जमशेदपुर : सरस्वती पूजा की अराधना में डूबा पूरा शहर, विद्या एवं बुद्धि का मांगा आशीर्वाद

NewsCode Jharkhand | 22 January, 2018 6:29 PM

जमशेदपुर : सरस्वती पूजा की अराधना में डूबा पूरा शहर, विद्या एवं बुद्धि का मांगा आशीर्वाद

चारों तरफ मां की आराधना की धुन

जमशेदपुर। विद्या की देवी मां शारदे की आराधना में  पूरा शहर डूबा हुआ है। सोनारी स्थित आदर्श नगर सोसाइटी में महिलाओं ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना कर बच्चों को विद्या एवं  बुद्धि का आशीर्वाद मांगा।

शहर के कॉलेज हो या स्कूल इंस्टिट्यूट हो या चौक चौराहा सभी जगह सरस्वती माता की आराधना हो रही है। चारों तरफ मां की आराधना की धुन सुनाई दे रही है। लड़कियां साड़ी पहनकर और सज-धज कर मां की पूजा करते नजर आ रही है।

शैक्षणिक संस्थाओं में छात्र एवं छात्राओं ने पूजा के बाद रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। अपनी कला का प्रदर्शन भी किया।  सभी विद्यार्थियों ने मां शारदे से मन्नतें मांगी।

Read More : धनबाद : एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में माता सरस्‍वती की हुई आराधना

वैसे पूरा जमशेदपुर सरस्वती पूजा के रंग में रंग चुका है। एक से बढ़कर एक पंडाल का निर्माण किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : जल संचयन पखवाड़ा में अधिक से अधिक संबंधित योजनाओं का निर्माण कार्य शुरू हो- बीडीओ

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 10:25 AM

जामताड़ा : जल संचयन पखवाड़ा में अधिक से अधिक संबंधित योजनाओं का निर्माण कार्य शुरू हो- बीडीओ

जामताड़ा। जल संचयन पखवाड़ा का शुभारंभ गुरुवार को बीडीओ अमृता प्रियंका एक्का व उप प्रमुख असित कुमार मंडल ने रानीडीह व सुखजोड़ा पंचायत में तालाब व डोभा निर्माण कार्य शुरू करवाया। मनरेगा योजना के तहत चार निजी तालाब व तीन डोभा निर्माण का उद्घाटन बीडीओ व उपप्रमुख ने संयुक्त रूप से किया।

मौके पर बीडीओ ने कहा कि जल संचयन अभियान 24 मई से शुभारंभ हुआ है जो एक पखवाड़ा तक चलेगा। इस अवधि में उनका प्रयास होगा की अधिक से अधिक जल संचयन संबंधित योजनाओं के निर्माण कार्य शुरू हो।

Read More:- चांडिल : ईचागढ़ विधायक ने 47 लाख की दो योजनाओं का किया शिलान्यास

वर्षा के पूर्व उक्त सभी तालाब व डोभा का निर्माण कराना है ताकि वर्षा के पानी का संग्रह हो सके। संचयन में योजना प्रभावी साबित हो सके। बीडीओ ने पंचायत सचिव, रोजगार सेवक को निर्देश दिया की किसी भी स्थिति में योजना का कार्य बाधित नहीं होना चाहिये। अगर किसी प्रकार की समस्या सामने आती है तो उन्हें बताएं।

उप प्रमुख ने कहा कि गर्मी के मौसम में मनुष्य के साथ-साथ पशुओं को भी पेयजल समस्या सताने लगती है। ऐसे में सबों को जल संचयन के प्रति जागरूक होकर सरकारी अभियान को सफल बनाना चाहिए। मौके पर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ग्रामीण भी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

चांडिल : ईचागढ़ विधायक ने 47 लाख की दो योजनाओं का किया शिलान्यास

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 8:41 AM

चांडिल : ईचागढ़ विधायक ने 47 लाख की दो योजनाओं का किया शिलान्यास

चांडिल (सरायकेला) । ईचागढ प्रखंड क्षेत्र के कई योजनाओं का गुरूवार को ईचागढ़ के विधायक साधुचरण महतो ने शिलान्यास किया। विधायक ने गुदड़ी पंचायत भवन में प्रधानमंत्री उज्ज्वला प्लस योजना अन्तर्गत गैस सिलेंडर,चुल्हा का वितरण किया।

विधायक साधू चरण महतो ने सिलदा में करीब 24 लाख की लागत से भूमि-संरक्षण विभाग के द्वारा सरकारी तालाब का मरम्मती कार्य एवं अनाबद्ध निधि से ग्रामीण विकास विभाग द्वारा नदीसाई व तपोवन के बीच नाला मे पुलिया निर्माण कार्य का शिलापट्ट अनावरण कर व नारियल फोड़ कर शिलान्यास किया।

चास : सारदाहा पंचायत के बसंतपुर गांव में मंत्री प्रतिनिधि ने किया तालाब का शिलान्यास

उन्होंने शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हूए कहा की सिलदा काटघोड़ा एवं गौरांगकोचा को जोड़ने वाले सड़क का भी जल्द ही कार्य का शुभारंभ किया जाएगा। विधायक ने कहा की कुटाम नारो सड़क भी बनवाया जाएगा तथा भूमिगत जल-स्रोत बढ़ाने एवं सिंचाई हेतु सरकारी व निजी तालबों का मरम्मती कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

मौके पर जिप सदस्य पिंकी देवी,ईचागढ़ प्रखंड के बीडीओ सोमा उरांव,बीस सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ उरांव, सांसद प्रतिनिधि बलराम महतो, मुखिया निताई उरांव, भूषण मुर्मु, रंजीत टुडु, मनोरंजन महतो, सुभाष महतो , यदुपति गोप, मनसाराम प्रामाणिक सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गावां : प्रखंड की लचर बिजली आपूर्ति पर विधायक ने विभागीय पदाधिकारियों से किया जवाब तलब

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 8:22 AM

गावां : प्रखंड की लचर बिजली आपूर्ति पर विधायक ने विभागीय पदाधिकारियों से किया जवाब तलब

गावां (गिरिडीह)। गावां स्थित पावर सब स्टेशन प्रांगण में गुरुवार को स्थानीय विधायक राजकुमार यादव ने जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन कर बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को जाना। जनसुनवाई कार्यक्रम में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता लव कुमार और गावां के जेई दुर्गेश नंदन सहाय भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में प्रखंड के विभिन्न गांवों से आए लोगों ने विद्युत विभाग से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही इस भीषण गर्मी में लोड सेंडिंग के नाम पर प्रखंड क्षेत्र में 18 से 20 घंटे की बिजली कटौती पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया।

विधायक ने भी प्रखंड की लचर बिजली आपूर्ति पर विभागीय पदाधिकारियों से जवाब तलब किया तो सहायक अभियंता लव कुमार ने बताया कि गावां व तिसरी प्रखंड के लिए 8 एमवीए बिजली कि आवश्यकता है। परन्तु अभी आपूर्ति मुश्किल से 4 एमवीए ही मिल पा रहा है। इस कारण राशनिंग कर गावां-तिसरी में बिजली आपूर्ति करनी पड़ रही है। इस कारण बिजली कटौती का सामना लोगों को करना ओढ़ रहा है।

बोकारो : राज्य सरकार बिजली दर में वृद्धि कर सब्सिडी का मरहम लगा रही है- मयूर झा

जीएम ने 2 एमवीए आपूर्ति बढ़ाने का आश्वासन दिया

विधायक ने मौके से ही बिजली बोर्ड के गिरिडीह जोन के जीएम संजय सिंह से दूरभाष पर बात कर यहां की बिजली समस्या से अवगत कराते इसके अविलंब निदान की मांग की अन्यथा जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी।

इसपर जीएम ने गावां-तिसरी के लिए 2 एमवीए बिजली आपूर्ति बढ़ा कर 6 एमवीए आपूर्ति करने का आश्वासन दिया। बता दें कि अगर गावां-तिसरी को 6 एमवीए बिजली की आपूर्ति मिलती है, तो यहां काफी हद तक बिजली की किल्लत खत्म हो जाएगी और लोगों को 15-16 घंटे बिजली मिल सकेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने