हजारीबाग : साप्ताहिक जनता दरबार में फरियाद लेकर पहुंचे दो दर्जन फरियादी

NewsCode Jharkhand | 20 November, 2017 8:45 PM
newscode-image

त्वरित कार्रवाई के लिए सभी आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजा गया

हजारीबाग। सोमवार को साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन उपायुक्त कक्ष में किया गया। जिसमें शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों से आये लगभग दो दर्जन से अधिक फरियादियों ने अपनी समस्याएं रखी। जनता दरबार में उपायुक्त के निर्देश पर अपर समाहर्ता दिलीप तिर्की तथा कार्यपालक दण्डाधिकारी मधु कुमारी भी उपस्थित थीं।

सोमवार को जनता दरबार में सदर के शमीम खान रसीद निर्गत करने, केरेडारी की रेखा कुमारी ने पुनर्वास करने, सदर के धर्मेन्द्र साव ने जमीन का मुआवजा देने, ईचाक के प्रदीप राणा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्य में बाधा, ओकनी के पूनम तिवारी ने दाखिल खारिज, बरही की शहाना खातुन ने मुआवजा भुगतान नहीं करने, अमर कुमार ने मानदेय भुगतान, दारू के गिरधारी महतो ने गैर कानूनी ढंग से भूमि कब्जा करने संबंधी आवेदन दिया।

वहीं मालवीय मार्ग सदर के मो. इसराफिल ने विधवा पेंशन, केरेडारी के जगल महतो ने धान की फसल नष्ट करने, चौपारण के शंभू पाण्डेय ने मुख्यमंत्री लाडली योजना का लाभ, दारू के खेमलाल यादव ने मकान निर्माण, बड़कागांव के नारायण राम ने रोजगार, दारू के पोखन यादव ने मुखिया की वित्तीय शक्ति जब्त करने की मांग, सदर के फिरोज आलम ने आगलगी के मुआवजा देने की फरियाद की।

बरकट्ठा के महावीर मोदी एवं मथुरा मोदी ने वृद्धा पेंशन, विष्णुगढ़ की मोस शांति ने भवन निर्माण का दूसरा किस्त देने, विष्णुगढ़ के सेवा महतो ने अवैध मकान निर्माण रोकने के संबंध में, विष्णुगढ़ के विदेशी रविदास ने जमाबंदी रद्द करने, बड़कागांव के बरकतुल्लाह ने शिक्षकों का प्रतिनियोजन रद्द करने, बड़कागांव के धर्मदेव करमाली ने भूमि सत्यापन प्रतिवेदन की मांग, नवाबगंज के सरिता प्रसाद ने पेंशन, ओकनी के अशोक कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वितीय किस्त भुगतान, सदर के सतीष प्रसाद ने साजिश के तहत भूमि हड़पने, कटकमदाग के लवराज राम ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन आदि से संबंधित आवेदन दिये।

सभी आवेदनों को संबंधित पदाधिकारियों को जांच एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया।

और पढ़ें ः लातेहार : जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्‍याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को दिया गया निर्देश

लोहरदगा : ग्राम स्वराज्य अभियान की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे केंद्रीय सचिव

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:06 PM
newscode-image

लोहरदगा। रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के सहायक सचिव हनुमंत कोनडिबा जेनडागे तीन दिवासीय दौरे पर सोमवार को लोहरदगा पहुंचे। इस दौरान वे लोहरदगा में चल रही सरकारी योजनाओं की स्थिति से रूबरू होंगे। सहायक सचिव के दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां की गई थी। सहायक सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा भंडरा प्रखंड में हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर की भी जांच की।

उन्होंने कुडू के दोबा गांव, किस्को प्रखंड के अरेया और सदर प्रखंड के जोरी गांव में ग्राम स्वराज्य अभियान के तहत आयोजित शिविर का भी निरीक्षण किया। वे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की स्थिति की जानकारी भी लेंगे।

रांची : कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

सहायक सचिव फाइल से लेकर जमीन तक योजनाओं की स्थिति से रूबरू होंगे। सहायक सचिव के तीन दिवसीय दौरे को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : अभिभावक संघ ने अनशन रख सौंपा उपायुक्त को मांग पत्र

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:43 PM
newscode-image

जमशेदपुर। अभिभावक संघ ने अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय अनशन रखा और अपनी मांगों से संबंधित मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा। इनकी मांगों में मुख्य रुप से शहर के सभी स्कूलों में बस सेवा जल्द शुरू करने और निजी स्कूलों द्वारा आरक्षित सीटों पर अभिवंचित वर्ग के बच्चों का नामांकन नहीं लेने की मांगे शामिल थी ।

इधर अनशन का नेतृत्व कर रहे जमशेदपुर अभिभावक संघ के अध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि शहर के सभी आईसीएसई  व आईसीएससी के एफिलिएशन बाइलॉज के तहत स्कूल आने जाने के लिए स्कूलों के प्रबंधकों द्वारा स्कूली बस चलवाना अनिवार्य है इसके बावजूद अधिकतर स्कूल जो आईसीएसई और सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त हैं उन स्कूलों द्वारा इन शर्तों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है वही आरटीआई अधिनियम के तहत अहिता पूरी करने के बावजूद ज्यादातर निजी स्कूलों द्वारा आरक्षित सीटों पर अभिवंचित वर्ग के बच्चों का नामांकन नहीं लिया जा रहा है और उसके लिए उनके अभिभावकों को काफी परेशान भी किया जा रहा है।

हालांकि संबंध में इन लोगों ने पहले भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिकायत की थी लेकिन अब तक इस ओर कोई पहल नहीं हुई जिस कारण इन लोगों ने आज अपने आंदोलन की शुरुआत करते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय अनशन किया और अपनी मांगों के संबंध में नारेबाजी की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर गिरिडीह हिंदी न्यूज़, गिरिडीह हिंदी सकते हैं.)

सिल्ली : पत्नी और मां को दिखाया कट्टा, दी जान से मारने की धमकी, दूसरी शादी का है मामला

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:32 PM
newscode-image

सिल्ली(राँची)। दूसरी शादी का विरोध करने पर पति ने अपनी पहली पत्नीमां को ही देसी कट्टा से मारने की धमकी दे डाली। मौका पाकर मां व पहली पत्नी शीला देवी ने उसका कट्टा छीन कर पुलिस को सौप दिया। सिल्ली पुलिस ने कांड संख्या 88/17 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कट्टा जब्त कर लिया है।

रांची : बलभद्र और सुभद्रा के साथ वापस लौटे जगन्नाथ, श्रद्धालुओं ने खींचा रथ

जानकारी के मुताबिक सिल्ली थाना क्षेत्र के लाधुप सारासेरेंग निवासी बंसत कुमार ने अपनी पहली पत्नी के रहते हुए भी दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी का विरोध करने पर वह अपनी मां व पत्नी के  साथ उसने झगड़ा किया और कट्टा दिखाकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।
(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है...

more-story-image

रांची : झारखंड की महिला हो रही है सशक्त- सीपी...