोचा को जोड़ने वाले सड़क का भी जल्द ही कार्य का शुभारंभ किया जाएगा। विधायक ने कहा की कुटाम नारो सड़क भी बनवाया जाएगा तथा भूमिगत जल-स्रोत बढ़ाने एवं सिंचाई हेतु सरकारी व निजी तालबों का मरम्मती कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

मौके पर जिप सदस्य पिंकी देवी,ईचागढ़ प्रखंड के बीडीओ सोमा उरांव,बीस सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ उरांव, सांसद प्रतिनिधि बलराम महतो, मुखिया निताई उरांव, भूषण मुर्मु, रंजीत टुडु, मनोरंजन महतो, सुभाष महतो , यदुपति गोप, मनसाराम प्रामाणिक सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने