महिला IAS ने अधिकारी पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, कहा- गाड़ी में ड्राइवर करते थे हस्तमैथुन

NewsCode | 11 June, 2018 2:32 PM
newscode-image

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार में तैनात 28 वर्षीय महिला आईएएस अधिकारी ने अपने वरिष्ठ अफसर पर यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज आरोप लगाया है। महिला अफसर ने कहा कि हरियाणा के पशुपालन विभाग के अतिरिक्त सचिव सुनील के गुलाटी ने उनका यौन शोषण किया। उन्होंने कहा कि गुलाटी के अलावा अंबाला और चंडीगढ़ में तैनाती के दौरान जहां-जहां वो तैनात रहीं ,वहां वहां वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका यौन उत्पीड़न किया।

गाजियाबाद में महिला अधिकारी ने मीडिया से कहा कि वरिष्ठ अफसर द्वारा छह जून को कंप्यूटर कार्य के बहाने अपने दफ्तर में बुलाया गया और फाइलों के नोटिंग आदि के बहाने करीब दो घंटे रोककर शोषण किया।

महिला आईएएस ने कहा कि उन्हें ईमानदारी की सजा मिल रही है। सिर्फ अधिकारियों ने ही नहीं, बल्कि गाड़ी के ड्राइवरों ने भी उनके साथ गलत हरकतें की। उन्होंने कहा कि जब वे गाड़ी में जाती थी ,तो ड्राइवर हस्तमैथुन करते थे। आईएएस ने कहा कि वो ईमानदार है, इसलिए उनके साथ ऐसा किया गया। बात नहीं मानने पर उनका यौन उत्पीड़न किया गया। उन्हें गलत इशारे किए जाते थे और सार्वजनिक जगहों पर भी परेशान किया जाता था।

हालांकि अतिरिक्त मुख्य सचिव ने महिला अधिकारी द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा, “वे अफसर को सिर्फ काम सिखाने की कोशिश कर रहे थे। गुलाटी ने कहा कि फाइलों का काम नहीं आने पर मैं सिर्फ उन्हें समझाता था। मैंने कभी उन्हें अकेले नहीं बुलाया,जब भी वो मेरे साथ होती थीं तो अन्य कोई अधिकारी भी वहां होता था। मैंने कभी भी ऐसा नहीं किया। मुझे यह समझ में नहीं आ था किस वजह से मेरे ऊपर आरोप ऐसे आरोप लगा रही हैं।”

मोदी सरकार का बड़ा बदलाव, बिना UPSC पास किए ही बन सकेंगे IAS ऑफिसर

गुलाटी ने उलटे महिला पर ही आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि इनकी हिस्ट्री ठीक नहीं है और जब भी ये मेरे ऑफिस में आती थीं तो कोई न कोई वहां जरूर होता था। गुलाटी ने कहा कि महिला आईएएस अधिकारी उनकी बेटी की उम्र की है। जूनियर होने के नाते कार्यालय में कामकाज के सिलसिले में उसे समझाया था। इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा था।

गुलाटी धमका रहे हैं, मेरी जान को खतरा है- आईएएस

महिला अफसर का कहना है, “सुनील गुलाटी का व्यवहार मेरे प्रति अमर्यादापूर्ण और अनैतिक रहा है। उन्होंने मुझे डराया धमकाया और यौन उत्पीड़न किया। इस तरह की घटनाएं मेरे साथ पहले भी होती रही हैं। मैं अंबाला में पोस्टेड थी तब भी मेरे साथ यौन शोषण करने की कोशिश की गई और इस तरह की हरकतें की गईं जो यौन शोषण के अंतर्गत आती हैं। मैं अपने उच्च अधिकारियों को समय-समय पर ये सूचना देती रही हूं कि मेरे साथ क्या क्या दुर्वव्यहार हो रहा है।”

महिला ने कहा कि कि सुनील गुलाटी मुझे रोज डरा धमका रहे हैं, जिससे मेरी जान को खतरा है। उन्होंने मुझे रोहतक में एक मीटिंग के बहाने बुलाया जिसमें वो शाम 2.30 बजे से 5 बजे तक अपने व्यक्तिगत विचार साझा करते रहे और रोहतक से शाम 5 बजे के बाद मुझे चंडीगढ़ तक अकेले जाने के आदेश दिए थे जबकि मेरे साथ कोई पुलिस सुरक्षा नहीं थी।

असम: बच्चा चुराने के शक में दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, 19 गिरफ्तार

एशिया कप: पिछले मैच में मुंह की खाने के बाद टीम इंडिया पर पलटवार करेगा पाकिस्तान?

NewsCode | 23 September, 2018 1:36 PM
newscode-image

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के टीमें आज (रविवार) एक बार फिर एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में एक-दूसरे से दो-दो हाथ करेंगी। यह दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी।

भारतीय टीम की जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए हालांकि जिस लय में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है। रोहित शर्मा, शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद अंबति रायडू और दिनेश कार्तिक ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया था। लेकिन इतिहास को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया इस पारपंरिक प्रतिद्वंद्विता को जरा भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें, इसकी संभावना कम ही है। तीसरे नंबर पर अब तक रायडू को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार हैं। समस्या चौथे नंबर की है जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अपने हाथ आजमाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा।

वहीं, स्पिन में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा एक-दूसरे का साथ देते नजर आएंगे। इन तीनों के अलावा रोहित पार्ट टाइम जाधव को भी गेंद थमा सकते हैं। जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी।

वहीं, पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और शोएब मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। फखर जमान का बल्ला खामोश है. हारिस सोहेल भी नाकाम रहे थे। पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी।

वहीं, गेंदबाजी भी पाकिस्तान की चिंता है. हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रविवार को फिर होगी भिड़ंत

IND vs PAK : पाक के खिलाफ ‘महाबली’ माही के आंकड़े हैं बेजोड़

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : रैयतो को जल्द मिले मुआवजा की राशि- आजसू

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:22 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। भरनिया पंचायत के ग्राम सायतोपा में आजसू पार्टी की बैठक हुआ, बांझी कुशुम से लेकर टोकलो तक पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क निर्माण में रैयतो को मुआवजा राशि नहीं मिलने से लोग आक्रोशति है। आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण में जो भी रैयतो का भूमि आधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिलना चाहिए।

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

रैयतो को मुआवजा राशी नहीं मिली तो आजसू पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। सड़क निर्माण कार्य 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी भू-अर्जन विभाग द्वारा किसी प्रकार का अभी तक माफी नहीं किया गया, जिसे रैयत को कापी आक्रोश  है। इस अवसर पर कई लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर नेता सोमेश्वर सोय, देव महतो, सोनाराम गोप, सुनील तांती, कालीचरण गोप, रामेश्वर गोप समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बड़कागांव : ईमानदारी का परिचय देते हुए पाया हुआ एटीएम कार्ड किया वापस  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:17 PM
newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग)। तुरी मोहल्ला निवासी मुनेश कुमार राम बड़कागांव मुख्य चौक पर अपने मोबाइल दुकान के पास एटीएम कार्ड पाया। एटीएम से ₹40000 निकासी भी कर लिया परंतु पैसे निकालने के बाद मनीष के दिमाग में एक सकारात्मक सोच आया। जिस व्यक्ति का खोया हुआ एटीएम था उसे वापस करने का शीघ्र निर्णय लिया।

उसने तुरंत बड़कागांव राजधानी वस्त्रालय पहुंचकर प्रोपराइटर मनोज गुप्ता एवं समाजसेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव रंजन से सारी बात बताई और विचार-विमर्श करने के बाद रुपए और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के पास पहुंचकर सारी बात बताई।

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व सीएम ने किया स्‍वागत 

जिस व्यक्ति का एटीएम गुम हुआ था उसे एचडीपी आवास बुलाकर उसे नगद और एटीएम कार्ड मुनेश ने सौंप दिया। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मुनेश के ईमानदारी की तारिफ की।

एटीएम बड़कागांव शिरडी एनटीपीसी के लिए कार्यरत पुलिसकर्मी नवल किशोर पांडेय का था। जिन्हें खोई हुई एटीएम कार्ड निकासी की गई 40,000 रूपए  डीएसपी के समक्ष वापस दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

more-story-image

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर...