आईपीएल-11: रायडू ने जमाया पहला शतक, धोनी के धुरंधरों ने हैदराबाद को दी 8 विकेट से मात

NewsCode | 14 May, 2018 8:58 AM
newscode-image

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 179 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने अंबति रायडू की शानदार शतकीय पारी (62 गेंदों में 100 रन) की बदौलत एक ओवर शेष रहते हुए 180 रन बना डाले और चेन्नई को जीत दिला दी। अंबति रायडू को इस पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

रायडू की पहली आईपीएल सेंचुरी

रायडू का यह आईपीएल का पहला शतक है। इसके अलावा, चेन्नई की जीत में शेन वॉटसन (57) की अर्धशतकीय पारी ने भी अहम भूमिका निभाई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 20 रनों पर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन (51) की शतकीय साझेदारी पर पानी फेरते हुए वॉटसन और अंबति ने चेन्नई के जीत की राह को आसान बना दिया।

आईपीएल-11: रायडू ने जमाया पहला शतक, धोनी के धुरंधरों ने हैदराबाद को दी 8 विकेट से मात IPL11 CSK vs SRH : Ambati Rayudu Century Chennai Super Kings Sunrisers Hyderabad Kane Williamson Shikhar Dhawan| NewsCode - Hindi News

चेन्नई सुपरकिंग्स ने हैदराबाद के खिलाफ जीत से प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर ली है। पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैचों में 18 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही मैचों में सात जीत से 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है। वॉटसन और रायडू ने बड़ी खूबसूरती से टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन जोड़ना जारी रखा। पावरप्ले के छह ओवर में टीम ने बिना विकेट गंवाए 53 रन बना लिए थे।

अगले ही ओवर में रायडू ने सिद्धार्थ कौल की दो गेंदों को सीमारेखा के पार पहुँचाया और एक को हैदराबाद सनराइजर्स के डगआउट की ओर छक्के के लिए भेजा जिससे इसमें सर्वाधिक 16 रन खाते में जुड़े। दोनों बल्लेबाजों में वॉटसन ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया, उन्होंने संदीप शर्मा की गेंद पर स्क्वॉयर कट चौका जमाकर 31 गेंद में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए। जल्द ही रायडू भी अपने अर्धशतक पर पहुंच गए। उन्होंने कौल की गेंद को मिडविकेट पर छक्का उड़ाकर अपने 50 और टीम के 100 रन पूरे कराए।

सनराइजर्स को तब राहत मिली जब वॉटसन को विलियमसन और विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने मिलकर रन आउट किया, जिससे पहले विकेट के लिए 137 रन की शानदार भागीदारी समाप्त हुई। सुरेश रैना आते ही संदीप शर्मा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। उनका कैच मिड ऑफ पर खड़े विलियमसन ने लपका। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में 14 गेंद में एक चौके और एक छक्के से नाबाद 20 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

हैदराबाद की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 179 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 180 रनों का टारगेट दिया। हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 49 गेंदों में 79 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। साथ ही कप्तान केन विलियमसन ने भी 39 गेंदों में 51 रन ठोक दिए।

धवन (49 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के) और एलेक्स हेल्स को हालांकि शुरू के दो ओवर में शॉट लगाने में थोड़ी परेशानी हुई। धवन ने तीसरे ओवर में डेविड विली की लगातार दो गेंदों पर चौका जड़कर अपने हाथ खोले।

हैदराबाद को हालांकि अगले ही ओवर में हेल्स के आउट होने से झटका लगा जो महज दो रन ही जोड़ सके। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चाहर ने हेल्स को बैकवर्ड प्वाइंट पर सुरेश रैना के हाथों लपकवाया।

कप्तान विलियमसन अब क्रीज पर थे, उन्होंने और धवन ने संयमित होकर बीच-बीच में शॉट लगाकर धीरे-धीरे रन जोड़ने की रणनीति अख्तियार की। सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले के छह ओवर में एक विकेट पर सिर्फ 29 रन ही जोड़े थे।

विलियमसन ने अगले ओवर में अपनी पारी का सातवां रन जोड़कर इस आईपीएल सीजन में 500 रन पूरे किए, उनके अब कुल 544 रन हो गए हैं, जिससे वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में में ऋषभ पंत (582) के बाद दूसरे नंबर पर है।

हैदराबाद की धीमी रन गति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता था कि 10 ओवर में उसका स्कोर एक विकेट पर 62 रन था, जिसमें ब्रेक के बाद इसी 10वें ओवर में 11 रन जुड़े थे।

धवन ने भी थोड़ी तेजी रन जुटाने की कोशिश में रवींद्र जडेजा के ओवर में एक चौके और एक छक्के से 13 रन जोड़े। फिर विलियमसन ने शेन वॉटसन की पहली गेंद को स्लाइस करते हुए चौका जबकि अगली ही गेंद को डीप स्क्वॉयर लेग पर छक्के के लिए भेजा।

फिर दोनों ने मिलकर रन गति की रफ्तार बढ़ाई और इसी दौरान धवन ने 38 गेंद में सात चौके और दो छक्के से पचासा पूरा किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी की। लेकिन ड्वेन ब्रावो ने धवन और विलियमसन के बीच दूसरे विकेट की 123 रन की शानदार शतकीय भागीदारी का अंत किया। धवन ने उनकी अंतिम गेंद को शॉर्ट फाइन लेग की ओर उठा दिया और यह सीधे वहां खड़े हरभजन सिंह के हाथों में समां गई।

धवन के पवेलियन पहुंचने के बाद विलियमसन की पारी भी लड़खड़ा गई और वह भी 141 के ही स्कोर पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बाउंड्री के पास ब्रावो के हाथों लपके गए।उन्होंने 39 गेंदों में पाचों चौकों और दो छक्कों के साथ मौजूदा आईपीएल सीजन का सातवां अर्धशतक लगाया। विलियमसन और धवन के जाने के बाद मनीष पांडे (5) और दीपक हुड्डा (नाबाद 21) टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे। दोनों ने 19 रन ही जोड़े थे कि शार्दुल ने मनीष को डेविड विली के हाथों कैच आउट कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया।

दीपक ने इसके बाद, शाकिब के साथ मिलकर ओवर समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन जोड़े और टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया। दोनों नाबाद रहे। इस पारी में चेन्नई के लिए शार्दुल ने दो विकेट लिए, वहीं दीपक और ब्रावो को एक-एक सफलता हाथ लगी।

आईपीएल-11 : विराट कोहली और डिविलियर्स की जोरदार पारी पड़ी दिल्‍ली डेयरडेविल्स पर भारी

VIDEO: गोल्ड तांबा गाने में दिखा शाहिद और श्रद्धा कपूर का मस्ती भरा डांस

NewsCode | 17 August, 2018 6:27 PM
newscode-image

मुंबई। बत्ती गुल मीटर चालू फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद अब पहला गाना ‘गोल्ड तांबा’ भी रिलीज़ हो गया है। गाने के लिरिक्स काफी अलग हैं लेकिन सुनने में काफी रिफ्रेशिंग लगता है। इस गाने में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर मेले में जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

इस गाने को सिद्धार्थ और गरिमा ने लिखा है। गर्लफ्रेंड श्रद्धा को डेटिंग पर ले जाने के लिए शाहिद का देसी पन आपको मजेदार लगेगा। वहीं गाने के बोल भी आपको काफी पसंद आएंगे।

शाहिद कपूर का ये गाना किसी आयटम नंबर से कम नहीं है। शाहिद कपूर के दूसरे गानों के तरह यह गाना भी जल्द लोकप्रिय हो सकता है। शाहिद और श्रद्धा कपूर की ये फिल्म उत्तराखंड के बैकग्राउंड को ध्यान में रखकर बनी है। इस गाने को भी उत्तराखंड की वादियों में शूट किया गया है. इस फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर को सोशल मीडिया पर अबतक 25 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके है।

टी-सीरीज और कृअर्ज एंटरटेनमेंट मिलकर ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ को बना रहे हैं। फिल्म का बहुत ही दिलचस्प फर्स्ट लुक रिलीज किया गया था। मोशन पोस्टर में दिखाया गया था कि कबूतर बिजली की तारों पर बैठे हैं और कह रहे हैं, कल रात से बत्ती गुल है। फिर भी बिल सबका फुल है।

अटल जी के निधन पर भावुक हुए शाहरुख, इस गीत के साथ ‘बाप जी’ को किया याद

फिल्म में शाहिद और श्रद्धा के अलावा यामी गौतम और दिव्येंदु शर्मा भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। श्री नारायण सिंह द्वारा निर्देशित बत्ती गुल मीटर चालू में एक बार फिर शाहिद और श्रद्धा की रोमांटिक केमेस्ट्री दिखाई देगी। फिल्म 28 सितंबर को रिलीज हो रही है।

बॉक्स ऑफिस की रेस में अक्षय कुमार ने पहले दिन जीता ‘गोल्ड’, जॉन अब्राहम रह गए पीछे

देखें वीडियो:

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : भाई-बहन को बंधक बनाए रखने के मामले में चिकित्सक पर मामला दर्ज

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:22 AM
newscode-image

बोकारो । को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लांट संख्या 229 के मालिक दीपू घोष व उनकी बहन मंजूश्री घोष को कैद रखने के मामले में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. डीके गुप्ता पर पूर्णेन्दू सिंह के बयान पर सिटी पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया है। दीपू घोष व उसकी बहन मंजूश्री का इलाज फिलहाल बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है। दीपू की हालत में काफी सुधार है जबकि मंजूश्री शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होने के बावजूद मानसिक यातना के कारण हालत ठीक नहीं है।

 धनबाद : डायरियां से एक व्यक्ति की मौत, दर्जनों लोग बीमार

विदित हो कि पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने गुरूवार को स्वयं अस्पताल पहुंचकर भाई-बहन से जानकारी ली थी। मंजू श्री ने एसपी को जो बताया उससे स्पष्ट हुआ कि उसको प्रताड़ित किया गया है। इधर मुकदमा दर्ज होने के बाद डॉ. डीके गुप्ता की मुश्किलें बढ़ गई है। सरकारी चिकित्सक होते हुए किस परिस्थिति में वे बाहर के क्लिनिक में इलाज कर रहे थे ये सवाल उठ रहे हैं। डॉ. गुप्ता चास अनुमंडलीय अस्पताल में पदस्थापित हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 7:59 AM
newscode-image

रांची। आयुक्त उत्पाद को गुप्त सूचना मिली थी कि कतरपा, नगड़ी में भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है। जिसको होटलों और ढाबों में अवैध ढंग से खपाया जा रहा है। अनुमंडल पदाधिकारी, रांची और रांची जिला के सहायक उत्पाद आयुक्त व विभाग के अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से छापेमारी की गई ।

छापेमारी के क्रम में पाया गया कि कतरपा में एक नया बड़ा सेड बनाकर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है।  मौके से करीब 200 लीटर स्प्रिट हजारों बोतल खाली और हजारों बोतल शराब भरी हुई मिली । यह जगह मुख्य रूप से  सुंदरा महतो, जटलू महतो और सुनीता महतो द्वारा छोटू  उर्फ देवेंद्र उराव द्वारा  अन्य  कर्मचारियों के साथ मिलकर संचालन किया जा रहा था। वहां पर भारी मात्रा में नकली स्टिकर, नकली होलोग्राम और पैकेजिंग का सामान जब्त किया गया। वहां पर टैंकर और टाटा सफारी गाड़ी के माध्यम से स्प्रिट, पानी और तैयार माल ट्रांसपोर्ट किया जाता है।

कोडरमा : पुलिस दल को देखकर अवैध शराब कारोबार हुए फरार

बताया गया कि इस प्रकार से जानबूझकर  खतरनाक शराब  तैयार कर  बाजार में बेचा जाना  घातक हो सकता है।  क्योंकि  ये सभी लोग बिना किसी विशेषज्ञ और बिना किसी रासायनिक परीक्षण के यह कार्य करते हैं। ऐसी शराब जहरीली भी हो सकती है। इन सभी व्यक्तियों और वाहन मालिकों के खिलाफ नगड़ी थाने में संबंधित उत्पाद अधिनियम और आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

सूत्रों के मुताबिक नगड़ी बाजार में स्थित कोयल लाइन होटल जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है यही नकली शराब बेचे जाने की शिकायत मिली थी। वहां पर छापेमारी में भारी मात्रा में शराब की खाली बोतलें, रिसीविंग बिल, शराब बेचने के बिल और शराब बेचे जाने कि सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर जब्त की गई।  इस प्रकार के अवैध कार्य संचालित किए जाने के क्रम में होटल को सील कर दिया गया है। होटल के संचालक बालकरन महतो व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : मुख्यमंत्री ने अटलजी के सपनों का झारखंड बनाने...

more-story-image

लोहरदगा : दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आरोपी फरार