हजारीबाग : क्षितिज हॉस्पिटल में गहन चिकित्सा इकाई का हुआ उद्घाटन

NewsCode Jharkhand | 14 May, 2018 2:31 PM
newscode-image

हजारीबाग । स्थानीय रांची- पटना रोड, कोणार पूल के समक्ष अवस्थित क्षितिज हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में आज नवनिर्मित गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) का विधिवत उद्घाटन हुआ।

उद्घाटन समारोह में बतौर अतिथि के रूप में स्थानीय सांसद सह केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, सदर विधायक  मनीष जायसवाल, नगर निगम की महापौर  रोशनी तिर्की, उपमहापौर  राजकुमार लाल, पूर्व जिप अध्यक्ष  ब्रजकिशोर जायसवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष टुन्नू गोप सहित अन्य लोग शामिल थे। सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा- अर्चना कर व फीता काटकर नवनिर्मित आईसीयू का विधिवत उद्घाटन किया।

सदर विधायक जायसवाल ने कहा की विगत कुछ वर्षों में हजारीबाग में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने कहा की आपातकालीन स्थिति में मरीजों के लिए हजारीबाग के प्राइवेट हॉस्पिटल वरदान साबित हो रहा है। सदर अस्पताल में सुदृढ़ होती स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा की यहां प्रतिदिन ओपीडी में मरीजों की संख्या करीब 500 है।

चक्रधरपुर : प्रखंड कॉलोनी में सड़क का शिलान्यास, स्थानीय लोगों में हर्ष

सदर विधायक ने कहा की हजारीबाग के लोगों की चिरलंबित मांग मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का निर्माण कार्य भी तेज़ी से चल रहा है।  इसी वर्ष 100 सीट से मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू होगा। वहीं अगले वर्ष एक भव्य अस्पताल भी मूर्त रूप ले लेगा।

सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की भी विस्तृत जानकरी उपस्थित लोगों को देते हुए कहा की आयुष्मान भारत मोदी जी का देश की जनता के प्रति सेवा का एक सोंच है। जो धरातल पर उतरकर जल्द मूर्त रूप लेगा और सामाजिक असंतुलन को समाप्त करके देश में सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने में काफी प्रभावी साबित होगा।

इस योजना के तहत गरीब को पांच लाख रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी जो उनके कष्टकारी और दुखदायी समय में सहयोगी होगा। इसके लिए हजारीबाग के भी हॉस्पिटल सरकार की सूचि में संबद्ध होगा। ताकि लोगों को महानगरों में नहीं जाना पड़ें।

उद्घाटन समारोह में सभी आगंतुक अतिथियों का गुलदस्ता भेंट कर भव्य स्वागत और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।  हॉस्पिटल के संचालक सदस्य राजीव बग्गा, शहर के प्रसिद्द शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विकास कुमार, प्रसिद्द शल्य चिकित्सक डॉ. पवन कुमार, प्रसिद्द जेनरल फिजिशियन डॉ. कौशिक राय ने संयुक्त रूप से कहा की क्षितिज हमलोगों का अपने मातृभूमि की सेवा के प्रति सोच का प्रतिफल है।

हॉस्पिटल संचालन करने का हमारा एकमात्र मकसद हजारीबाग के लोगों को महानगरों के तर्ज़ पर कम खर्च में उच्च तकनिकी ईलाज मुहैया करना है। उन्होंने कहा की यहां सभी तरह के बीमारी का विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा आपातकालीन यथोचित चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराया जाता है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : सीसीएल सीएमडी ने अत्याधुनिक डिजिटल रेडियोग्राफी, डायलिसिस मशीन का किया उद्घाटन

Ramdin Kumar | 16 August, 2018 5:42 PM
newscode-image

रांचीसीसीएल केन्द्रीय अस्पताल गांधीनगर में सीएमडी सीसीएल गोपाल सिंह ने अत्याधुनिक डिजिटल रेडियोग्राफी संयंत्र, दो डायलिसिस मशीन एवं अस्पताल परिसर में बेहतर सुरक्षा एवं निगरानी के लिए 23 सीसीटीवी कैमरे का उद्घाटन किया।

गोपाल सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मरीजों के लिए इससे बढिया उपहार कुछ और नहीं हो सकता है। उत्तम सेवाएं प्रदान करना सीसीएल की हमेशा से प्राथमिकता रही है और इस दिशा में कई कार्य वर्षों से किये जा रहें हैं। इस अत्याधुनिक डिजिटल रेडियोग्राफी एवं डायलिसिस मशीन से सीसीएल द्वारा दी जा रही चिकित्सा सेवाओं में नया आयाम जुड़ेगा।

रांची : वाजपेयी राजनीति के अजातशत्रु, अपराजेय वक्ता- रघुवर दास

सीएमडी सीसीएल गोपाल सिंह ने सीएमएस सीसीएल डॉ. सी.पी. धाम के कुशल नेतृत्व में किये गए पहल की सराहना करते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि केन्द्रीय अस्पताल गांधीनगर और बेहतर कार्य करते हुए न सिर्फ सीसीएल बल्कि कोल इंडिया में अपनी बेहतर एवं अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा प्रदान करने हेतु जाना जायेगा।

रांची : सीसीएल सीएमडी ने अत्याधुनिक डिजिटल रेडियोग्राफी, डायलिसिस मशीन का किया उद्घाटन

ज्ञातव्य‍ हो कि सीसीएल में स्थापित अत्याधुनिक डिजिटल रेडियोग्राफी न सिर्फ कोल इंडिया बल्कि झारखंड का पहला इतना अत्याधुनिक चिकित्सा संयत्र है। उपरोक्त मशीन से रेडियेशन का न्यूनतम प्रभाव मरीजों पर पड़ेगा, यह पूर्णत: ऑटोमेटिक एवं डिजिटल है जिससे रिपोर्ट को ऑनलाईन कहीं भी भेजा जा सकता है। साथ ही साथ इमेज क्वालिटी सर्वोत्तम मिलेगी और मरीजों को रिपोर्ट भी तुरंत उपलब्धा कराया जा सकेगा।

गांधीनगर में और डायलिसीस मशीनों की आवश्यतकता महसूस की जा रही थी और इस अवसर पर गांधीनगर में दो डायलिसीस मशीनों का भी गोपाल सिंह ने उद्घाटन किया जो पूर्णत: डिजिटल है और इससे मरीजों को और बेहतर ईलाज मिलना प्रारंभ हो जायेगा।

इस अवसर पर प्रमिला सिंह, आर.एस. महापात्र, सुनीता महापात्र, वी.के. श्रीवास्तव,  अर्चना श्रीवास्तव, ए.के. श्रीवास्तव सहित गांधीनगर अस्पताल के सीएमएस, डॉ. मंजूश्री सिंह, डॉ. मंजू मिश्रा, डॉ. आनन्दा कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...