जमशेदपुर : भाजपा महिला मोर्चा ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 13 March, 2018 10:10 PM

जमशेदपुर : भाजपा महिला मोर्चा ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

जमशेदपुर । जमशेदपुर महानगर महिला मोर्चा द्वारा बर्मामाइंस स्थित शिव मंदिर उत्सव भवन में मंगलवार को ‘महिला सम्मान दिवस‘ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में पोटका की विधायक  मेनका सरदार, जिला भाजपा अध्यक्ष दिनेश कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष बुलु रानी सिंह, जमशेदपुर पूर्वी के विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल मौजूद रहें।

रांची : एसीबी ने रिनपास के पूर्व निदेशक के घर चिपकाया नोटिस

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथियों द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के छविचित्रों पर माल्यार्पण के उपरांत दीप प्रजवलित कर हुई। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं और युवतियों को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में तीरंदाज दिपा मुनि चाकिया, सब्जी बेचकर अपनी तीन बेटियों को उच्च शिक्षा देने वाली करनडीह निवासी अंजली मंराडी, परसुडीह निवासी शारीरिक अक्षम युवती, बीएड कॉलेज की शिक्षिका बनी लाली कुमारी ,जी टीवी सीरियल सारेगामा में प्रतिभागी स्वेच्छा साहू एवं राजनीति की क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाली महिला एवं पूर्व जिला अध्यक्ष मीना देवी को स्मृति चिन्ह और शॉल भेंटकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उदय नृत्यलोक के टीम के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गयी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि विधायक मेनका सरदार ने कहा कि वर्तमान समय में नारी शक्ति ने स्वयं को आत्मनिर्भर बनाते हुए देश एवं समाज को आगे बढ़ाने का काम किया है। बताया कि देश की रक्षा-विदेश मंत्रालय सरीख़े अहम पदों पर महिला शक्ति अपनी नेतृत्व क्षमता का लोहा मनवा रही हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बेटियों को दो कुलों का हित करने वाली बताया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत के सपने को साकार करने के लिए महिलाओं को सशक्त, सबल और देश के समग्र विकास में बराबर का भागीदार बनाना आवश्यक है।

इसके लिए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हैं। केंद्र सरकार के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, सुकन्या समृद्धि योजना और उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को सशक्त किया जा रहा है। वहीं राज्य की रघुवर सरकार द्वारा महिला शक्ति के सम्मान में अनेकों कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। कार्यक्रम को जिला परिषद अध्यक्ष बूलू रानी, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज सिंह, विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन ममता कपूर ने किया तथा अध्यक्षता महिला मोर्चा ज़िलाध्यक्ष नीरू सिंह ने की।

इस दौरान विशेष रूप से राजपति देवी, प्रीति सिन्हा,शान्ति देवी, मधुलिका मेहता, रीता सिंह, हेमलता पात्रों, ज्योति अधिकारी, कांता, सोनिया साहू, कैलाश पति मिश्रा, सीमा शर्मा, कुमकुम दत्ता, रामदुलारी देवी, भारती ,सुशील शर्मा,सुशील सिंह,  रीना सिंह, लक्ष्मी सिंह, शोभा श्रीवास्तव, लक्ष्मी मिर्धा, सरस्वती साहू,लक्की कौर इत्यादि मौजूद रहें।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गिरिडीह : सरकार के चार साल पर कांग्रेस का विश्वासघात दिवस, दिया धरना

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 6:35 PM

गिरिडीह : सरकार के चार साल पर कांग्रेस का विश्वासघात दिवस, दिया धरना

गिरिडीहमोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटि के निर्देश पर जिले में कांग्रेसियों ने विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया। इसको लेकर शनिवार को पार्टी नेताओं ने एक दिवसीय धरना दिया।

वादों को पूरी नहीं कर पाई सरकार

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद डॉ. सरफ़राज़ अहमद ने कहा कि चार साल पहले जो विश्वास जनता ने मोदी सरकार पर जताया था, वह पूरी तरह से गलत साबित हुआ है। कहा कि भाजपा सरकार ने जो भी वादे अपने घोषणा पत्र में किये थे, उनमें से किन्ही वादों को सरकार पूरा नहीं कर पाई।

बेंगाबाद : ससुराल में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

सर चढ़ कर बोल रही महंगाई

जिला मीडिया प्रभारी सतीश केडिया ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से विश्वासघाती है। जिस लोकलुभावन वादों के बदौलत भाजपा ने जनता का समर्थन हासिल किया था उसे एक भी पूरा नहीं कर पाई है। कहा कि जिस महंगाई का रोना रोकर बीजेपी नेताओं ने किया, आज चार सालों में वह महंगाई सर चढ़कर बोल रही है।

धरने को जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा, नरेंद्र सिन्हा (छोटन), डॉ. आजाद ने भी संबोधित करते हुए सरकार के इस चार साल के कार्यकाल को जनता से विश्वासघात बताया।

इस मौके पर शेखर सिंह, चंद्रशेखर सिंह, सब्बन खान, समीर राज चौधरी, धनंजय सिंह, उमेश तिवारी, महमूद अली खान, आलमगीर आलम, जैनुल अंसारी, गोकलदास, वरुण सिंह, संतोष  चौधरी, शमीम अंसारी, सहदेव तिवारी समेत कई पार्टी नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

लोहरदगा : सत्ता की राजनीति करती है भाजपा- आलोक साहू

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 6:08 PM

लोहरदगा : सत्ता की राजनीति करती है भाजपा- आलोक साहू

लोहरदगा। केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर समाहरणालय के समक्ष धरना देते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि भाजपा झूठ के 4 साल होने पर उत्सव मना रही है। आम जनता जिस हालत में है उससे भाजपा को कोई लेना देना नहीं है।

भाजपा तो बस सत्ता की राजनीति करना चाहती है। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि यहां पर आम जनता पानी, बिजली सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि सुविधाओं से महरूम है और दूसरी ओर भाजपा के बड़े नेताओं को खुश करने को लेकर करोड़ों रुपए फुके जा रहे हैं। कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष आलोक कुमार साहू ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल की महंगाई आसमान छू रही है।

रांची : मोदी सरकार के चार वर्ष होने पर कांग्रेस ने मनाया विश्‍वासघात दिवस

गरीब आदमी को दो वक्त के लिए खाना नहीं मिल पा रहा है। जीएसटी के बहाने व्यवसायियों को परेशान किया जा रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य का वही हाल है। इसके विपरीत भाजपा सरकार बस अपना ही राग अलाप रही है। जनता सब कुछ समझ चुकी है। आने वाले समय में जनता भाजपा को जवाब देगी। कांग्रेसी नेताओं ने धरना प्रदर्शन के उपरांत विभिन्न मुद्दों को लेकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन डीसी को सौंपा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेसियों ने मनाया विश्‍वासघात दिवस

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 6:03 PM

देवघर : मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेसियों ने मनाया विश्‍वासघात दिवस

जनता के विश्‍वास को मोदी सरकार ने तोड़ा

देवघर। देवघर में आज स्थानीय टावर चौक पर मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस में मूल्य वृद्धि के विरोध में विश्‍वासघात दिवस मनाया गया। कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष मुन्नाम संजय सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

विरोध कर रहे जिला अध्यक्ष मुन्नाम संजय ने बताया कि बीजेपी सरकार के चार साल पूरे हो गए, और जनता से किया गया वादा अभी तक पूरा नहीं किया गया। जिन वादों पर मोदी सरकार सत्ता में आयी उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। बीजेपी सरकार द्वारा नोटबंदी, जीएसटी जैसी मार जनता को सहनी पड़ी। इस सरकार की कार्यकाल में जनता त्राहिमाम कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में डीजल, पेट्रोल, घरेलू गैस, दलहन, साग-सब्जी सभी में मूल्य वृद्धि हो गयी। जिसका कारण डीजल-पेट्रोल महंगा होने से हुआ है, जिससे जनता काफी परेशान है। लोगों का रसोई प्रभावित हो गया है।

देवघर : मलमास की तेरस आज, बाबा के मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

संजय ने कहा कि अभी नोटबंदी और जीएसटी से मां-बहनें उबर नहीं पायी थी कि डीजल-पेट्रोल में मूल्य वृद्धि हो गयी। कुल मिलाकर बीजेपी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में जनता को पीड़ा देने का काम किया है।

जनता ने जिस विश्‍वास से सत्ता पर बिठाया मोदी सरकार ने उसी विश्‍वास को तोड़ने का काम किया है। जिसके विरोध में आज हमलोग विश्‍वासघात दिवस मना रहे हैं। आने वाले समय में जनता इसका जवाब जरूर देगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने