जमशेदपुर : आदित्यपुर नगर निगम में समस्‍याओं का अंबार, परेशानी से जूझ रहे लोग

NewsCode Jharkhand | 7 March, 2018 7:53 PM
newscode-image

निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने कसी कमर

जमशेदपुर। नगर निगम चुनाव की बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक पार्टी सक्रिय हो गई है। आदित्यपुर नगर निगम बनने के बाद पहली बार नगर निगम का चुनाव हो रहा है। इससे पहले नगर परिषद था। उधर नगर निगम बनने के बाद अब वार्ड की संख्या में भी बढ़ोतरी हो गई है। पहले 32 वार्ड हुआ करता था ,लेकिन अब 35 वार्ड हो गया है। इतना ही नहीं बूथों  की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है।

आदित्यपुर की सबसे बड़ी समस्या पानी और बिजली। इस समस्या से लोग अक्‍सर जूझते रहते है। यहां गंदगी और ड्रेनेज सिस्टम का हाल बेहाल है। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आदित्यपुर नगर निगम की ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने को लेकर आधारशिला रखी थी। लगभग तीन करोड़ की लागत से आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाएगा।

उधर दो बार नगर परिषद का चुनाव हुआ और दोनों बार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे। लेकिन इस बार मेयर और डिप्टी मेयर का ताज किस के सर में होगा यह तो वक्त ही बताएगा। समस्या जस के तस बनी हुई है।

देवघर : कैसे होगा निगम का विकास,कर्मचारियों की किल्लत से जूझ रही आम जनता

वहीं 10 सालों तक भारतीय जनता पार्टी ने इस इलाके में राज किया लेकिन नहीं सुधरा आदित्यपुर नगर निगम का नजारा। उधर अभी तक किसी राजनीतिक पार्टी ने अपना पत्त्या नहीं खोला है और ना ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। सभी पार्टी के प्रत्याशी मैदान में पूरी ताकत लगा दी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

हजारीबाग : सफाई कर्मियों ने हड़ताल के दूसरे दिन नगर निगम में जड़ा ताला

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 4:11 PM
newscode-image

हजारीबाग। नगर निगम के सफाई कर्मियों ने दूसरे दिन भी अपने हड़ताल को जारी रखा है। हड़ताल के दूसरे दिन उन्होंने नगर निगम भवन में तालाबंदी कर दी। इससे पहले नगर निगम कार्यालय से सभी कर्मियों को बाहर निकाल दिया गया और कार्यालय में ताला लगा दिया।

हजारीबाग : सफाई कर्मियों ने हड़ताल के दूसरे दिन नगर निगम में जड़ा ताला

नगर निगम के सफाईकर्मी अपनी 9 सूत्री मांगों के अलावा, विशेषकर हजारीबाग नगर निगम में ठेका मजदूरों को नियुक्त कर काम कराए जाने का घोर विरोध कर रहे हैं। उन्‍होंने प्रशासन को आगाह किया है कि अगर ठेका मजदूर उनके सामने आएंगे, तो ऐसे में होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए नगर निगम प्रशासन जिम्मेवार होगा।

हजारीबाग : सफाई कर्मियों ने हड़ताल के दूसरे दिन नगर निगम में जड़ा ताला

हजारीबाग में सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण सफाई नहीं हो रही है जिसके कारण शहर में चारों ओर गंदगी पसरा हुआ है। वहीं इसको लेकर नगर निगम के पदाधिकारियों ने अब तक हड़ताल से निजात दिलाने की दिशा में कोई पहल नहीं की हैl

कटकमसांडी : विश्व शांति के लिए सात दिवसीय अखंड हरि कीर्तन का आयोजन

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला : 18 हाथियों ने मचाया कोहराम, एक की मौत

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 7:28 AM
newscode-image

गुमला। भरनो प्रखंड के अमलीया पंचायत अंतर्गत रायकेरा बांधडिपा गांव निवासी रसीद अंसारी की मौत रविवार की रात्रि 8 बजे जगंली हाथियों के हमले से हो गया। ज्ञात हो की पीछे दो दिनों से अमलीया जंगल में 18 जंगली हाथीयों का झुण्ड ने अपना डेरा जमाये हुए है।

इन हाथियों के झुंड में 4 हाथी के बच्चे भी शामिल हैं, हाथियों के आने से गांव के लोग भयभीत हैं और गांव के आसपास अफरा तरफी का माहौल पैदा हो गया है। जंगली हाथियों ने रायकेरा बांधडिपा गांव निवासी रसीद अंसारी को उसके घर के समीप ही हमला कर मार डाला है। इसकी सूचना वन विभाग के बांधडिपा गांव में वन विभाग के प्रति लोगो का आक्रोश फुटा है।

पिछले दो दिनों से ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग के पदाधिकारियो को दूरभाष पर जंगली हाथियों के आने की सूचना दी गयी । परन्तु वन विभाग के पदाधिकारियो के द्वारा कोई भी पहल नही की,अंततः वन विभाग के इस लापरवाही से एक ग्रामीण की जान चली गयी। ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति काफी आक्रोश नजर आ रहा हैं। वहीं हाथियों ने बांधडिपा स्कुल के दो दरवाजा को भी छत्रिग्रस्त कर दिया है।

हाथियों के आ जाने से भय का माहौल बना हुआ है। 18 जंगली हाथियों  झुण्ड के धमक से अमलीया,रायकेरा,बांधडिपा,समसेरा,करंज टोली आसपास के कई गांवों के ग्रामीण हाथियों के दस्तक से काफी भयभीत हैं।और वन विभाग से हाथियों को भगाने की मांग की गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 24-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 24 September, 2018 7:05 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – मन को शांत रखना जरूरी है, कार्य स्थल पर दबाव महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय भी प्रभावित हो सकता है, वाहन चलाने में सावधानी रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – जोखिम उठाएंगे तो लाभ भी मिलेगा, कार्य व्यवसाय में लाभ के संकेत हैं, वाहन खरीदने का योग है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दुविधा और दबाव से निजात पाना होगा, कार्य व्यवसाय सामान्य है, अन्य लोगों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा, खर्च पर नियंत्रण रखना होगा।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – एकाग्रचित्त होकर काम करने का लाभ भी मिलेगा, घर में मांगलिक कार्यक्रमों की बात होगी, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है, यात्रा करते समय सावधानी रखें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सुख-सुविधा के विस्तार के विषय में सोचेंगे, पार्टनर का सहयोग मिलेगा, छोटे भाई के ऊपर दबाव बनाएंगे, पारिवारिक सुख उत्तम है।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, अधिकारियों से मुलाकात का लाभ मिलेगा, बच्चे खेल-कूद में तरक्की करेंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – भविष्य की चिंता करेंगे, पारिवारिक समस्या का कोई समाधान नजर नहीं आएगा, दूसरों के ऊपर विशेष भरोसा करना उचित नहीं होगा, पत्नी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – स्वस्थ मानसिकता से काम करना लाभप्रद होगा, कार्य के लिए किया जा रहा प्रयास सफल होगा, किसी भी तरह का निवेश नुकसान दे सकता है, सुख में कमी महसूस करेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – वाणी पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा, खर्च के ऊपर नियंत्रण रखना चाहिए, कार्य व्यवसाय सामान्य है, स्वास्थ्य में परेशानी हो तो डाo से मिलें।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – तार्किक बातें बोलेंगे, अनुभव का लाभ मिलेगा
कार्य व्यवसाय में तरक्की होगी, लाभ के भी संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – मन प्रसन्न रहेगा, सुख सुविधा के सामग्री खरीदने के योग हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) -धार्मिक व सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, निवेश करने से बचें, प्रेम संबंधों के ऊपर ध्यान देने की जरूरत है।

More Story

more-story-image

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने...

more-story-image

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच...