जमशेदपुर : कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल MGM में मानवता हुई शर्मसार

NewsCode Jharkhand | 9 July, 2018 8:52 AM

एक मरीज 5 दिनों से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पड़ा है और देखने वाला कोई नहीं...

newscode-image

जमशेदपुर । कोल्हान के सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एमजीएम अस्पताल है। भले हीं इस अस्पताल का नामकरण महात्मा गांधी के नाम पर रखा गया है, लेकिन अस्पताल ने अपने कर्म से पूरी  मानवता को शर्मसार कर दिया है। आपको बता दें कि एक मरीज पिछले 5 दिनों से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड मे पड़ा है और देखने वाला कोई नहीं है।

मरीज को जमीन पर दिया गया खाना, आखिर कहां गई मानवता ?

हद तो तब हो गयी जब अस्पताल ने भी इस मरीज को खाना जमीन पर देकर साफ कर दिया है कि अब सरकारी अस्पताल गरीबों और लाचारों के लिए नहीं रह गया है। हालांकि मरीज कई बार गुहार लगा चुका है लेकिन न अस्पताल के डॉक्टर सुनने को तैयार है और ना हीं यहां के कंपाउंडर या नर्स। वैसे आपको याद दिला दें कि पिछले साल राजधानी रांची के रिम्स में भी इस प्रकार की घटना हो चुकी है।  जिसके बाद काफी हाय तौबा मची थी। लेकिन उस घटना के बाद जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल ने वो कारनामा कर दिया जिसके बाद पूरी की पूरी मानवता ही शर्मशार हो गई है।

गिरिडीह : संतोष जाएंगे इजराइल, उन्नत खेती से संतोष ने किया मिसाल कायम

मरीज के पैर टूटने के कारण चलने भी है असमर्थ

इधर सरकारी तंत्र ने साबित कर दिया है कि चाहें कुछ भी हो हम नहीं सुधरेंगे। आप साफ देख सकते हैं किस प्रकार से मरीज  को फर्श पर खाना  दिया गया है जबकि इस मरीज का पैर टूटा है और पैर टूटने के कारण चल भी नहीं सकता है। वैसे जो जिम्मेदारी एमजीएम अस्पताल की होनी चाहिए उस जिम्मेवारी से अस्पताल के डॉक्टर नर्स और कंपाउंडर मुंह मोड़ते नजर आ रहे हैं । हद तो तब हो जाती है जब मरीज को फर्श पर खाना दिया जाता है और आवारा कुत्ता इस खाना को खा लेता है । वैसे अस्पताल में कुत्तों का भी जमावड़ा लगा रहता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गोड्डा : बिजली विभाग की लापरवाही से फिर हुआ हादसा

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 12:51 PM
newscode-image

गोड्डा। मेहरमा प्रखंड में बिजली विभाग की लापरवाही से आज फिर एक युवती के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि मेहरमा प्रखंड के मालप्रतापपुर में 16 वर्षीय युवती करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मालप्रतापपुर गांव के शेख मांगन की बेटी कशीदा खातून मवेशी चराने के लिए घर से बाहर निकली हुई थी। अचानक खेत के नजदीक झूलता बिजली का तार के संपर्क में आने से कशीदा खातून मौके पर घायल हो गई।

चन्दनकियारी : बिजली की लचर व्यवस्था की जिम्मेदार मंत्री- उमाकांत 

स्थानीय ग्रामीणों की मदद से मेहरमा अस्पताल लाया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया। जबकि बीते दिनों मेहरमा प्रखंड में ही झूलती तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

वहीं लगातार हो रही आकस्मिक घटनाओं के बावजूद गोड्डा का बिजली विभाग कथित मामले को लेकर गंभीर होते नजर नहीं आ रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

एशिया कप: पिछले मैच में मुंह की खाने के बाद टीम इंडिया पर पलटवार करेगा पाकिस्तान?

NewsCode | 23 September, 2018 1:36 PM
newscode-image

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के टीमें आज (रविवार) एक बार फिर एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में एक-दूसरे से दो-दो हाथ करेंगी। यह दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी।

भारतीय टीम की जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए हालांकि जिस लय में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है। रोहित शर्मा, शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद अंबति रायडू और दिनेश कार्तिक ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया था। लेकिन इतिहास को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया इस पारपंरिक प्रतिद्वंद्विता को जरा भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें, इसकी संभावना कम ही है। तीसरे नंबर पर अब तक रायडू को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार हैं। समस्या चौथे नंबर की है जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अपने हाथ आजमाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा।

वहीं, स्पिन में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा एक-दूसरे का साथ देते नजर आएंगे। इन तीनों के अलावा रोहित पार्ट टाइम जाधव को भी गेंद थमा सकते हैं। जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी।

वहीं, पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और शोएब मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। फखर जमान का बल्ला खामोश है. हारिस सोहेल भी नाकाम रहे थे। पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी।

वहीं, गेंदबाजी भी पाकिस्तान की चिंता है. हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रविवार को फिर होगी भिड़ंत

IND vs PAK : पाक के खिलाफ ‘महाबली’ माही के आंकड़े हैं बेजोड़

टुण्डी : स्वच्छता की शपथ लेते हुए अपने-अपने क्षेत्र में पौधे लगाने का लिया संकल्प

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:17 PM
newscode-image

टुण्डी (धनबाद)। पूर्वी टुण्डी प्रखंड कार्यालय परिसर लटानी में प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया गया। जिसमें पंचायत के मुखिया समेत कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

बीडीओ ने बताया कि पेड़ पौधे हमारे जीवन के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, शुद्ध पर्यावरण के बीना स्वच्छ वातवरण नहीं हो सकता। हम सबको अपने जीवन में अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने चाहिए। जो वातावरण को शुद्ध करने का काम करता है जो स्वच्छता का दूसरा अंग है।

मौके पर उपस्थित लटानी पंचायत की मुखिया जहां आरा, मोहलीडीह पंचायत की मुखिया शांतिबाला मिंज, रामपुर पंचायत मुखिया लक्ष्मी रजक ने भी स्वच्छता की शपथ लेते हुए अपने अपने क्षेत्र में पौधे लगाने का संकल्प लिया।

गोड्डा :  बिजली विभाग की लापरवाही, जमीन पर पड़े नंगे तार से महिला झुलसी

उपस्थित लोगों ने परिसर में कई प्रकार के पौधे लगाए और उसकी घेराबंदी की। मौके पर समाजसेवी ऐनुल हक, दिलीप राम, प्रशांत मंडल, अरुण कुमार, काजल कुमार, बबीता मंडल आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

हजारीबाग : दुर्गा देवी बनी देश में पहली गोल्डन कार्ड की...

more-story-image

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व...