IPL 11: क्या गेल के बल्ले को खामोश रख पाएंगे कार्तिक के नाइट राइडर्स?

NewsCode | 21 April, 2018 11:22 AM
newscode-image

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अंकतालिका में शीर्ष पर कायम कोलकाता नाइट राइडर्स आज जब यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उतरेगी तो उसके सामने विपक्षी टीम के बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने की चुनौती होगी। गेल गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 105 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर पंजाब को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। गेल ने पिछले मैच में भी अर्धशतक बनाया था।

कोलकाता ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रायल्स को सात विकेट से हराया था। कोलकाता के लिए नीतीश राणा गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

कुलदीप यादव और पीयूष चावला गेंद से अच्छा काम कर रहे हैं। राणा ने पांच मैचों में अब तक 162 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिए हैं। कोलकाता की चिंता क्रिस लिन के फार्म में न लौटने की है।

पंजाब के लिए गेल का फार्म में लौटना राहत की बात है। इसके अलावा एरॉन फिंचय, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह से भी टीम का काफी उम्मीदें हैं।

पंजाब के लिए गेंदबाजी थोंड़ा चिंता का विषय र्है। तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पिछले मैच में भी काफी रन लुटाए थे लेकिन अब उन्हें कोलकाता के खिलाफ इस पर अंकुश लगाना होगा।

पंजाब और कोलकाता ने अब तक 21 बार एक दूसरे का सामना किया है जिसमें 14 बार कोलकाता और सात बार पंजाब ने जीत दर्ज की है।

टीमें (संभावित):

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोयनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी,मोहित शर्मा,मुजीब जदरान, बरिनन्दर शरण, एंड्र टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरन।

IPL-11 का पहला शतक ठोकने के बाद क्रिस गेल ने इस खिलाड़ी को कहा ‘थैंक्यू’

IPL 11: गेल की आंधी में उड़े सनराइजर्स, पंजाबी किंग्स के हाथों हैदराबाद की पहली हार

आईएएनएस

धनबाद : क्रिकेट के क्षेत्र में हुए बदलाव से अवगत हुए अंपायर

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:10 PM
newscode-image

धनबादक्रिकेट संघ (डीसीए) की तरफ से रविवार को गोल्फ मैदान में अंपायर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्घाटन डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने किया।

उन्होंने कहा कि अंपायरों पर खेल की निष्पक्षता बनाये रखने की बड़ी जिम्मेदारी होती है। सेमिनार में पहुंचे अंपायरों को क्रिकेट के क्षेत्र में हुए नये बदलावों से अवगत कराया गया।

 इस दौरान डीसीए के महासचिव विनय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष ललित जगनानी, मनोज कुमार सिंह, अनूप झा, सुनील कुमार सहित कई सदस्य  सेमिनार में शामिल थे।

साथ ही धर्मेंद्र कुमार, योगेश दत्ता, ज्ञान रंजन साव, एस भट्टाचार्य, निरंजन पाठक, शशि पांडेय, मुकेश सिंह, आशीष रंजन राय, मो. शकील, रमेश सिंह, रेवत लाल साव, दीपक कुमार, भानु प्रताप सिंह सहित कई अंपायर मौजूद थे।

सेमिनार से पूर्व डीसीए के सदस्यों तथा अंपायरों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर के निधन पर दो मिनट का मौन रखा । वक्ताओं ने कहा कि दोनों के निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में...

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...