जामताड़ा : बंद के दौरान विधायक इरफान अंसारी समेत कई समर्थक लिए गए हिरासत में

NewsCode Jharkhand | 5 July, 2018 6:57 PM
newscode-image

पूरे जिले में बंद रहा शांति पूर्ण, हिरासत में लिए गए लोगों में 112 महिलाएं भी

जामताड़ा। भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के खिलाफ विपक्षी दलों की ओर से आहूत बंद के दौरान जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी व नाला के झामुमो विधायक रविन्द्रनाथ महतो समेत कुल 1116 बंद समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में 112 महिला भी शामिल थी।

बंद के दौरान शहरी में लंबी दूरी की बसें नहीं चली। कई ट्रेनें विलंब से चलने के समाचार मिले हैं। शहर में अधिकांश दुकानें बंद रही तथा लेकिन बैंक, सरकारी स्कूल व सरकारी कार्यालयों में बंद का असर नहीं दिखा। कई निजी स्कूल भी खुले रहे।

किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बंद के दौरान पुलिस की भारी तैनाती थी। एसडीओ, एसडीपीओ, डीएसपी व इंस्पेक्टर खुद पेट्रोलिंग कर स्थिति पर नजर रख रहे थे।

जामताड़ा : झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक, शिक्षकों का ऐच्छिक स्थानांतरण करने की मांग

बंद का समर्थन करने सड़क पर उतरे कई समर्थक पुलिस के हत्थे चढ़ते गए। पुलिस ने जामताड़ा के अलावा जिले के मिहिजाम, कुंडहित, फतेहपुर, नारायणपुर व करमाटांड़ इलाके से बंद समर्थकों को हिरासत में लिया।

हिरासत में लिए जाने से नाराज कुछ बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस वहां पहुंची और यातायात व्‍यवस्‍था को दुरुस्त करवायी। पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित टावर चौक के निकट समर्थकों के साथ कांग्रेस विधायक को दोपहर 12 बजे हिरासत में लिया। नाला विधायक को ताबांजोर में शाम चार बजे समर्थकों के साथ हिरासत में लिया गया।

जिले में बंद के दौरान कहीं से कोई हिंसा के समाचार नहीं है। एसपी डॉ. जया राय  ने बताया कि पांच बजे तक पूरे जिले में कुल 1116 बंद समर्थकों को हिरासत में लिया गया था। सभी समर्थकों को कैंप जेल में रखा गया था। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद शाम को सभी को रिहा कर दिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बेंगाबाद : तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से मजदूर की मौत

NewsCode Jharkhand | 18 September, 2018 2:14 PM
newscode-image

 बेंगाबाद/गिरिडीह। हाई स्पीड बाइक की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच जाम कर दिया। चार घंटे तक लोग सड़क पर अड़े रहे और मृतक के परिजनों के लिए मुआवजा की मांग की।

बेंगाबाद :  दो बाइक की आमने सामने भिड़ंत, तीन घायल, एक कि हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार महुआर में हाई स्पीड बाइक ने रासदेव कोल नामक मजदूर को धक्का मार दिया था। जिससे रासदेव घायल हो गया था। सोमवार को रासदेव ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शव पहुंचने के बाद मंगलवार को लोग परंपरागत हथियार के साथ सड़क पर उतर आए और रोड को जाम कर दिया।

जाम की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी फैज रब्बानी और एसडीपीओ जीतबाहन उरांव पहुंचे। उनके समझाने के बाद जाम हटाया गया। वहीं, अंचलाधिकारी ने सरकारी मापदंड़ों के अनुसार मुआवजा देने की बात कही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : उपस्तिथि दर्शाने को लेकर नक्सलियों ने चिपकाये पोस्टर

Deepak Kumar Bharti | 18 September, 2018 10:02 PM
newscode-image

लातेहारनक्सली समाज में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराने को लेकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीती रात लातेहार जिले के कई स्थानों पर नक्सलियों ने इसे लेकर पोस्टरबाजी की। 21 से 28 सितंबर तक लोगों को संगठन का  वर्षगांठ मनाने को कहा गया है।

सदर थाना क्षेत्र के बेंदी गांव, गारू थाना क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों में  पोस्टर साटा गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सली पोस्टर को जब्त कर लिया है।पोस्टरबाजी के बाद सभी संदिग्ध गांव में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

टुण्डी : नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए हेलीपैड का उद्घाटन

Amit Kumar Gupta | 18 September, 2018 9:55 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए मनियाडीह स्थित सीआरपीएफ कैम्प में नव निर्मित हेलीपैड का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी, पुलिस इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, टुंडी के थाना प्रभारी के साहू उपस्थित थे।

उद्घाटन के मौके पर सीआरपीएफ कैंप में एम्बुलेंस, वज्र वाहन के अलावा सुरक्षा के अन्‍य उपकरण तैयार रखे गए थे। आसमान में कई चक्कर लगाने के बाद हैलीकेप्‍टर ने हेलीपैड पर लैंड किया।

धनबाद : राष्ट्रीय लोक अदालत में दो हजार से ज्‍यादा मामले का निष्पादन

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के मौके पर इस नए हेलीपैड में हैलीकेप्‍टर को लैंड कराने का अभ्यास किया गया।

बताते चलें कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए मनियाडीह में सीआरपीएफ कैंप बनाया गया है। टुंडी, तोपचांची एवं पीरटांड़ इलाके के जंगलों में निगरानी रखने के लिए हैलीकॉप्टर का उपयोग किया जाना है। इसी वजह से हैलीपैड का निर्माण किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक...

more-story-image

बड़कागांव : ति‍हरे हत्याकांड के विरोध में कैंडल मार्च, हत्यारों...