ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वन-डे मुकाबलों के‌ लिए टीम इंडिया का ऐलान

NewsCode | 10 September, 2017 5:54 PM
newscode-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 सितंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हो गई है।

तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को श्रीलंका के खिलाफ वन डे सीरीज में आराम दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज में खेलने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरकरार रखा गया है। शार्दूल ठाकुर को टीम में जगह नहीं मिली है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वन डे मुकाबलों में ठाकुर को खेलने का मौका मिला था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वन-डे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी।

चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल यह था कि अगले साल इंग्लैंड दौरे के मद्देनजर काउंटी क्रिकेट खेलने गए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वापस बुलाया जाए या नहीं। अश्विन इस समय इंग्लिश काउंटी के लिये डिवीजन दो में वारेस्टरशर के लिये खेल रहे हैं और उनका अनुबंध चार मैचों का है जिसमें से अभी तक दो ही मैच हुए हैं। अश्विन को अब 12 से 15 सितंबर तक लिसेस्टरशर के खिलाफ घरेलू मैच खेलना है और अंतिम मैच 25 से 28 सितंबर तक डरहम के खिलाफ होगा। ऐसे कार्यक्रम और रोटेशन पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए अश्विन के नाम पर विचार नहीं किया गया।

इसके अलावा रविंद्र जडेजा को भी इस सीरीज के प्रारंभ के तीन मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। लिहाजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी स्पिन गेंदबाजी का मोर्चा अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ही संभालेंगे।

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 9:00 PM
newscode-image

रांची। भारतीय जनता युवा मोर्चा, झारखंड प्रदेश द्वारा आयोजित खेलो भारत का समापन दिल्ली में 24-25 जुलाई 2018 को होगा। 24 जुलाई को खेलो भारत का भव्य आयोजन दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में होगा। इसके उद्घाटन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन, अभिषेक बच्चन, विजेन्द्र सिंह (बाक्सर) मेरीकाम बॉक्सर, सुशील कुमार, मोहित चौहान (गायक) विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे। समापन समारोह में भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे।

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

24 जुलाई को जोनल मैच आयोजित किया जाएगा, जिसमें उत्तर क्षेत्र, पूर्व क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र की टीमें भाग लेगी। खेलो भारत के तहत 4 खेलों में कबड्डी, कुश्ती, रस्सा-कस्सी, खो-खो शामिल हैं। इस आयोजन में 27 प्रदेशों के 733 जिलों से कुल 8,834 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 25 जुलाई को फाइनल मैच का आयोजन किया जाएगा। खेलो भारत देश के सभी राज्यों में आयोजित किया गया था।

रांची : एस.एस. मेमोरियल कॉलेज में एन.एस.एस. ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

झारखंड प्रदेश को, खेलो भारत के सर्वश्रेष्ठ आयोजन का पुरस्कार भी दिल्ली में दिया जाएगा। इसी के निमित झारखंड से भी 4 टीमों के कुल 65 खिलाड़ी भाग लेंगे। ये खिलाड़ी 22 जुलाई को रांची से ट्रेन से दिल्ली रवाना होंगे। टीम के साथ झारखंड प्रदेश के खेल संयोजक अजातशत्रु सहित प्रदेश के पदाधिकारी भी दिल्ली जायेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत