नारायणपुर : रामचरितमानस महायज्ञ, नारायणपुर प्रखंड के करमदाहा में आयोजन

NewsCode Jharkhand | 2 April, 2018 7:54 AM
newscode-image

नारायणपुर (जामताड़ा)। प्रखंड के करमदाहा में आयोजित रामचरितमानस महायज्ञ के तीसरे दिन के प्रवचन में जानकी शास्त्री जी ने भक्तों को भगवान की कथा सुनाई। उन्होंने सीताराम रटहू येही देहिया में येही तनवा में राजा राम रखउहू अपन मनवा में, गीत से प्रवचन की शुरूआत की।

उन्होंने कहा कि नारी को मां, भाभी, पत्नी, बहन न जाने कितने रिश्तों को निभानी पड़ती है। लोग अपनी कमाई का दसवां हिस्सा पुण्य के कार्य में लगाए। ऐसा करने से कोर्ट-कचहरी बीमारी का चक्कर नहीं लगेगा।

पाकुड़ : 72 घंटे का अखण्ड हरिनाम संकिर्तन का समापन

मधुर वाणी बोलिए ऐसा परमात्मा कह गए है। स्नान कर तुलसी में जल दें लाभ होगा परंतु लोगों के पास ऐसा करने का वक्त ही नहीं है। उन्होंने कहा कि बंगाली समुदाय में भक्ति ज्यादा होती है। जैसा भोजन करेंगे वैसा ही मन रहेगा। इसलिए शुद्ध भोजन ही करना चाहिए।

पति-पत्नी का रिश्ता भगवान और भक्त का है। पत्नी को चाहिए कि वह पति की सेवा करें। उन्होंने कहा कि घर को मंदिर बनाएं तीर्थ करने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं होगी। सास को गौरी, ससुर को शंकर बनाए। ननद को दुर्गा समझे पति परमेश्वर है ऐसे घरों में सुख शांति होगी।

आयोजन को सफल बनाने में मनमोहन सिंह, उत्तम मंडल, संदीप मंडल, जयदेव मंडल, कृष्णा दास, बलदेव मंडल, परेश दास आदि ने अपनी अहम भूमिका निभाई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सरायकेला : मुहर्रम जुलूस में अखाड़ा कमिटियों ने दिखाये हैरतंगेज करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:19 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित मुस्लिम बस्ती के दो मुहर्रम अखाड़ा कमिटियों ने लाठी व तलवार के साथ हैरतंगेज करतब दिखाये।

आदित्यपुर बस्ती एच रोड स्थित पुराना अखाड़ा व आइ रोड के शहीद-ए-इस्लाम अखाड़ा में बातौर मुख्य अतिथि  झामुमो नेता गणेश चौधरी, आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह व झामुमो नेता शेख हसन को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मुहर्रम जुलूस अखाड़ों से निकलकर विभिन्न मार्ग में डंके और झांकी के साथ भ्रमण करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचा। वहीं मुहर्रम के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। जुलूस शेर-ए-पंजाब चौक व इमली चौक होते हुए वापस हो गया।

करतब दिखाने वालों में स्थानीय युवकों के साथ पश्चिम बंगाल के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। इधर जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मुहर्रम जुलूस को लेकर व्यापक तैयारिया भी की गयी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:53 PM
newscode-image

चांडिल। ईचागढ़ प्रखंड के खीरी-बामुनडीह निवासी करमचंद महतो शुक्रवार करीब 5 बजे अपने हीरो मोटर साइकिल से अपना ससुराल दियादिह जा रहा था, उसी समय खोकरो के समीप खराब रोड के कारण जमीन पर गिर कर गम्भीर चोट लगी।

इसकी सूचना मिलते ही झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष पिंटू महतो ने ईचागढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहाँ घायल करमचंद महतो का प्राथमिक उपचार होने के बाद एमजीएम रेफर कर दिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़, लगभग 2 लाख की चोरी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

गिरिडीहखोरीमहुआ थाना क्षेत्र के बलहारा में चोरों ने एक किराना दुकान पर हाथ साफ़ किया। इस दौरान चोरों ने  दुकान  से 10 हजार रुपये नगद समेत लगभग 2 लाख रुपये का सामन चुरा लिया। इस मामले को लेकर भुक्तभोगी ज्योतिष वर्णवाल ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है।

वर्णवाल ने बताया कि प्रतिदिन की तरह गुरुवार शाम लगभग 9 बजे दुकान बंद कर वे टोकोटांड़ स्थित अपने पैतृक आवास चले गए।

गिरिडीह : झारखंड की संस्कृति की पहचान है करमा पूजा – केदार 

शुक्रवार सुबह जब  दुकान का शटर खुला देखा तो उनके होश उड़ गए। चोरों ने भवन के पिछले हिस्से में बनी खिड़की के ग्रिल को उखाड़कर अंदर प्रवेश किया था। उन्होंने संदेह जताया है कि चोरों ने डुप्लीकेट चाभी से शटर को खोलकर घटना को अंजाम दिया है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ाने का काम न...

more-story-image

धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से...