आईपीएल-11: संजू सैमसन की धमाकेदार पारी विराट सेना पर पड़ी भारी, राजस्थान की दूसरी जीत

NewsCode | 15 April, 2018 10:15 PM
newscode-image

बेंगलुरु। संजू सैमसन (नाबाद 92) की धमाकेदार पारी के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर बना लिया और फिर बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 198 रनों पर रोक दिया। बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 57 रन बनाए।

राजस्थान की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि बेंगलोर को इतने ही मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

राजस्थान से मिले 218 रनों के लक्ष्य का पीछ करने उतरी बेंगलोर की शुरुआत खराब रही और ब्रैंडन मैक्कलम चार रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद विराट और क्विंटन डी कॉक (26) ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बेंगलोर की टीम छह विकेट पर 198 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 19 रन दूर रह गई।

विराट ने 30 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की बदौलत सर्वाधिक 57 रन बनाए। मंदीप सिंह ने 25 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 47 रन का योगदान दिया। वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंदों पर 35 रन में एक चौके और तीन छक्के उड़ाए।

राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने 22 रन पर दो विकेट हासिल किया। इसके अलावा कृष्पा गौतम ने 36 रन पर एक विकेट, बेन स्टोक्स ने 32 रन पर एक विकेट, डी आर्की शॉर्ट ने 10 रन पर एक विकेट और बेन लॉगिन ने 46 रन पर एक झटके।

इससे पहले सैमसन और कप्तान अजिंक्य रहाणे (36) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रायल्स ने चार विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर बनाया।

राजस्थान की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर यह स्कोर हासिल करने में सफल रही।

राजस्थान के लिए रहाणे और डी आर्की शॉट ने 5.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। शॉर्ट ने 17 गेंदों में 11 रन बनाए। रहाणे ने 20 गेंदों पर 36 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

सैमसन ने बेन स्टोक्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 49, जोस बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए 73 और राहु़ल त्रिपाठी के साथ पांचवें विकेट के लिए 42 रन की अविजित साझेदारी की।

राजस्थान ने आखिरी के पांच ओवर में 88 रन जोड़े। सैमसन ने 45 गेंदों पर नाबाद 92 रन में दो चौके और 10 छक्के उड़ाए। इसके अलावा स्टोक्स ने 21 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21, बटलर ने 14 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के सहारे 23 और त्रिपाठी ने पांच गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के दम पर नाबाद 14 रन बनाए।

बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने 22 रन पर दो विकेट और क्रिस वोक्स ने 47 रन पर दो विकेट हासिल किया।

आईपीएल-11: रॉय के विस्फोट में उड़ा मुंबई, दिल्ली की पहली जीत

आईएएनएस

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

NewsCode | 21 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

मुंबई। ढेर सारे सितारों से सजी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लुक पोस्टर रोजाना जारी हो रहे हैं। अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख के बाद अब कटरीना कैफ का लुक भी सामने आ गया है। आमिर खान ने ट्विटर पर कटरीना का लुक रिवील किया है। कटरीना सुरैया के किरदार में दिखेंगी।

आमिर ने ट्विटर पर लिखा- ”सुरैया जान…. सबसे खूबसूरत ठग! धूम-3 के वक़्त से मेरा दिल इनपे आया हुआ है… पर कहने की हिम्मत कभी नहीं हुई। कोई अगर इन्हें ये बता दे तो बड़ी मेहरबानी होगी।;-)”

फिल्म में फातिमा सना शेख जहां वॉरियर लुक में दिखीं, वहीं कटरीना ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही हैं। मोशन पोस्टर के बैकग्राउंड में अरबी संगीत बज रहा है। ऐसे में संभव है कि कटरीना मूवी में बेली डांस करते दिखे। इससे पहले भी वे अपने बेली डांस का हुनर दिखा चुकी हैं। कुछ समय पहले ठग्स.. के गाने की शूटिंग के दौरान कटरीना का लुक लीक हुआ था।

बता दें फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य कर रहे हैं। फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ की जोड़ी देखने को मिलेगी। कटरीना कैफ भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं। सबसे पहले फिल्म में अमिताभ बच्चन के लुक को रिवील किया गया था, बिग बी इस फिल्म में खुदाबक्श का रोल अदा कर रहे हैं। इसके बाद सामने आया फातिमा सना शेख का किरदार, वो इस फिल्म में जाफिरा के रोल में है। फिर तीसरे किरदार जॉन क्लाइव का लुक जारी किया गया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दीवाली के मौके पर 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।


ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया गया मुहर्रम

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:14 PM
newscode-image

चास(बोकारो)। पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के केलिया डाबर में मुहर्रम के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लाठी खेल का आयोजन किया।

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

लाठी खेल में 3 क्लब 5 स्टार क्लब, सनराइज क्लब, लक्की स्टार क्लब ने खेल दिखाया। लक्की स्टार क्लब ने भारत के सैनिक किस तरह से दुश्मन के इलाके में घुस कर आतंकवादियों को मरते है और अपना भारत का झंडा फहराते है ये दिखाया गया है।

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया गया मुहर्रम

लक्की स्टार क्लब ने देश भक्ति गानों के साथ अपना खेल दिखाया देश कि शान तिरंगा को दुश्मन के इलाके में फहराकर दिखाया। लाठी खेल में दोनों समुदाय के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। डाबर में लाठी खेल का आयोजन लगभग 20 वर्षो से किया जाता है।

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

इस मौके पर अजीत सिंह चौधरी, कामदेव सिंह चौधरी, सुबलचंद्र महतो, यकीन अंसारी, अकबर अंसारी, लतीफ़ अंसारी, आवेदिन अंसारी, यकीन अंसारी, रहमगोल अंसारी, बदल सिंह चौधरी, मिहिर महतो आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

कोडरमा : मुहर्रम में कई हिन्दू परिवार पूरी श्रद्धा से निकालते है ताजिया और निशान

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:07 PM
newscode-image

कोडरमाकोडरमा जिले में मुहर्रम के मौके पर कई हिन्दू परिवारों द्वारा पिछले कई पीढियों से ताजिया और निशान (झंडा) निकालने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है। समाजिक सौहार्द की प्रतिमूर्ति इन परिवारों में चाराडीह इलाके के उमाशंकर उर्फ तुफानी सिंह गुलशन कुमार, गाँधी स्कूल रोड़ निवासी गजाधर भारती, भादेडीह निवासी जयप्रकाश वर्मा के परिवार शामिल है।

सभी परिवारों को आसपास के ग्रामीण इस कार्य में निष्ठा भाव से परंपरा निर्वहन और क्षेत्र परिभ्रमण के दौरान पुरा सहयोग देते हैं। इस बावत पूछे जाने पर उमाशंकर उर्फ तुफानी सिंह ने बताया कि उनका परिवार पिछले कई पीढ़ियों से यह परंपरा निभा रही है।

कोडरमा : केरल में लापता हुए परिजन को खोजने की लगायी गुहार

उन्होंने कहा कि उनके पुर्वजों ने अपनी किसी मन्नत के पूरा होने के बाद इसकी शुरूआत की थी जो आज जारी है। हालाकि इस परिवार द्वारा बीती रात तक इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी मगर उमाशंकर के बड़े भाई निर्मल सिंह का आज सुवह निधन हो जाने के कारण इस वर्ष इस परिवार द्वारा आज ताजिया नही निकाला गया।

गांधी स्कूल रोड निवासी गजाधर भारती ने बताया कि उनके दादा स्व. गुरूचरण राम (उत्पाद विभाग में जमादार थे) ने श्रद्धा से 1924 में इस मौके पर निशान (सरकारी झंडा) निकाला था जिस परंपरा का उनके पिता स्व. रामेश्वर राम और अब वे और उनका परिवार निर्वहन कर रहे हैं।

भादेडीह निवासी जयप्रकाश वर्मा ने बताया कि उनके दादा स्व. बुधन सोनार ने ताजिया निकालाना शुरू किया था। फिर उनके पिता स्व. सुखदेव प्रसाद और अब वे इस परंपरा को निभा रहे है। इन दोनों परिवारों के द्वारा आज ताजिया और झंडा निकाला गया।

इसी परिवार के द्वारा यहाँ के इमामबाड़े के लिए भूमि उपलब्ध करा इसकी स्थापना की थी। जहाँ सभी लोग जुटते हैं। उन्होंने बताया कि मुहर्रम के दिन उनके घर चुल्हा नही जलता वे मातम मनाते है। और तीजा के दिन ही सारी औपचारिकताए पूरी की जाती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

more-story-image

जामताड़ा : ग्रामीण चिकित्सक सेवा संघ की बैठक संपन्न