जामताड़ा : आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार, फिर भी सेविका के घर पर ही चल रहा केंद्र

दो साल पहले बना था आंगनबाड़ी केन्द्र का भवन

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 8:16 PM

जामताड़ा : आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार, फिर भी सेविका के घर पर ही चल रहा केंद्र

छात्रों को पढ़ने में हो रही परेशानी

जामताड़ा। नारायणपुर प्रखंड के धबको आंगनबाड़ी केन्द्र का भवन बनने के बाद भी आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन सेविका हलीमा खातून के घर पर ही हो रहा है। दो वर्ष पूर्व ही धबको में आंगनबाड़ी केन्द्र का भवन बनाया गया था तथा पेयजल की सुविधा के लिए चापाकल भी लगाया गया।

किराये के मकान में हो रहा संचालन

भवन बनने के बाद ग्रामीणों ने तत्कालीन सीओ सह प्रभारी सीडीपीओ राकेश भूषण सिंह से आंगनबाड़ी का संचालन नए भवन में करने की मांग की थी। दो वर्ष का समय गुजर गया परंतु आंगनबाड़ी का संचालन नए भवन में नहीं हुआ। अब तक केंद्र को किराए के मकान में ही चलाकर सरकारी राशि की चपत लगायी जा रही है।

जामताड़ा : मनाया गया पंचायती राज दिवस, अधिकारियों ने ली विकास की शपथ

अभी तक नहीं मिली केंद्र की चाबी : हलीमा खातून

ग्रामीणों ने विभाग से नए भवन में केंद्र चलवाने की मांग की है। इस संबंध में सेविका हलीमा खातून ने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्र का भवन बना है परंतु अभिकर्ता ने चाबी नहीं दी है। इसलिए केन्द्र का संचालन नए भवन में नहीं हो रहा है।

क्या कहतें है अधिकारी

इस संबंध में सीडीपीओ प्रतिमा कुमारी ने कहा कि अपनी महिला पर्यवेक्षक से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार अभिकर्ता की ओर से चाबी नहीं सौंपने की वजह से आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन नए भवन में नहीं हो रहा है। नए भवन में केन्द्र चलवाने की विभागीय पहल की जाएगी।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

हजारीबाग : एसपी अनीश गुप्ता ने जिले के कई थाना प्रभारी का किया ट्रांसफर – पोस्टिंग

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 1:16 PM

हजारीबाग : एसपी अनीश गुप्ता ने जिले के कई थाना प्रभारी का किया ट्रांसफर – पोस्टिंग

हजारीबाग । एसपी अनीश गुप्ता ने जिले के कई थानेदारों को स्थांतरित कर किया है ट्रांसफर-पोस्टिंग । इस संबंध में बुधवार को देर शाम आदेश जारी कर दिया गया है।

लोहरदगा : फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ होगा फीचर फिल्म लोहरदगा से

स्थानांतरित थाना प्रभारी  में मुफस्सिल थाना प्रभारी सुमन कुमार को बड़कागांव थाना,कटकमदाग के थाना प्रभारी समीर तिर्की को पेलावल थाना, पेलावल थाना के थाना प्रभारी अजीत कुमार को कटकमदाग, बड़कागांव थाना प्रभारी अकील अहमद को ईचाक थाना, ईचाक के थाना प्रभारी सुरेश राम को गिद्दी थाना, गिद्दी थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह को बदली करते हुए मुफस्सिल थाना का प्रभारी बनाया गया है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

केरल के बाद हिमाचल में निपाह वायरस की आशंका, स्कूल में मरे मिले कई चमगादड़

NewsCode | 24 May, 2018 1:01 PM

केरल के बाद हिमाचल में निपाह वायरस की आशंका, स्कूल में मरे मिले कई चमगादड़

नाहन। केरल में निपाह वायरस से 11 से ज्यादा लोगों की मौत होने के बाद केरल समेत पूरे देश में ‘निपाह वायरस’ को लेकर भय बना हुआ है। नीपाह वायरस को लेकर दिल्ली-एनसीआर समेत जम्मू-कश्मीर, गोवा, राजस्थान, गुजरात और तेलंगाना में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं अब हिमाचल प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा मरे हुए चमगादड़ मिलने से सनसनी मच गई है।

खबर है कि हिमाचल के नाहन की पंचायत बर्मापापड़ी के एक सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्रांगण में 18 चमगादड़ मरे हुए पाए गए हैं, बताया जा रहा है कि ये चमगादड़ बीते काफी सालों से यहां के पेड़ों पर रहते थे, ये कभी किसी को परेशान नहीं करते थे लेकिन अचानक से बुधवार को यहां डेढ़ दर्जन चमगादड़ों की मौत हो गई, जिसे देखकर लोग भयभीत हो गए।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, पशुपालन विभाग और वन विभाग की टीम ने मृतक चमगादड़ों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह का खुलासा हो पाएगा।

जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी संजय शर्मा ने कहा, हर साल इस इलाके में बड़ी संख्या में चमगादड़ दिखते हैं. वैसे इस बार इनकी संख्या कुछ ज्यादा ही थी। उन्होंने कहा, स्कूल के प्रिंसिपल और छात्रों ने बताया कि हर साल चमगादड़ आते हैं और इस तरह की घटना भी हर साल ही होती है. हालांकि, इस साल उनकी संख्या काफी ज्यादा है।

उन्होंने आगे कहा, हमने स्कूल के टीचर और छात्रों को वायरस के बारे में जानकारी दे दी है। हमने किसी भी तरह के फिजिकल कॉन्टेक्ट से उन्हें स्पष्ट मना कर दिया है। स्कूल की प्रिंसिपल सुपर्णा भारद्वाज ने कहा, निपाह वायरस की वजह से इस पूरे मामले में लोग डर गए थे। छात्रों को निपाह वायरस के बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है।

तूतीकोरिन में प्लांट ठप होने से 32,500 कामगारों पर संकट, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

लोगों के दहशत को देखते हुए वन विभाग के डीसी ललित जैन ने लोगों से अपील की वो परेशान या भयभीत ना हो क्योंकि चमगादड़ों की मौत के बाद इस क्षेत्र में ‘निपाह वायरस’ के फैलने की संभावना ना के बराबर है क्योंकि चमगादड़ों के मरने के बाद संक्रमण फैलने की संभावना नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि गर्मी के कारण चमागादड़ों की मौत हुई हो।

पत्थरबाज को जीप पर बांधकर घुमाने वाले मेजर गोगोई नाबालिग लड़की समेत हिरासत में लिए गए

देवघर : मधुपुर नगर परिषद अध्यक्ष लतिका मुर्मू और उपाध्यक्ष जियाउल हक हुए सख्त

कहा नहीं बनेगी सड़क, जनता के पैसे का होता है दुरुपयोग। पूर्व नप अध्यक्ष द्वारा कराया गया था टेंडर

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 12:56 PM

देवघर : मधुपुर नगर परिषद अध्यक्ष लतिका मुर्मू और उपाध्यक्ष जियाउल हक हुए सख्त

देवघर । मधुपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 12 में पीसीसी सड़क का टेंडर पूर्व नप अध्यक्ष द्वारा कराया गया था जबकि सड़क की स्थिति बिल्कुल सही है। आज फिर से शिलापट लगाकर विधिवत आधारशिला रखा गया था और सड़क बनाने का काम शुरू होना था।

नवनिर्वाचित नप अध्यक्ष लतिका मुर्मू ओर उपाध्यक्ष जियाउल हक द्वारा इसका विरोध किया गया और काम को बंद करा दिया गया। वही इनका कहना है कि मधुपुर की शहर के सौंदर्यीकरण के लिए प्लान बनाया गया है और जहां जर्जर सड़क है वहां कालीकरण किया जाएगा । फिजूल में सड़क पर सड़क नही बनने दिया जाएगा।

जिस सड़क की स्थिति बिल्कुल सही है उसमें सड़क पर सड़क बना कर जनता के पैसे का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा। वही स्थानीय लोग भी सड़क पर सड़क बनाने का विरोध किया। शिलापट लगा का लगा ही रह गया और नप अध्यक्ष लतिका मुर्मू ओर उपाध्यक्ष जियाउल हक द्वारा काम बंद करा दिया गया ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने