ICSE, ISC Results: जारी हुए 10वीं-12वीं के नतीजे, इस तरह करें चेक

NewsCode | 14 May, 2018 3:00 PM
newscode-image

नई दिल्ली। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानी CISCE अपने ICSE कक्षा 10 और ISC कक्षा 12 का परिणाम आज घोषित कर दिए गए हैं।। जिन छात्रों ने ये परीक्षा दी है वह आधिकारिक वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट दोपहर 3 बजे जारी किये गए। 96.21% बच्चों ने ISC परीक्षा पास की है।

ऐसे देखें रिजल्ट

– छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर जाएं।

– फिर आप ‘Results 2018’ लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद Unique ID, Index No. और CAPTCHA डालें।

– रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेेगा।

– भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

इस साल ICSE कक्षा 10वीं की परीक्षा 26 फरवरी से 28 मार्च और ISC कक्षा 12वीं की परीक्षा 7 फरवरी से 2 अप्रैल तक आयोजित की गई थी।

SMS से भी देख सकते हैं रिजल्ट

10वीं और 12वीं का रिजल्ट एसएमएस के जरिये जानने के लिए सबसे पहले आएससी टाइप कर यूनिक आईडी नंबर लिखना होगा और फिर उसे 9248082883 पर भेज देना होगा। जिसके बाद रिजल्ट जारी होने के बाद रिजल्ट आपके नंबर पर भेज दिया जाएगा।

बोर्ड हेल्प डेस्क

काउंसिल फार इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशंस (CISCE) ने छात्रों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क भी उपलब्ध करवाए हैं। जहां से छात्र मदद ले सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को [email protected] वेबसाइट पर जाना होगा। या फिर 022-67226106 पर भी फोन कर सकते हैं। वहीं आधिकारिक वेबसाइट्स के अलावा छात्र examresults.net, results.nic.in और cisce.azurewebsites.net पर भी रिजल्ट देख सकते हैं।

बता दें कि इस साल CISCE 10वीं-12वीं की परीक्षा में कुल 2,66,011 शामिल हुए हैं। जिसमें 10वीं में 1,84,253 छात्रों ने और 12वीं के 1,84,253 लाख छात्रों ने परीक्षा दी है।

बच्चे की याद्दाश्त बढ़ाना चाहते हों तो अपनायें ये आसान तरीका

बाघमारा : कॉलेज के लेखापाल ने आत्‍मदाह की धमकी दी

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 9:22 PM
newscode-image

बाघमारा (धनबाद)। बाघमारा कॉलेज के लेखापाल सुखसागर महतो ने वेतन घटाये जाने के विरोध में 14 सितम्बर को कॉलेज परिसर में आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। कॉलेज के शासी निकाय के जिम्‍मे वेतन का लेखाजोखा है।

इस मामले से उन्‍होंने एक पत्र कॉलेज अध्यक्ष सह गिरिडीह सांसद रविंदर पांडेय को लिखकर अवगत करा दिया है।

पत्र में लेखापाल ने लिखा है कि वे 10 जुलाई 1996 से ही लेखापाल के पद पर कार्यरत है। उन्‍हें चतुर्थ तथा पांचवा वेतनमान मिलता था।

बाघमारा : संकल्प भारत ने ग्रामीणों को दिया स्वच्छता संदेश

इधर छठे वेतनमान में पुनरीक्षण कमिटी के संयोजक सह कालेज शासी निकाय विश्वविद्यालय प्रतिनिधि ने सामान्य लिपिक का वेतन देने की अनुशंसा की है। उन्‍होंने पत्र में इसे सरासर अन्याय बताया है।

पत्र में आगे उन्‍होंने लिखा है कि उनकी लेखापाल के पद पर नियुक्ति को भी गलत बताया गया है। यदि मेरी नियुक्ति गलत है तो कैसे पूर्व में लेखापाल का वेतन दिया गया?

आत्‍मदाह के लिए प्रेरित करने को उन्‍होंने कॉलेज प्राचार्य, विश्‍वविद्यालय प्रतिनिधि तथा शासी निकाय को जिम्‍मेवार ठहराया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला :  नक्‍सलियों का उत्‍पात, फूंके एक जेसीबी और तीन ट्रक, लोगों में दहशत

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:09 PM
newscode-image

गुमला। गुमला  बिशनपुर थाना क्षेत्र के जालिम तीन नंबर कोलियरी में लगभग 30 की संख्या में आए भाकपा माओवादियों  ने एक जेसीबी मशीन व तीन बॉक्साइट ट्रक को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद  तीन ट्रक ड्राइवरों की पिटाई भी की। इस घटना को भाकपा माओवादी रविन्द्र गंझू के दस्ते ने अंजाम दिया है। माओवादियों ने ठेकेदार को अपने कब्जे में लेकर पहले उसकी पिटाई की और काम करने से मना किया। जाते-जाते उन्‍होंने 10 राउंड हवाई फायरिंग भी की जिसके बाद बॉक्साइट ट्रक में काम करने वाले ड्राइवर, खलासी और मजदूर वहां से जान बचाकर  भाग निकले। इस घटना से क्षेत्र में दहशत है। लोग इस बारे में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

गुमला :  नाबालिग के  अपहरण और दुष्कर्म के दोषी को सश्रम आजीवन कारावास

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

धनबाद : भाजयुमो ने बाढ़ प्रभावितों के लिए मांगी सहायता

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:09 PM
newscode-image

धनबाद। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने केरल में आई विनाशकारी बाढ़ प्रभावितों को सहयोग पहुंचाने के लिए रणधीर वर्मा चौक के आसपास के आसपास दुकानदारों से सहायता मांगी  तथा लोगों से सहयोग देने की अपील की। लोगों से प्राप्‍त सहयोग राशि को उपायुक्‍त के जरिए केरल भेज दिया जाएगा।

बाघमारा : संकल्प भारत ने ग्रामीणों को दिया स्वच्छता संदेश

बाढ़ ने केरल को तहस-नहस कर दिया है। वहां त्राहिमाम मची हुई है, लोग बेघर हो गए हैं। कईयों के मारे जाने के समाचार हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

दुमका : अंतिम सोमवारी को 1 लाख से अधिक श्रद्धालुयों...

more-story-image

सरिया : समस्याओं के निराकरण में कोताही न बरतें अधिकारी...