दुनिया का पहला तीन कैमरे वाला फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

NewsCode | 24 April, 2018 5:13 PM
newscode-image

मुंबई| चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुआवे ने मंगलवार को अपना नवीनतम पी20 प्रो और पी20 लाइट स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में क्रमश: 64,999 रुपये और 19,999 रुपये में लांच किया, जो ‘फेस अनलॉक’ फीचर से लैस हैं।

हुआवे इंडिया के उपभोक्ता व्यापार समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर झाई ने बताया, “हम पिछले 18 वर्षों से भारत में कारोबार कर रहे हैं और अपनी भारत रणनीति के तहत लगातार निवेश करते हुए बाजार में अपना विस्तार कर रहे हैं।

हम नवीनतम विशेषताओं के साथ अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करते हैं, जो उपयोगकर्ता को अधिक से अधिक सुखद अनुभव प्रदान करता है। हम उपभोक्ताओं को उनके पैसे का मोल दिलाने का प्रयास निरंतर करते रहे हैं।”

हुआवे के उपभोक्ता व्यापार समूह के उपाध्यक्ष (बिक्री) पी. संजीव ने कहा, “डिजाइन, नई खोज और बेहतर अनुभव पर ध्यान देने के साथ कंपनी विश्व और पूरे भारत में अपने कारोबार का विस्तार कर रही है। हुआवे पी20 प्रो स्मार्टफोन फोटोग्राफी की दुनिया में नएपन की मिसाल है, जिसमें शक्तिशाली ऑनबोर्ड कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) युक्त ट्रिपल कैमरा है, जो इस उद्योग में नया है। पी20 लाइट को मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन फोटोग्राफी को नई दिशा देने वाले एडवांस डुअल कैमरे की शक्ति प्राप्त है।”

कंपनी ने कहा कि हुआवे पी20 प्रो, नए जमाने के एआई के साथ दुनिया का सबसे एडवांस्ड कैमरा सिस्टम युक्त स्मार्टफोन है। हुआवे पी20 प्रो शक्तिशाली ऑनबोर्ड एआई से चलने वाले दुनिया के नवीनतम लीका ट्रिपल कैमरे से सुसज्जित है।

इस सटीक कैमरा सिस्टम में 40 एमपी आरजीबी सेंसर, 20 एमपी मोनोक्रोम सेंसर और टेलीफोटो लेंस से युक्त 8 एमपी सेंसर है, जो इसे हर शॉट के लिए बेहतरीन शार्पनेस, कलर एक्युरेसी, फोकस और कंट्रास्ट देता है।

हुआवे पी20 प्रो इस उद्योग का सर्वाधिक लाइट-सेंसिटिव मोबाइल कैमरा है, जो आईएसओ 102400 तक के लो लाइट फोटो ले सकता है। यह इसे कम रोशनी में भी शानदार फोटो लेने में सक्षम बनाता है। लांग रेंज की फोटोग्राफी के लिए 5एक्स हाईब्रिड जूम पी20 प्रो की एक और खूबी है, जिससे दूर से भी साफ फोटो ली जा सकती है।

कंपनी ने कहा कि यह स्मार्टफोन सिक्स-एक्सिस स्टैबिलाइजेशन और 960एफपीएस सुपर स्लो मोशन को सपोर्ट करता है, जो खुली आंखों से दिखाई न देने वाले डीटेल्स को तस्वीर में कैद करने के लिए जरूरी 240एफपीएस से 4एक्स ज्यादा है।

अगर सेल्फी की बात करें तो हुआवे पी20 प्रो में अल्ट्रा स्नैपशॉट मोड से सज्जित एक 24-मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा है, जो अधिकतम आनंद देता है। फोन के नीचे के वॉल्यूम बटन को क्लिक कर 0.3 सेकेंड में भी, किसी चित्र को एक ऑफ स्क्रीन से भी तस्वीर में उतारी जा सकती है।

बयान में आगे कहा कहा गया, “हुआवे पी20 सीरीज के डिवाइस की खूबसूरती देखते ही बनती है। ये फैशनेबल हैं और दोनों डिवाइस की डिजाइन सदाबहार है। बेहद बारीक बेजेल्स और शानदार स्क्रीन-बॉडी रेशियो है, ताकि आप स्क्रीन पर ज्यादा चीजें बखूबी देखें। हुआवे पी20लाइट का स्क्रीन डिस्प्ले 14.83 सेमी का है।”

हुआवे पी20 में किरिन 970 प्रोसेसर है, जो बेहद तेज है। यह एंड्रायड 8.1 पर आधारित ईएमयूआई 8.1 ओएस पर चलता है। डिवाइस में 4,000 एमएएच की हाई डेंसीटी और ज्यादा क्षमता की बैट्री है।

हुआवे पी20लाइट के इंटेलिजेंट रिकग्नीशन और फेशियल मैपिंग से सही लाइट और शैडो का सटीक संयोग मिलता है। साथ ही, एआर इफेक्ट मिलता है। उच्चस्तरीय रियलिटी स्टिकर और एनिमेटेड ग्राफिक्स की बड़ी रेंज उपलब्ध है।

डुअल कैमरा और 4000mAh की बैटरी से लैस यह बजट स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी भी है, ताकि चुटकी में डाटा ट्रांस्फर हो जाए। इसमें किरिन 659 चिपसेट, 64 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 3000 एमएएच की बैट्री और रीयर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया गया है।

दोनों स्मार्टफोन तीन मई, 2018 से केवल अमेजन डॉट इन पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने बनाया यह एग्री ऐप, किसान कर सकेंगे सीधे वैज्ञानिकों से सवाल

आईएएनएस

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NewsCode | 18 August, 2018 2:44 PM
newscode-image

नई दिल्ली। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से मैनेजर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

मैनजेर के पदों के लिए अधिकतम 32 साल और जूनियर एग्जिक्युटिव पदों के लिए अधिकतम 27 साल की उम्र सीमा निर्धारित की गई है।

पद का नाम

जूनियर असिस्टेंट, मैनेजर, जूनियर एग्जिक्युटिव

कैसे होगा चयन

ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर चयन होगा

सैलरी

मैनेजर- 60000 से 180000 रुपये

जूनियर एक्जुकेटिव- 40000 से 140000 रुपये

अंतिम तारीख

15 सितंबर 2018

आवेदन फीस

जनरल/ ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

जॉब लोकेशन

ऑल इंडिया


IBPS PO 2018: 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे करेगा 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती, बगैर इंटरव्यू के होगी नियुक्ति

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : श्रावणी मेला में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:55 PM
newscode-image

देवघरराजकीय श्रावणी मेला 2018 कई मायनों में खास है। इस बार श्रावणी मेला को स्वच्छ मेला के रूप में मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर इस वर्ष मेले में शौचालय, मूत्रालय व सफाई व्यवस्थाएं दुगुनी होने के साथ-साथ पूरी तरह से दुरूस्त है।

सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में स्वच्छता का खासा ख्याल रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावे 1403 कूडे़दान एवं लगभग 2000 (स्थायी, अस्थायी, बायोटॉयलेट व चलन्त शौचालय) व 330 मूत्रालय की व्यवस्था सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में लगाये गये हैं।

देवघर : चौथी सोमवारी को लेकर एसपी ने की मीटिंग, दिये निर्देश

स्वच्छ व ओडीएफ मेला हेतु जिला प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के उ६ेश्यों के पूर्ति हेतु स्वच्छता, साफ-सफाई और खुले में शौच की प्रथा समाप्त करने को संकल्पित है।

देवघर : बाबा मंदिर प्रांगण में एक मंदिर ऐसा भी जहां जाना वर्जित है, जाने क्‍या है राज

श्रावणी मेला के अवसर पर यहाँ आए श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा रही है। नगर निगम के सफाई कर्मियों के द्वारा पूरे मेला क्षेत्र में चौबिसों घंटे साफ-सफाई कर कूड़ा-कचरों का निष्पादन किया जा रहा है। आज सुबह भी सफाई कर्मियों को हाथ में झाड़ू लिए सड़कों का सफाई करते व ट्रैक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाते देखा गया।

देवघर : बाबा नगरी के पेड़े की सौंधी महक का जादू विदेशों तक

नगर निगम के सफाई कर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र की  साफ-सफाई कर जगह-जगह पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है एवं रात्रि के समय मॉस्क्यूटो फॉगिंग की जा रही है। ताकि मेला क्षेत्र में आये श्रद्धालुओं को बाबा नगरी में एक साफ-सूथरा और स्वच्छ माहौल मिले।

देवघर : बाबा मंदिर में अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हुई विशेष अनुष्‍ठान

इसके तहत् श्रद्धालुओं से जब हमारे टीम पीआरडी के सदस्य द्वारा पूछा गया तो नालन्दा बिहार से आये सत्यनारायण बम ने बताया कि पिछले आठ सालों से बाबाधाम आ रहा हूँ मगर इस बार सफाई व शौचालय की व्यवस्था देखकर झारखण्ड सरकार को धन्यवाद करने का मन कर रहा है। इस बार की व्यवस्था वाकई अच्छी है।

देवघर : आयुषी ने बहायी देश-प्रेम की गंगा, संस्‍कृत में गाया “ऐ मेरे वतन के लोगों”   

सिमडेगा : टांगी से काट कर महिला की निर्मम हत्या, हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 10:06 PM
newscode-image

सिमडेगा। कुरडेग थाना क्षेत्र के गाड़ियाजोर पंचायत के ढोंढ़ीडीपा टोली निवासी एक महिला की टांगी से काट कर  हत्या कर दी गई। आरोपी भी महिला के ही गांव का निवासी है। घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है।  हत्या के आरोपी निरन्तर तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अशर्फी पासवान घटनास्थल पहुँच कर शव को कब्जे में ले लिया और अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल  भेज दिया।

सिमडेगा : मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गावां : धूल फांक रही है तीन करोड़ की बिल्डिंग,...

more-story-image

सरायकेला : डंपर की चपेट में आकर जैप के जवान...