जमशेदपुर : बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम करें- डॉ. अजय कुमार

NewsCode Jharkhand | 3 June, 2018 9:42 PM
newscode-image

जमशेदपुर।  पूर्वी सिंहभूम जिला युवा कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में आयोजित पूर्वी विधानसभा स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन सिद्धगोड़ा स्थित अवध टावर में सम्पन्न हुई। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पारितोष सिंह एवं जिलाध्यक्ष संजीव रंजन के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष संजीव रंजन ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार मौजूद थे। वही विशिष्ट अतिथि के रूप पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता जी एवं दुलाल भुइयां जी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में संजीव रंजन द्वारा सभी नव मनोनीत जिला पदाधिकारी, विधानसभा पदाधिकारी एवं थाना कमेटी की घोषणा की गई। जिसके बाद मुख्य अतिथि डॉ. अजय कुमार द्वारा सभी मनोनीत पदाधिकारीयों को माला पहनाकर  उन्हे प्रमाण पत्र दिया गया। जिसके बाद सभी अध्यक्षों ने अपन-अपनी बातों को सभी के समक्ष रखा एवं अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को सभी अतिथियों के सामने रखा।

जमशेदपुर : नुक्कड़-नाटक के माध्यम से प्लास्टिक का उपयोग न करने का आग्रह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. अजय कुमार ने कहा कि युवा कांग्रेस पार्टी की रीढ़ है। जिसके बिना संगठन को मजबूत नहीं किया जा सकता है, सभी थाना अध्यक्ष जल्द से जल्द अपने अपने क्षेत्र में मोहल्ला कमेटी एवं बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम करें। युवा कांग्रेस कमिटी को पूरी विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जब जब युवाओं को मदद की आवश्यकता होगी पूरी कांग्रेस पार्टी साथ में खड़ी होगी, एवं सभी अध्यक्ष अपने अपने छेत्र में समस्याओं को उजागर करे जिससे वहां की लोगों के साथ कांग्रेस पार्टी अधिकार की लड़ाई लड़ सके।

पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि युवा कांग्रेस के बिना 2019 का चुनाव में विजय प्राप्त नहीं किया जा सकता है। युवा ही संगठन और देश का भविष्य निर्धारित करता है। पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने कहा कि युवा कांग्रेस को हर हाल में मदद करने की पूरी कोशिश होगी जिससे संगठन को एक मजबूत स्तंभ मिले और संगठन जन आंदोलन को हमेसा अग्रशर हो। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन जिला महासचिव सुशील तिवारी ने किया।

नव मनोनीत पदाधिकारीयों में जिला सचिव- रोहित सिंह, विधानसभा महासचिव- दीपक कुमार, सुबोध कुमार, अमन त्रिपाठी, राकेश सिंह, प्रेस मीडिया प्रवक्ता-विकाश ओझा टेल्को अध्यक्ष- संजय यादव, बिरसानगर अध्यक्ष- रोहित कुमार पाल,सिद्धगोड़ा- सुरज मुखी, सितारामडेरा- अमरनाथ मुखी, साकची- रोहन अवस्थी, बर्मामाइनस- सर्फराज अंसारी,

गोलमुरी- अमरीक सिंह, सहित सभी अध्यक्षों के साथ 20-20 सदस्यों की कमेटी मौजूद थी। साथ ही सभी बूथ से एक-एक कार्यकर्ता मौजूद होकर संगठन हित में काम करने की प्रण लिया, कार्यक्रम में मुख्य रूप से अशोक चौधरी, जिलाध्यक्ष विजय खा, पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र झा, रामश्रय प्रसाद, अजय सिंह, संजीव श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, रियाज़उद्दीन खान, उषा सिंह, प्रदेश महासचिव पारितोष सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव रंजन, गोपाल यादव, मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : सामूहिक शादी समारोह का आयोजन, मुख्यमंत्री ने 351 जोड़ों को दिए आशीर्वाद

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 5:18 PM
newscode-image

केंद्रीय सरना समिति की ओर से आयोजित सामूहिक शादी समारोह

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री ने लगाए ठुमके नागपुरी गाने पर किया जमकर डांस देखते रह गए लोग मौका था शादी समारोह का सभी जोड़ों को दिया आशिर्वाद। केंद्रीय सरना समिति की ओर से रांची के खेल गांव में सामूहिक शादी समारोह का आयोजन किया गया, आयोजन में केन्द्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की और कार्यकारणी अध्यक्ष बबलू कच्छप मौजूद रहें।

रांची : भूमि अधिग्रहण बिल पर सियासी हलचल, एक दूसरे को दे रहे हैं चुनौती

कार्यक्रम के मुख्यातिथि झारखंड के मुखिया रघुवर दास ने शादी समारोह में भाग लिया और 351 जोड़ों को अखंडता का आशीर्वाद दिया। यह दूसरी बार है जब केंद्रीय सरना समिति की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में मुख्यमंत्री ने भाग लिया। इस दौरान मंच से मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज को विकास की ओर बढ़ने को कहा।

रांची : सामूहिक शादी समारोह का आयोजन, मुख्यमंत्री ने 351 जोड़ों को दिए आशीर्वाद

रघुवर दास ने कांग्रेस पर जमकर किया वार

रघुवर दास ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि आदिवासियों को 70 साल तक वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया गया है औऱ पूरी आदिवासी समुदाय को विकास से कोसों दूर रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने समाज में असहाय व्यक्तियों को सामूहिक विवाह करने की सलाह दी और कहा कि दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों के विकास के लिए सरकार हर संभव कोशिश लगातार करते आ रही है।

मंच से मुख्यमंत्री ने सभी जोड़ों को शुभकामना देते हुए हर जोड़ों को 50-50 हजार रुपये देने की बात कही। वहीँ कार्यक्रम के आयोजनकर्ता केंद्रीय सरना समिति को खर्च के तौर पर प्रति जोड़ा 2 हजार देने की बात कही।

नागपुरी गाने पर जमकर थिरके राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास  

रांची : सामूहिक शादी समारोह का आयोजन, मुख्यमंत्री ने 351 जोड़ों को दिए आशीर्वाद

शादी समारोह हो और नाच गाना न हो ऐसा हो नही सकता, सायद इसी लिए झारखंड के मुखिया रघुवर दास ने दूल्हा, दुल्हन को आशीर्वाद देने के बाद वहां मौजूद लोगों के गुजारिश पर रघुवर दास ने नागपुरी गाने पर जम कर थिरके।

मुख्यमंत्री को पकड़ कर लोग स्थानीय प्रचलित नाच डोमकच नाच रहे थे, मगर गाने की धुन को सुन मुख्यमंत्री अपने आप को रोक नही पाए और वो हांथ छोड़ा अकेले नाचने लग गए मुख्यमंत्री को अकेला नाचता देख लोग दंग रह गए। लोग एक मुख्यमंत्री को पहली बार नाचता देख रहे थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कोडरमा : कला की धरा पर कलाकृतियों की बारीकियां बच्चों को सिखा रहे हैं अमर घोष

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 5:47 PM
newscode-image

कोडरमा। कला की धरा पर कलाकृतियां बिखेरना 68 वर्षीय अमर घोष की खासियत है। अब तक कोडरमा जिले के तकरीबन 500 बच्चों (छात्र-छात्राओं) को ये पेंटिंग, ड्राइंग, मूर्तिकला, पेपरमसवर्क, थर्मोकोल वर्क, पलास्टर ऑफ़ पेरिस, हैंडीक्राफ्ट के क्षेत्र में सभी स्तर की बारिकियों से परिपूर्ण बना उस क्षेत्र में दक्ष बना चुके है। इनका यह अभियान अनवरत जारी है।

कोडरमा : प्रतिदिन सड़क दुर्घटना में जा रही है लोगों की जान, यह है कारण

मौजूदा समय में कला क्षेत्र के धनी अमर घोष तिलैया शहर में रेलवे क्रांसिग के निकट मधुबन काप्लेक्स परिसर में चित्रलिपि के नाम से एक प्रशिक्षण संस्थान चला रहे है। जहाँ सप्ताह में तीन दिन बच्चों को आर्ट क्लास के दौरान उन्हें जानकारियां देकर गढने का काम करते हैं। जिले के कई निजी स्कूलों में भी वे बतौर आर्ट शिक्षक बच्चों को जानकारी देते हैं। ये छात्रों को रिजेक्टेड वाटर बोतल से घर सजाने के हैंडीक्राफ्ट की जानकारी भी देते हैं।

बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बचपन से ही उनके भीतर आर्ट की बारिकियों को समझने की ललत थी। इस सफर के दौरान उन्होंने इंडियन आर्ट कालेज पश्चिम बंगाल के गोल्ड मेडल प्राप्त प्रध्यापक अजय दास से भी इसके गुर सीखे, बाद के दिनों में 1974-75 में रविन्द्र भारती बंगीय संगीत परिषद धनबाद से उन्होंने आर्ट में डिप्लोमा भी प्राप्त किया है।

मौजूदा समय में उनकी इच्छा है वे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को आर्ट की बारिकियां सिखा सके। वे कहते है खासतौर पर छोटे-छोटे नौनिहालों की प्रतिभा निखारने में उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : पानी-बिजली की किल्‍ल्‍त से परेशान ग्रामीण उतरे सड़क पर

Baidyanath Jha | 24 June, 2018 5:45 PM
newscode-image

धनबाद। जिले में पानी व बिजली की समस्या से परेशान आम लोग अब सड़क पर उतरकर प्रशासन का विरोध करने लगे हैं। ताजा मामला धनबाद केंदुआ का है जहां लोगों ने आज एनएच 32 को घंटों जाम कर पानी व बिजली की मांग की।

मिली जानकारी के अुनसार एनएच 32 सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके कारण रोड निर्माण कंपनी द्वारा पाईप लाइन क्षतिग्रस्त कर दिए जाने के कारण केंदुआ, करकेंद और कुसुंडा क्षेत्र में घोर पानी की किल्लत कई दिनों से बनी हुई है।

धनबाद : क्विक रिस्पांस टीम करेगी बिजली व पानी की समस्‍या का समाधान

पानी नहीं मिलने से परेशान स्‍थानीय महिलाओं ने हाथ में बर्तन लेकर एनएच 32 को जाम कर पानी देने की मांग करने लगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

दिल्ली : सेना के अफसर की पत्नी की हत्या, आरोपी...

more-story-image

दुमका : ताइक्‍वांडो व कुश्‍ती प्रतियोगिता आयोजित, प्रतिभागियों ने दिखाया...