जमशेदपुर : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अतिक्रमित दुकानदारों को बसाने की मांग की

NewsCode Jharkhand | 29 May, 2018 1:58 PM
newscode-image

भुखमरी की स्थिति में है बेरोजगार दुकानदार

जमशेदपुर। स्टेशन से लेकर बागबेड़ा बड़ौदा घाट तक सड़क किनारे अतिक्रमित दुकानों को जिला प्रशासन द्वारा हटाए जाने के बाद कांग्रेसियों ने इन्हें पुनः बसाने की मांग उपायुक्त से की है।

अपनी मांगों को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने साकची आम बगान से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक पदयात्रा की और अपनी मांगों से संबंधित मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा।

चक्रधरपुर : दांती बेगुना से रेल ग्रिड तक जल्द होगा सड़क का निर्माण

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने बताया की जिला प्रशासन और कृषि उत्पादन बाजार समिति द्वारा पिछले कई वर्षों से बसें फुटपाथ दुकानदारों को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत हटा दिया गया। जिसके बाद सैकड़ों दुकानदारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति हो गई है।

इन बेरोजगार दुकानदारों को पुनः बसाए जाने और इनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था उपलब्‍ध करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

साहेबगंज : अनिय‍मित बिजली आपूर्ति से लोगों का फूटा गुस्‍सा

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:07 PM
newscode-image

साहेबगंज। जिले के राजमहल एवं आसपास के क्षेत्रों में लगभग 40 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित है। लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग की ओर से विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए सिर्फ आश्‍वासन मिल रहा है।

क्षेत्र के लोगों में विभाग के प्रति काफी नाराजगी है।  विभाग की लापरवाही से बाध्य होकर  आक्रोशित लोगों ने राजमहल-मंगलहाट स्‍टेट बैंक के पास मुख्य सड़क जाम कर दिया है।

चास : महिला ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, छानबीन में जुटी पुलिस

सड़क पर टायर जलाकर विद्युत विभाग के खिलाफ रोष जताया।  सूचना मिलते ही जब राजमहल के प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने आश्वासन दिया तब जाकर लोगों ने जाम हटाया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : 292 बच्चों का भविष्य अंधकारमय, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:21 PM
newscode-image

 चक्रधरपुर(मंझगांव)। एक तरफ केंद्र व राज्य सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रही है, एवं लगातार घोषणा कर रही है। पर सरकार के नीति के कारण ही आज मंझगांव  प्रखंड के खुड़पोस  गांव के दो 292  बच्चों का भविष्य अंधकार में दिखाई पड़ रहा है।

चक्रधरपुर : उत्क्रमित मध्य विद्यालय खड़पोस का विलय हुआ तो करेंगे उग्र प्रदर्शन – ग्रामीण

उत्क्रमित मध्य विद्यालय खड़पोस  का विलय बीएमसी मकतब में किए जाने का जोरदार विरोध जारी है। साथ ही स्कूल भी  बच्चे नहीं जा रहे हैं इसको लेकर नाराजगी भी सड़क पर उतर आई है। लोग अब धरना प्रदर्शन सड़क जाम जैसे कार्य भी कर विरोध जता रहे हैं। इसी कड़ी के तहत प्रखंड कार्यालय घेराव व प्रदर्शन भी स्कूली बच्चे एवं अभिभावकों के द्वारा किया गया।

इसके बावजूद भी अब तक किसी प्रकार की सुनवाई नहीं होने से ग्रामीणों में एवं अभिभावकों में आक्रोश देखा जा रहा है। अब उग्र आंदोलन की चेतावनी भी अभिभावक के द्वारा दी जा रही है। बच्चे भी कहते है कि इसके लिए भले ही स्कूल नहीं जाएंगे पर इसको स्वीकार नहीं करेंगे पूरे इलाके में इस बात की चर्चा ही नहीं इसको कई प्रकार की चर्चाएं से जोड़कर लगातार आक्रोश देखा जा रहा है।

चक्रधरपुर : पारंपरिक नृत्य के साथ करमा उत्‍सव मनाया गया

स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि एक साजिश के तहत इसे बिलाई किया गया है।इसको हर हाल में रद्द होना चाहिए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को पर भी आरोप लगाया गया कि बिना ग्रामीणों की सहमति या स्थिति को नजाकत को जानकारी लिए बिना ही इस को स्वीकृति दे दी।

अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

गिरीडीह : गांधी जयंती से पहले ओडीएफ करने की तैयारी ,युद्ध स्तर पर कार्य जारी 

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:11 PM
newscode-image

 गिरिहीह। महात्मा गांधी के स्वच्छता के संकल्पना को जल्द ही गिरिडीह में भी आकर मिल जाएगा। जिले भर में युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। गांधी जयंती पर पूरा जिला खुले में शौच जैसे अभिशाप से मुक्त होने की राह पर निकल पड़ने वाला है।

गिरिडीह : केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए स्‍कूल ने दी सहायता राशि

जिला भी खुले में शौच मुक्ति की ओर अग्रसर है। आगामी 02 अक्टूबर तक हर हाल में इस जिले को ओडीएफ करना है। इसको लेकर जिले भर की शेष  पंचायत जो अब तक ओडीएफ नहीं हुई हैं, उनमें दिन रात एक कर सभी पदाधिकारी, कर्मी, स्वयंसेवी एवं जनप्रतिनिधि सभी छूटे घरों में शौचालय का निर्माण करावाने में लगे हैं और निर्माण करने के लिए ग्रामीणों को भी प्रेरित कर रहें हैं।

गिरिडीह : हथियारबंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप में दिया वारदात को अंजाम

फिलवक्त इसको लेकर जिले के वरीय अधिकारी भी गंभीर हैं। स्वच्छता ही सेवा है अभियान को सफल बनाने को लेकर सभी नोडल पदाधिकारी व संबंधित लोग पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं। इस बाबत डीसी डॉ नेहा अरोड़ा ने कहा कि पूरा झारखंड राज्य ही 2 अक्टूबर को ओडीएफ होगा। ऐसे में किसी भी सूरत में गिरिडीह को भी गांधी जयंती से पहले खुले में शौच मुक्त क्षेत्र घोषित कर देना है।

वहीं ओडीएफ की तैयारी पर बात करते हुए उपायुक्त ने कहा कि ग्रास रुट लेवल के तमाम टास्क पूरे कर लिए गए हैं। सभी वेंडरों के साथ टाइम टू टाइम मीटिंग की गई है। उन्हें रॉ मेटेरियलस भी समय पर उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं इसकी मोनिटरिंग का जिम्मा प्रखंड स्तर के पदाधिकारियो को दिया गया है।

गिरिडीह : मुहर्रम को लेकर मुकम्मल तैयारी, सीसीटीवी और ड्रोन से होगी निगहबानी

असल में गिरिडीह में शौचालय निर्माण में पूर्व में भी अच्छा काम हुआ है। उपायुक्त डॉ नेहा अरोड़ा ने कहा कि फाइनल स्टेज का टाइम फ्रेम तय किया गया है। ज्यादातर प्रखंडों में निर्माण कार्य आखरी चरण में है। तयसुदा वक्त में निश्चित ही सारे काम पूरे कर लिए जाएंगे।  कुलमिलाकर, ओडीएफ को लेकर गिरिडीह पूरी तरह कमर कस चुका है। देखना होगा प्रशासन की उम्मीद कितनी कसौटी पर खरी उतर पाती है।

अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम...

more-story-image

झरिया : अखिल भारतीय किसान सभा व डीवाईएफआई की संयुक्त...