जामताड़ा : आसनसोल रेल मंडल सीनियर डीपीओ व एडीपीओ ने किया निरीक्षण

NewsCode Jharkhand | 21 April, 2018 9:08 PM
newscode-image

जामताड़ा। शनिवार को आसनसोल रेल मंडल के सीनियर डीपीओ अभिषेक कुमार तथा एडीपीओ बीके मिश्रा ने जामताड़ा रेल स्टेशन परिसर स्थित कर्मचारी आवास का निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने जर्जर भवन, कर्मचारी आवास में व्याप्त समस्याएं सहित वहां रहने वाले कर्मचारियों की परेशानियों से अवगत हुए। साथ ही रेलवे कॉलोनी स्थित विभिन्न घरों की छतों तथा कमरे में जाकर व्याप्त सुविधाओं व समस्याओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त किया।

जामताड़ा : सभी घरों तक पहुंचेगा सरकारी योजनाओं का लाभ- रणधीर सिंह

मौके पर कर्मियों ने कहा कि अधिकांश बिजली की स्वीच खराब है। साथ ही बताया कि कई भवन का छत क्षतिग्रस्त है। वही कहीं पानी आपूर्ति बाधित होने के बाबत काफी परेशानी होने की बात कही। आवास के चारों ओर गंदगी रहने की भी शिकायत लोगों ने की। इस दौरान कर्मियों ने  सफाइ कर्मियों की भी मांग की। इस पर सीनियर डीपीओ ने समस्या समाधान करने के लिए आवश्यक पहल करने की बात कही।

मौके पर जानकारी देते हुए स्टेशन मास्टर आरके मेहता ने बताया कि सीनियर डीपीओ द्वारा यहां पर मिलने वाली सुविधाओं को तथा समस्याओं से अवगत हुए। उन्हें कर्मचारियों द्वारा कई परेशानियों से अवगत कराया गया है तथा आवासों का मरम्मत करने सहित स्थानीय समस्याओं का समाधान करने के लिए पहल करने की मांग की गई है।

उन्होंने शीघ्र ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। मौके पर स्टेशन प्रबंधक आरएन साव, डी चौधरी, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके सिंह सहित काफी संख्या में रेलवे कर्मचारी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पाकुड़ : पाकुड़ रेलवे स्टेशन पर जल्द होगा मूलभूत उपलब्ध- मंडल रेल प्रबंधक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 6:02 PM
newscode-image

पाकुड़। पाकुड़ हावड़ा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक मनू गोयल एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रवास पर पाकुड़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में वरिष्ठ मंडल संचालन प्रबंधक शशि रंजन सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जीसी प्रधान, मंडल अभियंता आलिन्द शेखर, क्षेत्रिय अधिकारी मोहित विश्वास, मनोज कुमार, यातायात निरीक्षक सीवाईएम ज्योतिर्मयी साह उपस्थित थे।

निरीक्षण के क्रम में सर्वप्रथम गोयल पाकुड़ यार्ड का निरीक्षण किया, उसके बाद रेलवे कॉलोनियों व रेलवे क्वार्टर का निरीक्षण किया, जिसमें अनियमितता पाए जाने पर वरिष्ठ अनुभाग अभियंता(कार्य) को फटकार लगाई। उसके उपरांत सड़क मार्ग के द्वारा रेलवे क्वायरी साइडिंग एवं पैनम कोल साइडिंग का निरीक्षण करने के लिए सड़क मार्ग द्वारा प्रस्थान कर गए।

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की मौत

रेलवे स्टेशन आने पर साफ-सफाई एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण किया, उसके बाद पत्थर व्यवसाइयों के साथ भी उन्होंने बैठक किया। इस्टर्न जोनल रेलवे पैसेंजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हिसाबी राय, सचिव राणा शुक्ला के साथ मंडल रेल प्रबंधक पूर्व रेलवे हावड़ा मनु गोयल ने वार्ता किया।

पाकुड : बंधक मजदुरों को पुलिस ने किया बरामद, एक गिरफ्तार  

जिसमें स्थानीय समस्याओं भूमिगत पथ में जलजमाव की समस्या, रेलवे प्लेटफार्म नंबर 1 एवं 2 के साथ मालगुदाम पथ को जोड़ने वाली नई उपरी पैदल पुल के निर्माण कार्य एवं सरायघाट एक्सप्रेस तथा गौवाहाटी- बेंगलुरु एक्सप्रेस के ठहराव एवं पाकुड़ रेलवे स्टेशन पर बंद पड़े यात्री सुविधाओं के लिए लगाए गए पेयजल आपूर्ति प्लांट के संबंध में चर्चा किया।

पाकुड़ : उप मुखिया के घर धमाका, छानबीन में जुटी पुलिस

जिस पर गोयल ने अभिलंब कार्रवाई करते हुए भूमिगत के विभिन्न समस्याओं के निदान हेतु वरीय पदाधिकारियों को जांच कर यह समस्या के समाधान का जिम्मा सौंपा गया, साथ ही मंडल रेल प्रबंधक ने आश्वस्त किया कि अभिलंब प्लेटफार्म नंबर 1 एवं 2 को माल गोदाम रोड के साथ जोड़ने वाली उपरी पैदल पुल के निर्माण लिफ्ट सहित निर्माण कार्य को मूर्त रुप दिया जाएगा। उसके उपरांत मंडल रेल प्रबंधक अपने गंतव्य स्थान मंडल मुख्यालय हावड़ा के लिए अपने निजी रेलयान से प्रस्थान कर गए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : श्रावणी मेला में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:55 PM
newscode-image

देवघरराजकीय श्रावणी मेला 2018 कई मायनों में खास है। इस बार श्रावणी मेला को स्वच्छ मेला के रूप में मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर इस वर्ष मेले में शौचालय, मूत्रालय व सफाई व्यवस्थाएं दुगुनी होने के साथ-साथ पूरी तरह से दुरूस्त है।

सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में स्वच्छता का खासा ख्याल रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावे 1403 कूडे़दान एवं लगभग 2000 (स्थायी, अस्थायी, बायोटॉयलेट व चलन्त शौचालय) व 330 मूत्रालय की व्यवस्था सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में लगाये गये हैं।

देवघर : चौथी सोमवारी को लेकर एसपी ने की मीटिंग, दिये निर्देश

स्वच्छ व ओडीएफ मेला हेतु जिला प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के उ६ेश्यों के पूर्ति हेतु स्वच्छता, साफ-सफाई और खुले में शौच की प्रथा समाप्त करने को संकल्पित है।

देवघर : बाबा मंदिर प्रांगण में एक मंदिर ऐसा भी जहां जाना वर्जित है, जाने क्‍या है राज

श्रावणी मेला के अवसर पर यहाँ आए श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा रही है। नगर निगम के सफाई कर्मियों के द्वारा पूरे मेला क्षेत्र में चौबिसों घंटे साफ-सफाई कर कूड़ा-कचरों का निष्पादन किया जा रहा है। आज सुबह भी सफाई कर्मियों को हाथ में झाड़ू लिए सड़कों का सफाई करते व ट्रैक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाते देखा गया।

देवघर : बाबा नगरी के पेड़े की सौंधी महक का जादू विदेशों तक

नगर निगम के सफाई कर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र की  साफ-सफाई कर जगह-जगह पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है एवं रात्रि के समय मॉस्क्यूटो फॉगिंग की जा रही है। ताकि मेला क्षेत्र में आये श्रद्धालुओं को बाबा नगरी में एक साफ-सूथरा और स्वच्छ माहौल मिले।

देवघर : बाबा मंदिर में अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हुई विशेष अनुष्‍ठान

इसके तहत् श्रद्धालुओं से जब हमारे टीम पीआरडी के सदस्य द्वारा पूछा गया तो नालन्दा बिहार से आये सत्यनारायण बम ने बताया कि पिछले आठ सालों से बाबाधाम आ रहा हूँ मगर इस बार सफाई व शौचालय की व्यवस्था देखकर झारखण्ड सरकार को धन्यवाद करने का मन कर रहा है। इस बार की व्यवस्था वाकई अच्छी है।

देवघर : आयुषी ने बहायी देश-प्रेम की गंगा, संस्‍कृत में गाया “ऐ मेरे वतन के लोगों”   

सिमडेगा : टांगी से काट कर महिला की निर्मम हत्या, हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 10:06 PM
newscode-image

सिमडेगा। कुरडेग थाना क्षेत्र के गाड़ियाजोर पंचायत के ढोंढ़ीडीपा टोली निवासी एक महिला की टांगी से काट कर  हत्या कर दी गई। आरोपी भी महिला के ही गांव का निवासी है। घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है।  हत्या के आरोपी निरन्तर तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अशर्फी पासवान घटनास्थल पहुँच कर शव को कब्जे में ले लिया और अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल  भेज दिया।

सिमडेगा : मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गावां : धूल फांक रही है तीन करोड़ की बिल्डिंग,...

more-story-image

सरायकेला : डंपर की चपेट में आकर जैप के जवान...