हजारीबाग : छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ विदाई

NewsCode Jharkhand | 1 March, 2018 1:30 PM
newscode-image

टंडवा(हजारीबाग): उत्क्रमित उच्च विद्यालय खधैया में बुधवार को दशम वर्ग के छात्र छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ  विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नावाडीह उर्फ तेलायाडीह के मुखिया गजेंद्र साव एवं भाजपा बीस सूत्री उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह शामिल हुए।

कोडरमा : बांटे गये पोशाक और छात्रवृति की राशि, पढ़ाई पर जोर देने की नसीहत

विदाई समारोह का संचालन शिक्षक अनिल दास ने किया। विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए शिक्षकों ने कहा कि बंच्चो की प्रथम पाठशाला उसका घर होता वही घर की शिक्षा के बाद उसके जीवन मे निखार लाने का कार्य शिक्षक अपने स्कूलों में करते है वही पढ़ाई का जीवन मे कभी अंत नही हम हमेशा घर ,स्कूल ,समाज से कुछ न कुछ सीखते रहते है ।

एक सफल व्यक्ति वही बनता है जो दुनिया मे सबके साथ सामंजस्य बनाते हुए जीवन की शिक्षा से समाज को उन्नति की शिखर पर ले जाता है। विदाई समारोह में मुख्य रूप से पंचायत समिति सदस्या वीणा देवी, बंधन राणा, देवनाथ महतो, हरेंद्र राणा, सहायक शिक्षक राजू कुमार, रोहित कुमार समेत अन्य उपस्थित हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो – अभिनव भगत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:15 PM
newscode-image

रांची। एनएसयूआई के बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के रीजनल मीडिया कोऑर्डिनेटर अभिनव भगत ने राँची विवि द्वारा नामांकन प्रक्रिया में चांसलर पोर्टल की जटिलता के वजह से छात्रों को हो रहे परेशानी एवं नामांकन तिथि बार-बार बढ़ाने से छात्र संघ चुनाव पर लगे संशय पर प्रेस बयान जारी की है।

रांची : जेसीआई के सदस्याओं ने आंचल शिशु आश्रम में किया भोजन वितरण

चांसलर पोर्टल पर सरकार ने करोड़ों रूपये खर्च कर दिये लेकिन नामांकन प्रक्रिया में छात्रों की परेशानी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। विदित हो कि रांची विवि प्रशासन ने फार्म जमा करने की तिथि 18 से 30 जून तक निर्धारित की थी, लेकिन काफी कम आवेदन आने के बाद पहली बार 10 जुलाई तक तिथि बढ़ाई गई। दूसरी बार 17 जुलाई तक एडमिशन फार्म जमा करने तिथि बढ़ाई गई। लेकिन इसके बाद भी समस्या पहले की तरह यथावत रही, जिस कारण तीसरी बार 23 जुलाई तक तिथि बढ़ाई गई है।

रांची : जेसीआई के सदस्याओं ने आंचल शिशु आश्रम में किया भोजन वितरण

वहीं विश्वविद्यालयों द्वारा शून्य निवेश पर बच्चों का नामांकन लिया जाता था। सरकार का चांसलर पोर्टल बनाने के पीछे उद्देश्य था कि छात्रों का डेटा संग्रह करने के साथ नामांकन प्रक्रिया में पारदर्शिता लायी जाये। साथ ही सिंगल विंडो के माध्यम से एक शुल्क पर छात्रों का नामांकन सुनिश्चित किया जा सके, लेकिन वर्तमान में चांसलर पोर्टल से कोई भी कार्य नामांकन प्रक्रिया के माध्यम से सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। जहां तक एक शुल्क की बात थी तो इस पोर्टल के माध्यम से प्रति कॉलेज या विभाग छात्रों को परीक्षा शुल्क देने पड़ रहे हैं।

छात्र संघ चुनाव पर पड़ सकता है असर

रांची विवि में बार-बार एडमिशन की तिथि बढ़ने के कारण अब अगस्त अंतिम सप्ताह तक एडमिशन प्रक्रिया चलेगी। इसका सीधा असर छात्र संघ चुनाव पर पड़ेगा। जबकि पिछले वर्ष भी बहुत कम छात्रों का एडमिशन होने  के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इसके बावजूद विवि प्रशासन ने ढिलाई बरती इससे साफ़ पता चलता है कि छात्र संघ चुनाव को लेकर विवि की मंशा कभी छात्रों के लिए हितकर में नहीं है।

रांची : राजधानी सहित राज्य में बिजली संकट, लोगों की बढ़ी समस्या

एनएसयूआई छात्र संघ चुनाव को लेकर कटिबद्ध है। सरकार एवं विवि प्रशासन से माँग करती है कि छात्र संघ चुनाव हर हाल में तय समय पर कराया जाने की दिशा में आगे बढ़ते हुए अविलंब विभागीय आदेश जारी करें। अगर इस बार भी सरकार और विवि की रवैया की वजह से छात्र संघ चुनाव कराने में विलंब अथवा चुनाव नहीं करायी जाएगी तो एनएसयूआई महामहिम राज्यपाल महोदया से मिलकर इस मामले पर हस्तक्षेप करने की माँग करेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन 9 सितम्बर को 

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

धनबाद। जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन आगामी माह 9 सितम्‍बर को आयोजित किया जाएगा। आयेाजन को सफल बनाने को लेकर होटल प्रियांशु में रविवार को एसोसिएशन ने बैठक की। इसमें भाग लेने के लिए जिले के विभिन्न शाखाओं से एसोसिएशन के पदाधिकारी आए थे।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार वार्षिक अधिवेशन के जरिए समाज को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, साक्षरता मिशन एवं नारी सशक्तिकरण का सन्देश दिया जाएगा।

धनबाद : कलियासोल में महिला मोर्चा का गठन

इसके साथ ही  जिले में बेहतर कार्य करनेवाले डेकोरेटर्स को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्य अतिथि धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में  23 से

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

रांची। 18वीं अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट 23 से 25 जुलाई तक जुमार नदी के पास स्थित एआरटीटीसी बिल्डिंग में होगी। इसमें 10 राज्यों के 38 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसमें झारखंड के 4 खिलाड़ी शामिल होंगे।

रविवार को बीएसएनएल के शहीद चौक स्थित कार्यालय में जीएम रामाश्रय प्रसाद ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी झारखंड परिमंडल को मिली है। इसमें झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़, तामिलनाडु , आंध्रप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, यूपी, गुजरात, असम, एवं तेलंगाना के खिलाड़ी  भाग  लेंगे।

खेल का शुभारंभ  23 जुलाई को सुबह 10.30 बजे झारखंड राज्य शतरंज के अध्यक्ष प्रदीप वर्मा करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीजीएम केके ठाकुर करेंगे। बीएसएनएल की ओर से 3 सदस्यीय टेक्नीकल डेलिगेट टीम रहेगी, जिसके ऑब्जर्वर खेल के मुख्य रेफरी होंगे । दर्शक निशुल्क मैच देख सकेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का...

more-story-image

चतरा : विश्वकर्मा समाज प्रखंड स्तरीय बैठक, नव चयनित दरोगा...