IPL 2018 : केकेआर ने गंभीर को नहीं किया रिटेन, धोनी की हुई घर वापसी, देखें रिटेंड खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

NewsCode | 4 January, 2018 7:37 PM
newscode-image

IPL 2018 के लिए अभी से ही फ़्रैंचाइज़ी तैयारियों में जुट चुके हैं। फ़ैन्स को भी आईपीएल के 11वें सीज़न से काफ़ी उम्मीदें हैं। खास बात ये है कि चेन्नई सुपर किंग्स के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स की भी वापसी इस सीज़न में देखने को मिलेगी।

इस सीजन की रिटेंशन पॉलिसी आज गुरुवार को मुंबई में शुरू हो गई है। सभी टीमों ने अपने चुनिंदा खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने विकेटकीपर रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर और दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिश को रिटेन कर लिया है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को मुख्य कोच नियुक्त किया है।

मुंबई इंडियंस की बात करें तो उसने कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली, एबी डिविलयर्स, सरफराज खान को रिटेन किया है।

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी, रैना और जडेजा को रिटेन कर लिया है।

सबसे ज्यादा हैरान करने वाला रिटेंशन कोलकाता नाईटराइडर्स का रहा। केकेआर ने कप्तान गंभीर को रिटेन नहीं किया। सुनील नारायण और आंद्रे रसेल इस टीम में रिटेन हुए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर और भुवनेश्वर कुमार को अपने पास रखा है।

वहीं दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को रिटेन किया।

प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने भी सिर्फ अक्षर पटेल को रिटेन खिलाड़ी की सूची में रखा है।

क्या है रिटेंशन पॉलिसी ?

रिटेंशन पॉलिसी के बारे में आपको बता दें कि एक फ्रैंचाइजी अधिक से अधिक तीन खिलाड़ियों को अपने साथ रिटेन रख सकती है। यह भी मुमकिन है कि वो अपने साथ दो या फिर सिर्फ एक खिलाड़ी को भी रिटेन कर सकती है। ऐसा भी संभव है कि कोई फ्रैंचाइजी चाहे तो किसी खिलाड़ी को रिटेन न करे।

स्टार इंडिया करेगा IPL का प्रसारण, 16,347 करोड़ में मिला मीडिया राइट्स

फ्रैंचाइजी रिटेन करने के समय ज्यादा से ज्यादा तीन कैप्ड भारतीय खिलाड़ी या फिर दो विदेशी, वरना दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी रिटेन कर सकती हैं।

आईपीएल टीमों को खिलाड़ियों को खरीदने के लिए खर्च होने वाले राशि को 66 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

IPL 2018: 27-28 जनवरी को बेंगलुरू में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

यदि फ्रेंचाइजी तीन खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो पहले प्लेयर को 15 करोड़, दूसरे प्लेयर को 11 करोड़ और तीसरे प्लेयर को 7 करोड़ मिलेंगे। यदि फ्रेंचाइजी दो प्लेयर्स को रिटेन करता है तो पहले खिलाड़ी को 15 करोड़, दूसरे खिलाड़ी को 8.5 करोड़ मिल पाएंगे। यदि फ्रेंचाइजी एक ही खिलाड़ी को रिटेन करने का फैसला लेती है तो रिटेन हुए खिलाड़ी को अधिकतम 12.5 करोड़ रुपए मिल सकते हैं।

इसके बाद फ्रैंचाइजी के पास नीलामी के दिन राइट टू मैच कार्ड से भी खिलाड़ियों को हासिल करने का मौका होगा।

साहेबगंज : खो-खो प्रतियोगिता का फाइनल साहेबगंज कॉलेज ने जीता  

NewsCode Jharkhand | 11 October, 2018 8:48 PM
newscode-image

साहेबगंज। अंतर महाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता में बालक वर्ग के फाइनल मुकाबला साहेबगंज कॉलेज एवं बीएसके कॉलेज बरहड़वा के बीच खेला गया। प्रतियोगिता का आयोजन साहेबगंज महाविद्यालय के खेल मैदान में किया गया था।

प्रतियोगिता में साहेबगंज कॉलेज ने बीएसके कॉलेज बरहड़वा को 9-6 से पराजित किया।

वहीं बालिका वर्ग में भी साहेबगंज कॉलेज का दबदबा कायम रहा। साहेबगंज कॉलेज ने देवघर कॉलेज को 6 -2 से पराजित किया।

साहेबगंज : विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर ग्रामीणों की सनुी समस्‍याएं

विजेता टीम के खिलाड़ियों को सिद्धो कान्हू बिश्वबिद्यालय दुमका के कुलपति मनोरंजन कुमार सिन्हा के हाथों पुरस्कृत किया गया।

मौके पर डॉ. बीडी द्वारी, डॉ. अनिल कुमार ठाकुर सहित कई खेल प्रेमी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 17-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 17 October, 2018 8:27 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – हमेशा कार्य परिवर्तन करने की बात सोचेंगे ,कार्य व्यवसाय को स्थिरतापूर्वक करने से लाभ मिलेगा, दाम्पत्य सुख मिलेगा, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – आगे बढ़ने के विषय में सोचेंगे, कार्य व्यवसाय का लाभ मिलेगा, लाभ प्रभावित हो सकता है, आस-पास के लोग परेशान कर सकते हैं।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – निर्णय लेने में जल्दबाजी करेंगे, अनुभवी लोगों से मुलाकात करेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है, बच्चे अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – घर-परिवार की चिंता करेंगे, माता या पत्नी की तरफ से परेशानी आ सकती है, कार्य व्यवसाय सामान्य रहेगा, बच्चों के विवाह की बात कर सकते हैं।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – साहस के साथ काम करना होगा, पत्नी के ऊपर विश्वास करना होगा, परिश्रम करने की जरूरत है, कार्य व्यवसाय में बाधा के संकेत हैं।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – धन के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, तुरन्त मुनाफा कमाना चाहेंगे, शेयर मार्केट में काम करने वाले के लिए समय अनुकूल है, युवाओं को नये दोस्त मिल सकते हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – मानसिक बेचैनी बनी रहेगी, समय अनुकूल है लाभ मिलेगा, काम की अधिकता होगी, पुराने मित्रों का सहयोग भी मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – परिश्रम के अनुकूल लाभ नहीं होगा, मानसिक रूप से व्यथित रहेंगे, परिवार से सहयोग मिलेगा, सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परिश्रम से भरपूर लाभ मिलेगा, सरकारी कामों में सफलता मिल सकती है, धन लाभ की संभावना है, विदेश यात्रा के भी योग हैं।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाद-विवाद से बचना होगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित करने से लाभ मिलेगा ,पत्नी के कार्यों में सहयोग करना पड़ेगा, निवेश से बचना चाहिए।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) –अनुकूल समय का लाभ लेना चाहिए , आलस्य नहीं करना चाहिए, कार्य व्यवसाय उत्तम है, कोर्ट- कचहरी के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – संतुलित मन से कई क्षेत्रों में योगदान देंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है, परोपकार करने में आगे रहेंगे, प्रेम करने वालों के लिए भी समय अनुकूल है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 16-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 16 October, 2018 9:46 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – आज मानसिक रूप से अशांत रह सकते हैं, हर कार्य को ध्यानपूर्वक करना होगा, कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है, दोपहर बाद राह चलने में सावधानी रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – साहस के साथ काम करेंगे, कार्य-व्यवसाय में तरक्की की संभावना है, प्रोपर्टी के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं, पारिवारिक सुख का आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – मानसिक रूप से दबाव में रहेंगे, कार्य-व्यवसाय में लाभ होगा, अचानक नुकसान हो सकते हैं, पत्नी के सेहत का ख्याल रखें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – स्थिर मानसिकता से काम करेंगे, युवाओं के विवाह की बात हो सकती है, प्रेम करने वाले भी विवाह कर सकते हैं, विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – घर-वाहन के खरीद पर ध्यान केन्द्रित हो सकता है, साझेदारी वाले व्यवसाय के लिए समय अनुकूल है, कर्मचारियों के ऊपर दबाव बनाना उचित नहीं होगा , खर्च की अधिकता होगी।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – हिम्मत के साथ काम करने का लाभ मिलेगा, छोटे कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, कार्य विस्तार के लिए किसी से मुलाकात हो सकती है, प्रेम करने वाले के लिए भी समय अनुकूल है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन की चिन्ता होगी, पारिवारिक समस्या से मन परेशान हो सकता है , कार्य व्यवसाय में तरक्की के लिए दूसरे पर आश्रित हो सकते हैं, दाम्पत्य सुख भी सामान्य है।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – विचार स्वस्थ होंगे, साहस के साथ काम को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे, प्रापर्टी के क्षेत्र में किसी प्रकार निवेश नुकसान दे सकता है, मां के सेहत का ध्यान रखना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मन और वाणी दोनों पर नियंत्रण जरूरी है, मानसिक रूप से पीड़ित हो सकते हैं ,आमदनी के साथ-साथ खर्च की अधिकता है, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – प्रभावपूर्ण वाणी बोलेंगे, आप अनुभवी हैं ऐसा प्रदर्शित करेंगे, धन लाभ की संभावना है, धन संचित करने का भी विचार करेंगे।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, सांसारिक सुखों को भोगने का समय है, कार्य व्यवसाय की तरक्की से प्रसन्नता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है , नुकसान न हो इसका ध्यान रखना होगा, विवाह की बात टूट सकती है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018...

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018...