हजारीबाग : मलेरिया से बचाव,  कीटनाशक मच्छरदानी का वितरण

NewsCode Jharkhand | 4 December, 2017 4:20 PM
newscode-image

बरकट्ठा (हजारीबाग)। सोमवार को बरकट्ठा प्रखंड के बरकट्ठा उत्तरी पंचायत के पर्वता प्राथमिक विद्यालय में कीटनाशक मच्छरदानी वितरण की शुरूवात की गयी। पुर्व में जिप सदस्य मीना देवी सिविल सर्जन से मिलकर प्रखंड में मलेरिया व डेंगू बचाव कार्य तेज से करने की मांग की थी। पुरे प्रखंड में मलेरिया बचाव हेतू मेडिक्विट मच्छरदानी वितरण किया जाएगा।

Read Moreबड़कागांव : मुखिया ने गरीबों के बीच किया कंबल वितरण 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिप उपाध्यक्ष चंदन देवी, जिप सदस्य प्रतिनिधि केदार साव, स्थानीय मुखिया बंसत साव, राजकुमार नायक, चिकित्सा प्रभारी दिलीप पासवान उपस्थित थे। साथ में राजकुमार पंडित,अनिल कुमार वर्णवाल ,स्वास्थ्यकर्मी, एम पी डब्ल्यू ,सहिया दीदी तथा सैकड़ों महिला पुरूष उपस्थित थे।

जमशेदपुर : छायानगर और चंडीनगर के मामले में बस्तियाँ उजाड़े जाने वाली अफवाह फैलाने वाले नेताओं पर कार्यवाई की माँग

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:27 PM
newscode-image

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के छायानगर एवं चंडीनगर के आशय से झारखण्ड विकास मोर्चा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा बस्तियां उजाड़े जाने की अफवाहें फ़ैलाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपा। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने शुक्रवार शाम उपायुक्त से मिलकर अफ़वाह फ़ैलाने वाले दलों के नेताओं पर उचित धाराओं के तहत क़ानूनी कार्यवाई करने की माँग की। वहीं ड्रोन कैमरा उड़ाकर बस्तीवासियों भयभीत करने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से उपायुक्त के समक्ष रखते हुए इसकी जाँच करने की माँग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि स्थानीय जेवीएम नेता द्वारा ही ड्रोन कैमरा उड़वाया गया ताकि बस्तीवासियों को सरकार एवं भाजपा के विरुद्ध भड़काया जा सके। उन्होंने जेवीएम नेता अभय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक रोटियाँ सेंकने हेतु वे डर्टी पॉलिटिक्स कर रहे हैं। इससे परहेज़ करनी चाहिए। जनता को डराकर वोट हासिल करने की मंशा पाले नेताओं की नहीं चलने वाली। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जेवीएम द्वारा किये गए प्रदर्शन को फ़्लॉप करार दिया। कहा कि छायानगर और चंडीनगर की जनता ने जेवीएम और कांग्रेस द्वारा फैलाए गए अफवाहों की सच्चाई जानकर ख़ुद को प्रदर्शन से दूर रखा।

बस्तियों के हज़ारों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाले सौ का आंकड़ा भी न छू सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बस्तीवासियों का यह रुख साफ़ करता है कि वे जेवीएम के झाँसे में नहीं आने वाले। लोग विकास के संग हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त द्वारा यह स्पष्ट किया जा चुका है कि फ़िलहाल इन बस्तियों को लेकर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा कोई प्रस्तावित प्रोजेक्ट नहीं है। अतः बस्ती के लोगों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं।

उपायुक्त अमित कुमार से मिलने पहुँचें भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अफ़वाह उड़ाने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की है। भाजपाईयों ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा क्षेत्र को अशांत करने का यह सुनियोजित षड्यंत्र है। उपायुक्त से मिलने पहुँचें प्रतिनिधिमण्डल में जमशेदपुर महानगर भाजपा के जिला

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के छायानगर एवं चंडीनगर के आशय से झारखण्ड विकास मोर्चा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा बस्तियां उजाड़े जाने की अफवाहें फ़ैलाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने शुक्रवार शाम उपायुक्त से मिलकर अफ़वाह फ़ैलाने वाले दलों के नेताओं पर उचित धाराओं के तहत क़ानूनी कार्यवाई करने की माँग की। वहीं ड्रोन कैमरा उड़ाकर बस्तीवासियों भयभीत करने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से उपायुक्त के समक्ष रखते हुए इसकी जाँच करने की माँग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि स्थानीय जेवीएम नेता द्वारा ही ड्रोन कैमरा उड़वाया गया ताकि बस्तीवासियों को सरकार एवं भाजपा के विरुद्ध भड़काया जा सके। उन्होंने जेवीएम नेता अभय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक रोटियाँ सेंकने हेतु वे डर्टी पॉलिटिक्स कर रहे हैं। इससे परहेज़ करनी चाहिए।

जनता को डराकर वोट हासिल करने की मंशा पाले नेताओं की नहीं चलने वाली। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जेवीएम द्वारा किये गए प्रदर्शन को फ़्लॉप करार दिया। कहा कि छायानगर और चंडीनगर की जनता ने जेवीएम और कांग्रेस द्वारा फैलाए गए अफवाहों की सच्चाई जानकर ख़ुद को प्रदर्शन से दूर रखा। बस्तियों के हज़ारों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाले सौ का आंकड़ा भी न छू सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बस्तीवासियों का यह रुख साफ़ करता है कि वे जेवीएम के झाँसे में नहीं आने वाले। लोग विकास के संग हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त द्वारा यह स्पष्ट किया जा चुका है कि फ़िलहाल इन बस्तियों को लेकर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा कोई प्रस्तावित प्रोजेक्ट नहीं है। अतः बस्ती के लोगों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं। उपायुक्त अमित कुमार से मिलने पहुँचें भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अफ़वाह उड़ाने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की है।

भाजपाईयों ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा क्षेत्र को अशांत करने का यह सुनियोजित षड्यंत्र है। उपायुक्त से मिलने पहुँचें प्रतिनिधिमण्डल में जमशेदपुर महानगर भाजपा के जिला पदाधिकारीयों समेत पूर्वी विधानसभा के आला नेता मौजूद थें।

इस दौरान विशेष रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरदेव सिंह राजा,विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष रामबाबू तिवारी,चंद्रशेखर मिश्रा,नंदजी प्रसाद, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मिथलेश सिंह यादव, प्रदेश 20 सूत्री सदस्य संजीव सिंह, प्रदेश अनुसाशन समिति सह संयोजक खेमलाल चौधरी, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री गुंजन यादव, जिला पदाधिकारी भूपेंद्र सिंह, अनिल मोदी, राकेश सिंह, बिमल जालान, अंकित आनंद,  अमरजीत सिंह राजा समेत रमेश नाग, संतोष ठाकुर, ध्रुव मिश्रा, प्रकाश जोशी, बोलटु सरकार,हेमेंद्र जैन, बंटी अग्रवाल, सुशांतो पांडा, सुरेश शर्मा, महेंद्र प्रसाद, रामविलाश शर्मा, अमित संघी,जितेंद्र मिश्रा, जीवन साहू, नागेंद्र राय, विकास  दास के अलावा  अन्य भाजपाई मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : जिले के चयनित ग्रामों में महत्वपूर्ण योजनाओं को शत-प्रतिशत पूरा करें- मुख्य सचिव

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:16 PM
newscode-image

बोकारो। मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी एवं विकास आयुक्त डीके तिवारी ने सभी जिला उपायुक्तों के साथ ग्राम स्वराज अभियान फेज-2 एवं एस्प्रेशनल डिस्ट्रीक से संबंधित वीडियो मे संवाद किया। बोकारो से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने वीडियो संवाद में भाग लिये।

मुख्य सचिव त्रिपाठी ने उपायुक्त बरणवाल को निर्देश दिया कि ग्राम स्वराज अभियान फेज-2 के लिए जिले के चयनित 367 ग्रामों में 15 अगस्त तक केन्द्र सरकार की 07 महत्वपूर्ण योजनाओं का शत-प्रतिशत आच्छादन कराना सुनिश्चित करें।

बेरमो : विभाग के रोक बावजूद चल रहा है अवैध बालू का कारोबार

 

उन्होंने विशेषकर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना एवं उजाला योजना को विशेष रूप से प्राथमिकता के आधार पर आच्छादित करने का निदेश दिया। एस्प्रेशनल डिस्ट्रीक की समीक्षा करते हुए विकास आयुक्त डीके तिवारी ने उपायुक्त बोकारो को निर्देश दिया कि एस्प्रेशनल डिस्ट्रीक हेतु निर्धारित 49 बिन्दुओं पर प्रतिमाह अद्यतन करते हुए ससमय लक्ष्य को पुरा करें।

गोमिया : खाद्य आपूर्ति व सार्वजनिक वितरण के अंडर सेक्रेटरी पहुंचे बिरहोर टोला

 

वीडियो संवाद के दौरान उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी  मेनका, उपाधीक्षक सदर अस्पताल डॉ. अर्जुन प्रसाद, जिला कृषि पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी  सुमन गुप्ता, वरीय लेखा पदाधिकारी पंकज दुबे सहित अन्य उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गिरिडीह : छात्राओं  से छेड़छाड़ के आरोपियों  की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:13 PM
newscode-image

गांवा (गिरिडीह)।दलित छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और बेरहमी से पिटाई के विरोध में भाकपा माले के नेतृत्व में सड़क जाम कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। बतला दें कि गुरूवार को सेरूआ पंचायत के चेरवा की चार दलित छात्राएंट्यूशन पढ़ कर लौट रही थी। तभी शाम के करीब छह बजे सुनसान इलाका कुरची मोड़ के समीप उनलोगों के साथ कुछ दबंगों ने छेड़छाड़ शुरू कर दी।

विरोध करने पर दबंगों ने छात्राओं को लात-घूंसों से बेरहमी से पिटाई कर दी। इस पिटाई में एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई और कई बार बेहोश भी हुईं। फिलहाल उक्त छात्रा का गिरिडीह के सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि छात्रा की हालत अब भी ठीक नहीं हुई है और बार-बार बेहोश हो जा रही है।

पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

मामले को लेकर जब छात्राओं के साथ ग्रामीण गांवा थाना पहुंचे तो वहांपुलिस का रवैया सहयोगात्मक नहीं रहा। ग्रामीणों की मानें तो थानेदार रंजीत रौशन ने ग्रामीणों व छात्राओं के अभिभावकों को भी बाहर कर दिया और पीड़ित छात्राओं से जैसे-तैसे आवेदन लिखवाकर एफआईआर दर्ज किया।

गिरिडीह : अफगानिस्तान में फंसे मजदूरों के प्रति सरकार संवेदनहीन- विनोद 

आरोप है कि थानेदार ने जानबुझ कर आवेदन कमजोर लिखवाया ताकि आरोपियों की मदद की जा सके। इसका परिणाम है कि दर्ज एफआईआर में दलित प्रताड़ना का दफा नहीं लग सका है। यहां तक कि लोगों ने रात में आरोपियों के घर में छापामारी कर उनको गिरफ्तार करने की मांग की तो थानेदार ने जांच की बात कह तुरंत एक्शन लेने से इनकार कर दिया। इस कारण आरोपियों को भागने का मौका मिल गया। गिरफ्तारी की मांग पर चार घंटे सड़क जाम घटना से आक्रोशित लोगों ने भाकपा माले के नेतृत्व में गावां-गिरिडीह मुख्य पथ को लगभग चार घंटे तक जाम कर प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आंदोलनकारी घटना के विरोध में कड़ी धूप में भी लगभग तीन घंटे तक बीच सड़क पर बैठकर सड़क जाम रखा।

डीएसपी से वार्ता के बाद खत्म हुआ आंदोलन सड़क जाम की सूचना पर खोरीमहुआ डीएसपी प्रभात रंजन बरवार मौके पर पहुंचकर आंदोलनकारियों से वार्ता की। इस दौरान डीएसपी ने घटना के तुरंत बाद गांवा  पुलिस के एक्टिव नहीं होने पर गावां थानेदार से स्पष्टीकरण मांगे जाने की बात कही।

इसके अलावा डीएसपी ने एफआईआर में सभी जरूरी धाराओं को जोड़ने का भी आश्वासन दिया। इसके अलावा 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद आंदोलनकारियों ने आंदोलन को समाप्त कर दिया। ये थे मौजूद पैदल मार्च व सड़क जाम में झाविमो प्रखंड अध्यक्ष श्रीराम यादव, रंधीरचौधरी, जयराम यादव, पिंटू रविदास, उमेश रविदास, संदीप रविदास, भरत यादव,आनंदी यादव, सदानंद यादव, पंकज दास समेत सैकड़ों की संख्या में महिला व
पुरूष मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सिमडेगा : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में झामुमो ने...

more-story-image

बोकारो : नगर विकास मंत्री का युवा काँग्रेस ने किया...