राजनीति में जाने से क्यों डरते हैं गायक कैलाश खेर ?

NewsCode | 13 April, 2018 8:01 AM
newscode-image

नई दिल्ली| गायक व संगीतकार पद्मश्री कैलाश खेर का कहना है कि राजनीति में प्रवेश करने में उन्हें डर लगता है, क्योंकि इसमें दिल के बजाय दिमाग का इस्तेमाल होता है।

‘टूटा टूटा एक परिंदा’ और ‘अल्लाह के बंदे’ जैसे हिट गीत के गायक स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एंबेस्डर भी हैं और कई सामाजिक परोपकारी कार्यो में सहयोग देते रहे हैं। पिछले साल उन्होंने किसानों की सहायता के लिए मणिपुर के तमेंगलॉन्ग में निशुल्क प्रस्तुति दी थी।

कैलाश से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी राजनीति में जाने के बारे में सोचा है तो उन्होंने आईएएनएस से कहा, “नहीं, मैंने इस बारे में नहीं सोचा। राजनीति में शामिल होना बहुत डरावना है, क्योंकि आपको ज्यादा दिमाग चलाने की जरूरत होती है। हम कलाकार तो दिल से सोचते हैं। राजनीति में जगह बनाने और विशेष पद को लेकर मारामारी होती है। मैं इसे थोड़ा मुश्किल मानता हूं।” 

उन्होंने कहा, “मेरा यह भी मानना है कि अगर आप मानवता के लिए कुछ अच्छा करते हैं तो फिर आप जो भी हों, आप योगदान दे सकते हैं। बस निष्ठावान व ईमानदार बने रहिए।”

साल 2017 में कैलाश ने दो भारतीय बैंड सुरफिरा और इंडी रूट्स लॉन्च किया था। वह कैलासा बैंड के संस्थापक हैं। पिछले महीने सुरफिरा की एक प्रस्तुति के सिलसिले में कैलाश यहां आए थे।

कैलाश ने कहा, “सुरफिरा दुनिया भर में प्रस्तुति दे रहा है। बैंड रचनात्मक रूप से विकसित हो राह है। इसने गजल-सूफी-रॉक बैंड के रूप में शुरुआत की है। अब इसने कई और विधाओं को शामिल कर लिया है।” 

आगामी महीनों में उनकी योजना दो और प्रतिभाओं..दो एकल गायकों और दो बैंड लॉन्च करने की है।

उन्होंने कहा, “मैं एक कलाकार भी हूं, इसिलए मैं लॉन्च करने का एकदम सही तारीख नहीं बता सकता। एक साल में हम करीब 100 संगीत कार्यक्रम करते हैं। मैं विभिन्न जगहों पर प्रेरणादायी भाषण भी देता हूं। कैलासा ‘थमजा’ नाम के एक एकल गीत पर भी काम कर रहा है। यह ‘सैयां’ और ‘तेरी दीवानी’ की तर्ज पर रोमांटिक गीत होगा।”

फिल्मों के लिए गाने तैयार करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि फिलहाल उनके पास इसके लिए समय नहीं है और वह स्वतंत्रता के संदर्भ में इसे बहुत रोमांचकारी नहीं पाते हैं। इसमें कई लोग शामिल होते हैं। संगीत में भी कमोबेश यही स्थिति है, हर किसी के पास संगीत निर्देशक के लिए सुझाव होता, इसलिए वह फिल्मों के लिए गाने तैयार करना पसंद नहीं करते।

IPL 2018: धोनी की टीम को लगा दोहरा झटका, रैना हुए चोटिल, चेन्नई से बाहर होंगे बाकी के सभी मैच

कैलाश ने कहा कि उन्हें प्रस्ताव मिलते रहते हैं, लेकिन ज्यादा दखलअदांजी और समय ज्यादा लगने के चलते उन्होंने इससे दूरी बना रखी है। उन्होंने कहा कि वह लाइव संगीत कार्यक्रम करना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे लोगों को संगीत के प्रति ज्यादा जागरूक बनाया जा सकता है।

कठुआ व उन्नाव गैंगरेप मामलों पर भड़का बॉलीवुड का गुस्सा, जानें किसने क्या कहा

 आईएएनएस

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

NewsCode | 21 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

मुंबई। ढेर सारे सितारों से सजी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लुक पोस्टर रोजाना जारी हो रहे हैं। अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख के बाद अब कटरीना कैफ का लुक भी सामने आ गया है। आमिर खान ने ट्विटर पर कटरीना का लुक रिवील किया है। कटरीना सुरैया के किरदार में दिखेंगी।

आमिर ने ट्विटर पर लिखा- ”सुरैया जान…. सबसे खूबसूरत ठग! धूम-3 के वक़्त से मेरा दिल इनपे आया हुआ है… पर कहने की हिम्मत कभी नहीं हुई। कोई अगर इन्हें ये बता दे तो बड़ी मेहरबानी होगी।;-)”

फिल्म में फातिमा सना शेख जहां वॉरियर लुक में दिखीं, वहीं कटरीना ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही हैं। मोशन पोस्टर के बैकग्राउंड में अरबी संगीत बज रहा है। ऐसे में संभव है कि कटरीना मूवी में बेली डांस करते दिखे। इससे पहले भी वे अपने बेली डांस का हुनर दिखा चुकी हैं। कुछ समय पहले ठग्स.. के गाने की शूटिंग के दौरान कटरीना का लुक लीक हुआ था।

बता दें फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य कर रहे हैं। फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ की जोड़ी देखने को मिलेगी। कटरीना कैफ भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं। सबसे पहले फिल्म में अमिताभ बच्चन के लुक को रिवील किया गया था, बिग बी इस फिल्म में खुदाबक्श का रोल अदा कर रहे हैं। इसके बाद सामने आया फातिमा सना शेख का किरदार, वो इस फिल्म में जाफिरा के रोल में है। फिर तीसरे किरदार जॉन क्लाइव का लुक जारी किया गया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दीवाली के मौके पर 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।


ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सफाई की बाट जोह रही कचरे से भरी स्वर्णरेखा नदी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:28 PM
newscode-image

जमशेदपुर। जमशेदपुर शहर की जीवनरेखा स्वर्णरेखा नदी इन दिनों सफाई की बाट जोह रही है। नदी में चारों तरफ कचरे भरे पड़े हैं। लेकिन इसकी सफाई पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

वैसे पूूरे देश भर में स्‍वच्छता  पखवाड़ा चलाया जा रहा है, लेकिन इस जीवनरेखा  नदी के सफाई पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

वैसे स्वर्णरेखा नदी जमशेदपुर के लिए लाइफ लाइन इसलिए है, क्योंकि पूरे शहर के लिए पानी का एक मात्र साधन यही नदी है, इतना ही नहीं टाटा कंपनी में भी पानी इसी नदी से पहुंचता है।

विसर्जन के बाद मूर्तियों के पड़े अवशेष

इस नदी का हाल इन दिनों खस्ता है। नदी की पानी फिलवक्त नदी का पानी इन दिनों न पीने लायक है और न ही नहाने लायक। पिछले दिनों हुए गणपति विसर्जन के बाद मूर्तियों के अवशेष पड़े हैं और इसकी सफाई की कोई व्यवस्था अब तक नहीं की गई है।

आलम ये हैं की पूरी नदी कचड़े से भर सा गया है। वैसे इन दिनों देश भर में स्वच्छता पखवाड़ा चलाकर साफ सफाई की जा रही है, लेकिन इस प्राणदायिनी नदी पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

नदी में आने वाले लोगों के अनुसार नदी का पानी इतना दूषित हो चुुका है कि ये न ही पीने लायक है और न ही नहाने लायक। अब सोचने वाली बात ये है कि जब नदी ही दूषित है, तो फिर स्वच्छता अभियान किस काम का।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा : मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्‍न, अखाड़ों ने दिखाए करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:27 PM
newscode-image

सिमडेगा। मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्‍न हो गया। सभी अखाड़ों ने भट्ठी टोली स्थित हारून रसीद चौक से सामूहिक रूप से मुहर्रम का जुलूस निकाला। लोग गाजे-बाजे के साथ इस्‍लामपुर स्थित हारून रसीद चौक पहुंचे। जुलूस के दौरान कई स्थानों पर शस्त्र-चालन का प्रदर्शन किया गया तथा कई करतब भी दिखाये। मुहर्रम के जुलूस से पूर्व गुलजार गली के सामने मुहर्रम समिति चर्च रोड के तत्वावधान में पगड़ी समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में एसपी संजीव कुमार सहित कई अधिकारी और गणमान्‍य लोग मौजूद थे।

सिमडेगा : मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्‍न, अखाड़ों ने दिखाए करतब

गुमला से आये ताशा ग्रुप में शामिल मो. सद्दाम ने एक से बढ़ कर एक देश भक्ति गीतों से समां बांध दिया। उन्होंने कई देश भक्ति गीत के अलावा धार्मिक गीत भी प्रस्तुत किये। साथ ही ताशा पार्टी में शामिल कलाकारों ने ढोल-ताशे की धुन से लोगों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया।

कोलेबिरा : सड़क निर्माण कंपनी के कैंप से 33 ड्राम अलकतरे की चोरी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : बिजली विभाग की लापरवाही से लाखों के बिजली...

more-story-image

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया...