IPL 11 : केकेआर को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक तो कुछ यूँ मनी पार्टी

NewsCode | 15 April, 2018 11:26 AM
newscode-image

कोलकाता। सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार देर रात खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच रनों से मात देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में जीत की हैट्रिक पूरी की।सीजन के अपने तीसरे मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 138 रनों पर सीमित कर दिया और फिर कप्तान विलियमसन (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस लक्ष्य को 19 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद का पहला विकेट 32 के कुल स्कोर पर रिद्धिमान साहा (24) के रूप में गिरा। उन्हें सुनील नरेन ने अपना शिकार बनाया। साहा ने 15 गेंदों पर पांच चौके लगाए। नरेन ने इसके बाद शिखर धवन (7) को 42 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया।

कुलदीप यादव ने 55 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। यहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम परेशानी में थी, लेकिन कप्तान ने शाकिब अल हसन (27) के साथ मिलकर टीम को संकट से निकाल जीत के करीब ले गए। इसी बीच पीयूष चावला ने शाकिब को बोल्ड कर दिया। शाकिब का विकेट 114 के कुल स्कोर पर गिरा।

कप्तान 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट लिए। उन्होंने 44 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।

युसूफ पठान ने अंत में सात गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाते हुए हैदराबाद को जीत दिलाई।

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे जिन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 26 रन दिए और तीन विकेट हासिल किए। शाकिब अल हसन और मैन ऑफ द मैच बिलि स्टानलेक ने चार-चार ओवरों में 21-21 रन दिए और दो-दो विकेट लिए।

कोलकाता ने इस बार अपनी सालमी जोड़ी में बदलाव किया और क्रिस लिन के साथ रोबिन उथप्पा (3) को पारी की शुरुआत करने को भेजा। हालांकि उसका यह पैंतरा सफल नहीं हुआ और उथप्पा तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेवर कुमार का शिकार बन गए।

इसके बाद नितिश राणा (18) ने लिन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। सातवां ओवर जैसे ही खत्म हुआ बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। कुछ देर बाद मैच फिर शुरू हुआ और चौथी गेंद पर राणा को मनीष पांडे ने शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया। बिलि स्टानलेक की गेंद पर राणा 55 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

सुनील नरेन (9) को शाकिब ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया। स्टानलेक और मनीष की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल दिखाया और खतरनाक आंद्रे रसैल (9) को पवेलियन भेजा। रसैल का विकेट 96 के कुल स्कोर पर गिरा। शुभमन गिल आईपीएल के पहले मैच में सिर्फ तीन रन बना पाए।

कप्तान दिनेश कार्तिक 27 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बना पाए।

शिवम मावी ने सात रन बनाए और आखिरी गेंद पर आउट हुए। मिशेल जॉनसन चार रनों पर नाबाद रहे।

आईपीएल-11: रॉय के विस्फोट में उड़ा मुंबई, दिल्ली की पहली जीत

(इनपुट : आईएएनएस)

साहेबगंज : खो-खो प्रतियोगिता का फाइनल साहेबगंज कॉलेज ने जीता  

NewsCode Jharkhand | 11 October, 2018 8:48 PM
newscode-image

साहेबगंज। अंतर महाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता में बालक वर्ग के फाइनल मुकाबला साहेबगंज कॉलेज एवं बीएसके कॉलेज बरहड़वा के बीच खेला गया। प्रतियोगिता का आयोजन साहेबगंज महाविद्यालय के खेल मैदान में किया गया था।

प्रतियोगिता में साहेबगंज कॉलेज ने बीएसके कॉलेज बरहड़वा को 9-6 से पराजित किया।

वहीं बालिका वर्ग में भी साहेबगंज कॉलेज का दबदबा कायम रहा। साहेबगंज कॉलेज ने देवघर कॉलेज को 6 -2 से पराजित किया।

साहेबगंज : विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर ग्रामीणों की सनुी समस्‍याएं

विजेता टीम के खिलाड़ियों को सिद्धो कान्हू बिश्वबिद्यालय दुमका के कुलपति मनोरंजन कुमार सिन्हा के हाथों पुरस्कृत किया गया।

मौके पर डॉ. बीडी द्वारी, डॉ. अनिल कुमार ठाकुर सहित कई खेल प्रेमी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 16-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 16 October, 2018 9:46 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – आज मानसिक रूप से अशांत रह सकते हैं, हर कार्य को ध्यानपूर्वक करना होगा, कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है, दोपहर बाद राह चलने में सावधानी रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – साहस के साथ काम करेंगे, कार्य-व्यवसाय में तरक्की की संभावना है, प्रोपर्टी के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं, पारिवारिक सुख का आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – मानसिक रूप से दबाव में रहेंगे, कार्य-व्यवसाय में लाभ होगा, अचानक नुकसान हो सकते हैं, पत्नी के सेहत का ख्याल रखें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – स्थिर मानसिकता से काम करेंगे, युवाओं के विवाह की बात हो सकती है, प्रेम करने वाले भी विवाह कर सकते हैं, विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – घर-वाहन के खरीद पर ध्यान केन्द्रित हो सकता है, साझेदारी वाले व्यवसाय के लिए समय अनुकूल है, कर्मचारियों के ऊपर दबाव बनाना उचित नहीं होगा , खर्च की अधिकता होगी।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – हिम्मत के साथ काम करने का लाभ मिलेगा, छोटे कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, कार्य विस्तार के लिए किसी से मुलाकात हो सकती है, प्रेम करने वाले के लिए भी समय अनुकूल है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन की चिन्ता होगी, पारिवारिक समस्या से मन परेशान हो सकता है , कार्य व्यवसाय में तरक्की के लिए दूसरे पर आश्रित हो सकते हैं, दाम्पत्य सुख भी सामान्य है।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – विचार स्वस्थ होंगे, साहस के साथ काम को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे, प्रापर्टी के क्षेत्र में किसी प्रकार निवेश नुकसान दे सकता है, मां के सेहत का ध्यान रखना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मन और वाणी दोनों पर नियंत्रण जरूरी है, मानसिक रूप से पीड़ित हो सकते हैं ,आमदनी के साथ-साथ खर्च की अधिकता है, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – प्रभावपूर्ण वाणी बोलेंगे, आप अनुभवी हैं ऐसा प्रदर्शित करेंगे, धन लाभ की संभावना है, धन संचित करने का भी विचार करेंगे।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, सांसारिक सुखों को भोगने का समय है, कार्य व्यवसाय की तरक्की से प्रसन्नता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है , नुकसान न हो इसका ध्यान रखना होगा, विवाह की बात टूट सकती है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 October, 2018 9:01 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें, युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी, आगे नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें, कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अति आत्मविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018...

more-story-image

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा