जमशेदपुर : झाविमो नेता हत्याकांड में दो को आजीवन कारावास

NewsCode Jharkhand | 14 June, 2018 3:39 PM
newscode-image

जमशेदपुर। सोनारी थाना क्षेत्र के सिद्धो कान्हू बस्ती में हुई झाविमो नेता तिलो सरदार की हत्या मामले में एडीजे-13 के न्यायालय ने पिंटू प्रमाणिक और रमेश प्रमाणिक को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास और दस-दस हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

मामले में एक अन्य अभियुक्त प्रमाणिक को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया। हांलाकि दोनों आरोपियों को कोर्ट ने बुधवार को ही दोषी करार दिया था। गौरतलब है कि तीलो सरदार पर सात नवंबर 2012 को अपराधियों ने बम और गोली से हमला किया था। तीन दिनों तक टीएमएच में इलाजरत रहने के बाद अस्पताल में  सरदार की मौत हो गई थी। मरने से पहले पुलिस को दिए बयान में आरोपियों का नाम बताया था। जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की थी और अपराधियों को पकड़ा।

Read More:- 16 साल पुराने फिरौती मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को 7 साल की सजा

वैसे सोनारी के ही रमेश प्रमाणिक के भाई आशीष प्रमाणिक की हत्या के एक मामले में तिलो सरदार आरोपित था और  आशीष प्रमाणिक की हत्या का बदला लेने के लिए तिलो सरदार की हत्या की गई थी।

इधर आरोपियों को सजा मिलने के बाद मृतक की पत्नी ने न्यायालय द्वारा दी गयी सजा की सराहना की और कहा की उन्हें और कड़ी सजा होती तो शायद बेहतर होता लेकिन कोर्ट के फैसले का उन्होंने सम्मान करते हुए कानून का धन्यवाद दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चाईबासा : डकैती मामले का उद्भेदन, एक शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 10:56 AM
newscode-image

चाईबासा । मुफस्सिल थाना में बुधवार को डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय ने जानकारी देते हुए बताया कि मुफस्सिल थाना अंतर्गत सांगाजाटा स्थित डीवीसी पावर ग्रिड में अज्ञात अपराध कर्मियों द्वारा 30 जुलाई को ट्रांसफार्मर को काटकर तांबा निकालने का प्रयास किया गया था। वही सफल नहीं होने पर वहां के कंट्रोल रूम में स्थित डीवीसी के स्टाफ का 3500 रुपये एवं एटीएम कार्ड व सिम सहित मोबाइल डकैती कर ले गए थे।

धनबाद : अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडोफोड़

पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार गदादेसी के निर्देश पर एक टीम का गठन  पुलिस उपाधीक्षक प्रकाश सोय के नेतृत्व में किया गया था। टीम द्वारा मामले को लेकर अप्राथमिकी अभियुक लातेहार जिला के चंदवा थाना अन्तर्गत चकला, अम्बाटांड गांव निवासी समुन्दर तूरी को घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से एक मोबाईल बरामद किया गया है। तालबुरु की घटना के उद्भेदन के बाद पुलिस की यह दूसरी बड़ी उपलब्धि है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Jio Phone 2 की पहली फ्लैश सेल आज 12 बजे से होगी शुरू, जानें सब कुछ

NewsCode | 16 August, 2018 11:49 AM
newscode-image

नई दिल्ली। जियो फोन 2 (Jio Phone 2) की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो रही है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे इस Jio Phone 2 Flash Sale में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि जिओ फोन 2 काफी सीमित संख्या में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने इस बार Jio Phone 2 को QWERTY कीपैड में उतारा है। यह फोन KaiOS पर काम करता है। पिछले साल कंपनी ने Jio Phone को लॉन्च किया था। जिओ की आधिकारिक वेबसाइट jio.com की मानें तो जो ग्राहक जिओ फोन को खरीदता है, उसे 5-7 दिनों के भीतर यह फोन मिल जाएगा। वहीं, ग्राहक इसे अपने पास के ऑथराइज्ड रिटेल शॉप से भी ले सकते हैं।

पिछले साल आए जियो फोन के मुकाबले नए जियो फोन 2 की कीमत दोगुनी है। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, जियो फोन 2 को फ्लैश में खरीदने पर 5-7 बिजनस दिनों में डिवाइस की डिलीवरी कर दी जाएगी। ग्राहक चाहें तो पास के ऑथराइज्ड रिटेलर से भी फोन को पिक कर सकते हैं।

सैमसंग ने लॉन्च किया Samsung Galaxy Note 9, 512 जीबी स्टोरेज से है लैस

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 41वीं सालाना आम बैठक में Jio Phone 2 की भारत में कीमत के बार में घोषणा की गई थी। भारत में जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है। जियो फोन 2 को सिर्फ Jio.com से ही खरीदा जा सकेगा। अगर आप भी हैंडसेट खरीदना चाहते हैं तो वेबसाइट को बार-बार रिलोड करते रहें। बुकिंग के दौरान पूरी कीमत का भुगतान करना होगा।

Xiaomi Mi A2 भारत में लॉन्च, कैमरा क्वालिटी iphone से भी बेहतर

रांची : उग्र भीड़ ने कार को फूंका, पुलिस ने महिला समेत चार को बचाया

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 11:25 AM
newscode-image

रांची। पतरातु की ओर से रांची आ रही एक कार कांके थाना क्षेत्र में नगड़ी गांव के निकट सड़क क्रॉस कर रहे ग्रामीण को बचाने में पलट गयी। हालांकि इस हादसे में ग्रामीण को भी मामूली रूप चोट लगी। लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने सड़क पार करने के दौरान ग्रामीण द्वारा बरती गयी असावधानी की अनदेखी करते हुए कार चालक को ही दोषी करार देते हुए हंगामा किया।

इस हादसे में कार में सवार एक महिला और तीन अन्य पुरूष सदस्यों को भी हल्की चोटें आयी। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस की पीसीआर वैन ने कार सवार चारों लोगों को भीड़ से सुरक्षित बचाते हुए अपने कब्जे में लेकर अस्पताल ले गयी। दूसरी तरफ मौके पर मौजूद भीड़ ने दुर्घटनाग्रस्त कार में केरोसिन तेल छिड़क कर उसमें आग लगा दी।

चाईबासा : डकैती मामले का उद्भेदन, एक शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे

इस घटना के कारण काफी देर तक पतरातु-रांची मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। बाद में अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से सड़क पर आवागमन को सामान्य करा दिया गया। पुलिस की ओर से कहा गया है कि कार में आग लगाने वाले को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, आडवाणी-राजनाथ के...

more-story-image

हजारीबाग : वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए सदर विधायक ने...