कांग्रेस की मुश्किले बढ़ीं, सीएम वीरभद्र की रिश्तेदार ने थामा भाजपा का दामन

NewsCode | 12 October, 2017 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। हिमाचल में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को झटका लगा है। । मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी एवं पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह की भाभी ज्योति सेन ने भाजपा का दामन थाम लिया।

वे आज चक्कर स्थित भाजपा कार्यालय दीपकमल में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुईं। पिछले विधानसभा चुनाव में ज्योति सेन ने कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था।

बीजेपी ज्योति सेन कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से चपनाव लड़ सकती हैं। भाजपा उनको कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारेगी। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों ही शिमला ग्रामीण से युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के साथ एक अन्य उम्मीदवार ने भी कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन किया था।

UGC का फरमान- 29 सितंबर को यूनिवर्सिटी मनाएं ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’, कांग्रेस ने की आलोचना

NewsCode | 21 September, 2018 5:34 PM
newscode-image

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देशभर के विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों को 29 सितंबर को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाने का आदेश दिया है। UGC ने सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने के लिए सशस्त्र बलों के बलिदान के बारे में पूर्व सैनिकों से संवाद सत्र, विशेष परेड, प्रदर्शनियों का आयोजन और सशस्त्र बलों को अपना समर्थन देने के लिए उन्हें ग्रीटिंग कार्ड भेजने समेत अन्य गतिविधियां आयोजित करने का सुझाव भी दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आयोग ने सभी कुलपतियों को गुरुवार को भेजे एक लेटर में कहा, ‘सभी विश्वविद्यालयों की एनसीसी की इकाइयों को 29 सितंबर को विशेष परेड का आयोजन करना चाहिए जिसके बाद एनसीसी के कमांडर सरहद की रक्षा के तौर-तरीकों के बारे में उन्हें संबोधित करें।’

यूजीसी ने कहा कि विश्वविद्यालय सशस्त्र बलों के बलिदान के बारे में छात्रों को संवेदनशील करने के लिए पूर्व सैनिकों को शामिल करके संवाद सत्र का आयोजन कर सकते हैं।

पत्र में कहा गया है, ‘इंडिया गेट के पास 29 सितंबर को एक मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह की प्रदर्शनियों का आयोजन राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों, अहम शहरों, समूचे देश की छावनियों में किया जा सकता है। इन संस्थानों को छात्रों को प्रेरित करना चाहिए और संकाय सदस्यों को इन प्रदर्शनियों में जाना चाहिए।’

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने की आलोचना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर यूजीसी के इस निर्णय की आलोचना की है। उन्होंने लिखा है, ‘यूजीसी ने सभी यूनिवर्सिटीज को 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक डे के रूप में मनाने का आदेश दिया है। यह लोगों को शिक्षित करने के लिए बना है या बीजेपी के राजनीतिक हित साधने के लिए? क्या यूजीसी 8 नवंबर (नोटबंदी) को गरीबों का निवाला छीनने के सर्जिकल स्ट्राइक दिवस के रूप में मनाने की हिम्मत कर पाएगा? यह एक और जुमला है!

वहीं, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि यूनिवर्सिटीज सर्जिकल स्ट्राइक दिवस को मनाने के लिए बाध्य नहीं हैं। जावड़ेकर ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को समर्पित इस कार्यक्रम को मनाने का सुझाव हमें कई शिक्षकों और विद्यार्थियों से मिला था, इसलिए हमने इसके आयोजन का फैसला किया है।

गौरतलब है कि भारत ने 29 सितंबर 2016 को PoK में नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के सात अड्डों पर लक्षित कर हमले किए थे। सेना ने कहा था कि विशेष बलों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से घुसपैठ की तैयारी में जुटे आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

18 सितंबर 2016 को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने भारत के उरी कैंप पर हमला किया और भारत के 19 जवान शहीद हुए थे। उरी हमले के करीब दस दिन बाद 28-29 सितंबर 2016 की रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तहस-नहस कर दिया था।


सर्जिकल स्ट्राइक के नए वीडियो पर भड़की कांग्रेस, कहा-बलिदान को वोट में बदलने की कोशिश कर रही BJP

अब झूठ नहीं बोल पाएगा पाकिस्तान, पहली बार सामने आया PoK में टेरर कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक का Video

जम्मू-कश्मीर: 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद 7 SPO का इस्तीफा, गृह मंत्रालय ने बताया- अफवाह

इमरान के खत पर बदला भारत का रुख, UN बैठक के दौरान पाक विदेश मंत्री से मिलेंगी सुषमा

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : ट्रैफिक पुलिस पर महिला ने लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:00 PM
newscode-image

धनबाद। धनबाद के बरटांड़ के पास शुक्रवार ट्रैफिक पुलिस और महिला के बीच जमकर हंगामा हुआ। महिला ने ट्रैफिक पुलिस पर आरोप लगाया कि अपने बच्चों को स्कूल लेकर से लेकर लौट रही थी, ट्रैफिक पुलिस ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया है।

धनबाद : गैंग्स ऑफ वासेपुर के अपराधियों को किया जाएगा दूसरे जेल में शिफ्ट

विवाद इतना बढ़ा कि आस पास लोगों कि भीड़ जमा हो गई।  महिला ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने पहले तो जबरजस्ती गाड़ी को रोकने की कोशिश की, जिसमें हम और मेरे दोनों बच्चे गिरते-गिरते बचे। महिला ने कहा कि पुलिसवालों ने अभद्र भाषा का उपयोग किये। वहीं पुलिस वालों ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष ने बाबूलाल मरांडी से की मुलाकात

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:57 PM
newscode-image

रांची। झारखंड प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष राजू महतो के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने बाबूलाल मरांडी के साथ जेवीएम कार्यालय में मुलाकात की। इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राज्य की दिशा व दशा देने के संदर्भ में राजनीतिक व सामाजिक चर्चाएं हुई।

रांची : बीजेपी सरकारी तंत्र का कर रही है दुरुपयोग- कांग्रेस

महासभा के अध्यक्ष राजू महतो ने बताया कि वर्तमान समय में जनहित के मुद्दे को छोड़कर मुद्दाहीन राजनीतिक वातावरण बना हुआ है, जिससे जनता में दिगभम्र की स्थिति बनी हुई है। बाबूलाल मराण्डी से आग्रह किया कि मुद्दे आधारित राजनीति की पहल करें और झारखंडी जनता की भावना के अनुरुप पृष्ठभूमि तैयार करें।

प्रतिनिधि मंडल में महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह कुशवाहा, महिला अध्यक्ष सुषमा देवी,महासचिव संतोष महतो,काशी महतों,ज्ञानी महतो,गोपाल महतो सहित अन्य शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : बीजेपी सरकारी तंत्र का कर रही है दुरुपयोग-...

more-story-image

रांची : मस्जिद जाफरिया में शब ए आशूरा का आयोजन...