जामताड़ा : बंद के दौरान विधायक इरफान अंसारी समेत कई समर्थक लिए गए हिरासत में

NewsCode Jharkhand | 5 July, 2018 6:57 PM
newscode-image

पूरे जिले में बंद रहा शांति पूर्ण, हिरासत में लिए गए लोगों में 112 महिलाएं भी

जामताड़ा। भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के खिलाफ विपक्षी दलों की ओर से आहूत बंद के दौरान जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी व नाला के झामुमो विधायक रविन्द्रनाथ महतो समेत कुल 1116 बंद समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में 112 महिला भी शामिल थी।

बंद के दौरान शहरी में लंबी दूरी की बसें नहीं चली। कई ट्रेनें विलंब से चलने के समाचार मिले हैं। शहर में अधिकांश दुकानें बंद रही तथा लेकिन बैंक, सरकारी स्कूल व सरकारी कार्यालयों में बंद का असर नहीं दिखा। कई निजी स्कूल भी खुले रहे।

किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बंद के दौरान पुलिस की भारी तैनाती थी। एसडीओ, एसडीपीओ, डीएसपी व इंस्पेक्टर खुद पेट्रोलिंग कर स्थिति पर नजर रख रहे थे।

जामताड़ा : झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक, शिक्षकों का ऐच्छिक स्थानांतरण करने की मांग

बंद का समर्थन करने सड़क पर उतरे कई समर्थक पुलिस के हत्थे चढ़ते गए। पुलिस ने जामताड़ा के अलावा जिले के मिहिजाम, कुंडहित, फतेहपुर, नारायणपुर व करमाटांड़ इलाके से बंद समर्थकों को हिरासत में लिया।

हिरासत में लिए जाने से नाराज कुछ बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस वहां पहुंची और यातायात व्‍यवस्‍था को दुरुस्त करवायी। पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित टावर चौक के निकट समर्थकों के साथ कांग्रेस विधायक को दोपहर 12 बजे हिरासत में लिया। नाला विधायक को ताबांजोर में शाम चार बजे समर्थकों के साथ हिरासत में लिया गया।

जिले में बंद के दौरान कहीं से कोई हिंसा के समाचार नहीं है। एसपी डॉ. जया राय  ने बताया कि पांच बजे तक पूरे जिले में कुल 1116 बंद समर्थकों को हिरासत में लिया गया था। सभी समर्थकों को कैंप जेल में रखा गया था। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद शाम को सभी को रिहा कर दिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : मूल्य वृद्धि के विरोध में मोटरसाइकिल धकेल कर उपायुक्त कार्यालय पहुंच किया प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 9:40 PM
newscode-image

जमशेदपुर। बिहार झारखंड सेल्स रिप्रजेंटेटिव यूनियन के बैनर तले सैकड़ों मेडिकल प्रतिनिधियों ने मोटरसाईकल से जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंच पेट्रोल और डीजल में वृद्धि दर को कम करने की मांग को लेकर अरुण जेटली के नाम उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

आपको बता दें कि पूरे देश में पेट्रोल की कीमत कम करने की मांग को लेकर उपायुक्त कार्यालय में बाइक ले जा कर प्रदर्शन किया।

साकची स्थित आम बागान मैदान से  बाइक के साथ पैदल मार्च निकाला गया और जिला मुख्यालय में पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन कर पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को वापस लिए जाने की मांग की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत