जमशेदपुर : मोबाइल छिनतई गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, मोबाइल बरामद

NewsCode Jharkhand | 14 April, 2018 7:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। बिस्टुपुर थाना क्षेत्र में मोबाइल छिनतई की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने छिनतई किया हुआ दो मोबाइल बरामद किया है और घटना में इस्तेमाल किये जाने वाले एक बाइक भी अपने कब्जे में लिया है।

पुरे मामले का उद्भेदन करते हुए पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि बिस्टुपुर और आस पास के क्षेत्र में लगातार मोबाइल चोर गिरोह द्वारा मोबाइल छिनतई की घटना को अंजाम दिया जा रहा था। चोरों को पकड़ने के लिए एक टीम बना कर लगातार छापामारी कि गयी थी।

इस दौरान मोबाइल छिनतई गिरोह के एक चोर को पकड़ा गया जिसके बाद उसके निशानदेही पर उसके दो अन्य साथियो को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से पिछले दिनों छिनतई का दो मोबाइल बरामद किया गया है और घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बाइक भी बरामद कर लिया गया है।

बोकारो: रैन बसेरा में छापेमारी कर पुलिस ने चोर को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार तीनो चोर में अयाज़ उद्द्दीन अहमद, अभय कुमार मिश्रा और निशि कान्त बारीक  सभी जमशेदपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र के रहने वाले है, पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार निशिकांत बारीक पूर्व में भी अन्य मामलों में जेल जा चुका है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लातेहार : नक्सलियों ने मचाया उत्पात, दो ट्रकों को किया आग के हवाले

NewsCode Jharkhand | 20 November, 2018 2:32 PM
newscode-image

लातेहार। झारखंड के लातेहार जिले में नक्सलियों ने सोमवार रात को जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने लातेहार और चतरा सीमा पर स्थित बालूमाथ थाना क्षेत्र के बुकरू रेलवे साइडिंग के निकट खड़े दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया।

नक्सली संगठन जेजेएमपी की ओर से मौके पर एक पर्चा फेंक कर घटना की जिम्मेवारी ली है। आगजनी की घटना में दोनों ट्रक पूरी तरह से जल गये। मंगलवार को सुबह घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मामले की छानबीन में जुट गयी है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने रंगदारी नहीं देने के कारण इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन की छानबीन में जुटी है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी रंगदारी को लेकर उग्रवादियों ने कई ट्रकों में आग लगाई थी। बालूमाथ का इलाका इन दिनों कोयला हब के रूप में बढ़ता जा रहा है।इसमें उग्रवादी अपनी रंगदारी फिक्स कराने के लिए इन घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैला रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरूद्वारा में सजा दीवान

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:38 PM
newscode-image

रांची : वडा तेरा दरबार सचा तुधु तखतु…। गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर बुधवार  को शहर में तीन स्थान पर दीवान सजाया गया। मुख्य समारोह  मेट्रो गली बिरला मैदान में हुआ। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की ओर से सहज पाठ के समापन पर दिन के दस बजे से विशेष दीवान सजाया गया। हुजूरी रागी जत्था भाई सनदीप सिंह के कीर्तन गायन से दीवान शुरू हुआ।
शबद गायन कर निहाल किया
दीवान में पंथ के उच्च कोटि के रागी भाई मेहताब सिंह जालंधर वाले ने वडा तेरा दरबारू सचा तुधु तखतु से शबद गायन की शुरुआत की। खालसा अकाल पुरख की फौज, प्रकट्यो खालसा परमातम की मौज… के साथ उन्होंने कई शबद गाए। भाई जीवन सिंह लुधियाना वाले, हुजूरी सनदीप सिंह एवं भाई अमरीक सिंह ने वाहो वाहो गोबिंद सिंह, आपे गुर चेला… शबद गायन कर उपस्थित साध संगत को निहाल किया। ज्ञानी प्रो मंजीत सिंह एवं भाई जसविंदर सिंह रूडकी कलां वाले ने संगत को गुरु गोबिंद सिंह के जीवन के बारे में बताया। ढाढ़ी जत्था भाई निशान सिंह खालसा ने ढाढ़ी वार का कीर्तन गायन किया। इस मौके पर गुरुनानक स्कूल के बच्चों ने भी कीर्तन प्रस्तुत किया। हुक्मनामा एवं गुरु के अरदास के बाद दीवान का समापन हुआ। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरता। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पांत में बैठ कर गुरु का प्रसाद छका।
मेन रोड एवं रातू रोड में सजा विशेष दीवान
सरवंश दानी गुरु गोबिंद सिंह साहिब के प्रकाश पर्व  के उत्सव  में रातू रोड के श्रीकृष्णनगर कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा में दीवान सजाया गया। रातू रोड में श्री गुरुनानक सत्संग सभा की ओर से दीवान सजाया गया। इनकी रही भागीदारीतीन दिनी प्रकाश पर्व के आयोजन में सरदार कुलदीप सिंह, कृपाल सिंह, परमजीत सिंह चाना, गुरमीत सिंह, गुरविंदर सिंह सेठी, महिंदर सिंह, हरजीत, तजिंदर, सुरजीत, हरमिंदर, जयराम दास मिढ्ढा आदि की उल्लेखनीय भागीदारी रही

रांची: रेलवे अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक में दिया निर्देश, योजनाओं को जल्द पूरा करें

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 3:46 PM
newscode-image

रांची।    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं और रेल ओवरब्रिज के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के तर्ज पर राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक कारपोरेशन का गठन किया जाए। इसके माध्यम से रेलवे से जुड़े कार्य किए जाएं। इससे कार्य में तेजी आएगी और प्रोजेक्ट समय पर पूरे हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने चुटिया आरओबी, नामकुम कांड्रा आरओबी, केतारी बागान आरओबी, धनबाद स्थित गया पुल समेत सभी रेल ओवरब्रिज के कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साख-साथ रांची-नई दिल्ली राजधानी और एलटीटी सुपरफास्ट को प्रतिदिन करने, पूरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को जयपुर तक करने, रांची-लखनऊ-देहरादून के लिए ट्रेन समेत अन्य ट्रेनों के फेरे में वृद्धि करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में भेजने को कहा।

बैठक में नगर विकास मंत्री सी पी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, पथ निर्माण सचिव श्री के के सोन, परिवहन सचिव श्री प्रवीण टोप्पो, साउथ ईस्टर्न रेलवे के महाप्रबंधक श्री पूर्णेन्दु मिश्रा, एडीआरएम रांची श्री विजय कुमार, सीनियर डीसीएम अविनाश, श्री नीरज कुमार समेत रेलवे अधिकारी उपस्थित थे।

More Story

more-story-image

धनबाद: खादान से काले हीरे की बढ़ी चोरी, इलाके में...

more-story-image

रांची: भापुसे के 17 अधिकारियों का तबादला,कई जिलों के एसपी...

X

अपना जिला चुने