कटकमसांडी(हजारीबाग) : उत्कृष्ट कार्य के लिये आगनबाड़ी सेविका व सहायिका को डीसी ने किया सम्मानित

NewsCode Jharkhand | 12 July, 2018 2:52 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिला प्रशासन ने कटकमसांडी प्रखंड के 12 आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं को डीसी ने एनआईसी भवन में आयोजित सम्मान समारोह में प्रशस्ति प्रमाण पत्र एवं शॉल देकर सम्मानित किया।

इन्हें किया गया सम्मानित

सम्मान पाने वालों में आगनबाड़ी केंद्र शाहपुर दो की पुष्पा देवी तथा इसी केंद्र की सहायिका, कटकमसांडी एक बस्ती की रीना देवी एवं सहायिका कमोदा देवी, आगनबाड़ी केंद्र मायापुर की सेविका आशा देवी तथा सहायिका, पेलावल दक्षिणी मस्जिद रोड आगनबाड़ी केंद्र की सेविका सबीना परवीन,गदोखर तीन आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका असुराह परवीन, लूपुंग एक आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका चंद्रमणि देवी, लुपुंग तीन आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका उषा देवी, गदोखर दो की आंगनबाड़ी सेविका सविता कुमारी तथा गदोखर एक की आंगनबाड़ी सेविका शमा परवीन शामिल है।

हजारीबाग जिले से 30 सेविका व सहायिका का चयन किया गया था, इनमे मात्र 12 आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका को उत्कृष्ठ कार्य के लिये कटकमसांडी बाल विकास परियोजना से चयनित कर डीसी ने सम्मानित किया, और उसके बाद डीसी ने कटकमसांडी बाल विकास परियोजना मीणा ठाकुर को भी सम्मानित किया।

जांच दल का हुआ था गठन

दो जून को जिला प्रशासन ने जिले के एक दर्जन से अधिक आगनवाड़ी केंद्र का औचक जांच दल गठित कर आगनबाड़ी केंद्र का जांच किया गया था। जांच में के क्रम में आये रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने सेविकाओं व सहायिका को समानित किया वहीँ इस दौरान अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर कई सेविकाओं को शो कॉज कई सेविकाओं को काउंसेलिंग भी किया गया है।

जिले में कटकमसांडी प्रखंड के सर्वाधिक आगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं को संम्मान पाने पर बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ नीतू कुमारी, बीस सूत्री अध्यक्ष रामकुमार मेहता, विधायक प्रतिनिधि किशोरी राणा, संसद प्रतिनिधि कटकमसांडी पश्चिमी राजेन्द्र प्रसाद राजा, कटकमसांडी पूर्वी के सांसद प्रतिनिधि मुनेश ठाकुर  ने सीडीपीओ मीणा ठाकुर व सम्मानित होने वाले सेविका सहायिका को बधाई दी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं).

बोकारो : प्रभारी मंत्री करती रही बैठक, अधिकारी व्यस्त दिखे सोशल मीडिया में

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:36 PM
newscode-image

बोकारो। आखिर अधिकारी कब सुधरेंगे जिले के अधिकारी, यह एक सवाल बन गया है। जिले के विकास योजनाओं को तेजी पर लाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नीरा यादव समाहरणालय के सभागर में समीक्षा कर रही थी और अधिकारी इतने व्यस्त की उन्हे विकास की चिंता जैसे हैं ही नहीं।

सदन मे चल रही व्यवस्था को छोड़कर व्हाट्ंसअप और फेसबुक में अधिकारी व्यस्त दिखे। इसमें बरेमो के एसडीओ समेत जिले के कई अधिकारी शामिल थे। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा समेत कई अहम मुद्दो को लेकर सदन में गरमागरम चर्चा चल रही थी।

चास : महिला ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, छानबीन में जुटी पुलिस

अधिकारीयों को पता था कि  जिले की नयी प्रभारी मंत्री नीरा यादव है जो पहली बार जिला योजना समिति और जिला 20 सूत्री की बैठक कर रही थी, फिर भी अधिकारी सोशल मीडिया में व्यस्त थे।इससे पहले तक प्रभारी मंत्री लुईुस मरांडी बोकारो की प्रभारी मंत्री रही थी और इस बार सरकार ने कोडरमा की विधायक व शिक्षा मंत्री नीरा यादव को बोकारो की कमान सौपी है।

सदन में बिजली को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों एक साथ दिखे। जहां विधायक जगरनाथ महतो और सासंद गिरिडीह रविन्द्र पांडेय और विधायक गोमिया प्रतिनिधि योगेन्द्र महतो डीवीसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगा रहे थे।

बेरमो : संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाको में रहेगी पुलिस की पैनी नजर- इंस्पेक्टर

रघुवर सरकार अधिकारियों के बल पर राज्य का विकास करने को लेकर बड़ी घोषणा कर रही है, ऐसे में ये अधिकारी कितना अमली जामा पहनाने का कार्य करेंगे ये तो आप खुद समझ सकते है।

विधायक जगरनाथ महतो अधिकारियों के कारगुजारियों से खासे नाराज दिखे कहा कि सिर्फ अधिकारी बात बनाने बैठक में आते है।वहीं प्रभारी मंत्री को जब व्हाट्सअप और फेसबुक में खेलने की जानकारी दी तो इसे गंभीरता से लिया और कहा कि आने वाले समय में ऐसे अधिकारियों पर कारवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : संविधान, समाज व कानून के विरोधी मंत्री पर हो कार्रवाई- लक्ष्मीनारायण मुंडा

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:54 PM
newscode-image

रांची। आम आदमी पार्टी के द्वारा प्रदेश कार्यलय हरमू में प्रेस कांफ्रेंस क़ा आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता  लक्ष्मीनारायण मुण्डा प्रदेश उपाध्यक्ष कर रहे थे। ये प्रेस कांफ्रेंस मंत्री सीपी सिंह द्वारा थाने में धरना देने, आपत्तिजनक नारेबाजी, थाना परिसर में गाना बजाने एवं विश्वकर्मा पुजा, करमा, एवं मोहर्रम जैसे त्याहारों के मौसम में शहर का महौल बिगाड़ने की कोशिक के खिलाफ में किया गया।

रांची : एनसीसी ने नशा मुक्त एवं यातायात नियमों के प्रति निकाली जागरूकता रैली

जिसमें लक्ष्मीनारायण ने कहा कि बुधवार को जिस प्रकार से एक जिम्मेदार मंत्री के द्वारा अपने लोगों को छुड़ाने के नाम पर प्रदर्शन किया गया, बयान बाजी दी गई एक समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी हुई हम उसकी घोर निंदा करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि  रघुवर सरकार को इसे संज्ञान में लेना चाहिए और ऐसे संविधान विरोधी, समाज विरोधी, कानून विरोधी मंत्री पर कार्यवाही होनी चाहिए।

रांची : मांदर की थाप पर झूमे सुबोधकांत, धूमधाम से मना करमा पर्व  

पूरे राज्य में जिस तरह से आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। इससे यह साफ स्पष्ट होता है कि सरकार में शामिल लोग ही एक समुदाय विशेष के खिलाफ माहौल बिगाड़ने का काम कर रही है।  और राज्य को अशांत करने की कोशिश कर रही है। हम चाहते हैं कि ऐसे व्यक्तियों पर कार्यवाही हो ताकि इस पर्व के माहौल में सब शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके।

अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री को बताया राफेल मंत्री, बोले- झूठ आया सामने, इस्तीफा दें

NewsCode | 20 September, 2018 2:51 PM
newscode-image

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर एक बार फिर से हमला बोला है। राहुल ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे का ठेका सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नहीं दिए जाने पर रक्षा मंत्री पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने इस संदर्भ में ट्वीट कर निर्मला पर ‘झूठ बोलने’ का आरोप लगाया।

साथ ही उन्होंने रक्षा मंत्री से इस्तीफा भी मांगा है। एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू के बयान से जुड़ी खबर ट्विटर पर साझा करते हुए राहुल ने कहा, ‘भ्रष्टाचार का बचाव करने का काम संभाल रही RM (राफेल मिनिस्टर) का झूठ एक बार फिर पकड़ा गया है। एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू ने उनके इस झूठ की कलई खोल दी है कि एचएएल के पास राफेल बनाने की क्षमता नहीं है।’

राहुल गांधी ने कहा, ‘उनका (सीतारमण) रुख अस्थिर है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।’ समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, राहुल ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक राजू ने कहा है कि एचएलएल भारत में राफेल विमानों को बना सकती थी। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसॉ से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, वह बहुत ज्यादा कीमत पर किया गया है। बता दें कि कांग्रेस राफेल डील में अनियमितताओं के आरोपों की जांच को लेकर बुधवार को कैग के दफ्तर भी पहुंची थी।

कांग्रेस के मुताबिक इस सौदे में राफेल विमानों का मूल्य यूपीए सरकार में किए गए समझौते की तुलना में बहुत ज्यादा है जिससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। पार्टी का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट लेकर अनिल अंबानी की कंपनी को दिया गया।

बता दें कि मंगलवार को निर्मला सीतारमण ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि एचएएल के साथ डील क्यों नहीं हो सकी, इसका जवाब यूपीए को देना चाहिए। उन्होंने केवल 36 विमानों की ही डील क्यों की, इसके जवाब में कहा कि स्क्वॉर्डन्स की आदर्श क्षमता 42 विमानों की है। यूपीए के शासनकाल में ही यह क्षमता कम होने लगी थी और 2013 तक यह घटकर 33 पर आ गई थी।

दरअसल, निर्मला सीतारमण मंगलवार को ही हुई पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेसी नेता एके एंटनी की प्रेस कॉन्फ्रेंस का जवाब दे रही थीं। एंटनी ने सवाल उठाया था कि 136 राफेल खरीदने का प्रस्ताव था, तो इसे घटाकर 36 क्यों किया गया? उन्होंने कहा था कि हमारी मांग पहले दिन से स्पष्ट है कि संयुक्त संसदीय समिति राफेल डील मामले की जांच करे। सीवीसी का संवैधानिक दायित्व है कि वो पूरे मामले के कागजात मंगवाएं और जांच कर पूरे मामले की जानकारी संसद में रखें।

एंटनी ने यह भी कहा कि यूपीए शासनकाल के दौरान, एचएएल मुनाफा कमाने वाली कंपनी थी। मोदी सरकार के समय में इतिहास में पहली बार एचएएल ने अलग-अलग बैंकों से लगभग 1000 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है।


राफेल सौदे पर मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस, CAG में शिकायत लेकर पहुंची

पीएम मोदी पर फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- अगले कुछ हफ्तों में बड़े बम गिराने वाला है राफेल

अगस्ता डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का हो सकता है प्रत्यर्पण, बढ़ेंगी कांग्रेस की मुश्किलें

More Story

more-story-image

रांची : एनसीसी ने नशा मुक्त एवं यातायात नियमों के...

more-story-image

रांची : मांदर की थाप पर झूमे सुबोधकांत, धूमधाम से...