गोमिया : रेलवे पटरी दोहरीकरण के कारण पेयजल संकट, ग्रामीणों में रोष 

NewsCode Jharkhand | 2 January, 2018 7:01 PM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)सीसीएल कथारा क्षेत्र अन्तर्गत स्वांग कोलियरी व वाशरी के करीब पांच सौ आवासों में विगत एक माह से पानी सप्लाई पाईप लाइन छतिग्रस्त हो जाने से बाधित है। लोग पानी के लिए तरस रहे है। जानकारी के अनुसार रेलवे दोहरी करण का कार्य होने से पानी सप्लाई का पाईप लाईन क्षति ग्रस्त हो गया है। जिसके कारण फिल्टर प्लांट से हजारी मोड़ के करीब पांच सौ आवासों में बिगत 35-40 दिनों से पानी सप्लाई बंद है और लोग के समक्ष पानी की घोर किलत हो गया है।

कर्मियों के आवासों में पानी की घोर कमी होने से लोग पानी खरीद कर पीने को विवस है, नहाने और कपड़ा धोने के लिये लोगों को नदी, तालाब या कुआं का रुख करना पड़ रहा है। स्थानीय मजदूर और ग्रामीण में इस बात को लेकर काफी रोष है। वहीं यूनियन नेता रबिन्द्र कुमार सिंह, सतेन्द्र कुमार, बलराम नायक, विजयानन्द प्रसाद, राज कुमार,मिथलेश विश्वकर्मा ने एक स्वर में प्रबन्धन से उक्त समस्या का समाधान की बात कही है।

Read More :  गोमिया : स्‍वच्‍छता विभाग की अनदेखी, मंदिर के पास गंदगी का लगा अंबार

वही ग्रामीणों में सुभाष कुमार, निक्की कुमारी, सिवनी कुमारी सहित कई लोगों ने पेयजलापूर्ति बाधित होने पर प्रबंधन को आड़े हाथों लेते हुए आंदोलन की चेतावनी दी वही। लोगों ने वार्ड सदस्य व पंचायत प्रतिनिधि के प्रति भी आक्रोश व्यक्त किया है।

इस संबंध में समन्धित विभाग के शंकर पासवान ने बताया की जल्द ही पाइप लाइन दुरुस्त कर सप्लाई सुचारू किया जाएगा। वही विभाग के इन्चार्ज कनीय अभियंता एस रजा ने बताया की तकनीकी कारणों से पानी सप्लाई में दिक्कत आ रही है। जल्द ठीक करा लिया जाएगा और सुचारू रूप से पानी सप्लाई शुरु हो जायेगा। इधर किसी प्रकार सी सी एल प्रबन्धन द्वारा टेंकर के द्वारा आंशिक रूप से कुछ क्षेत्रों में पानी दिया जा रहा है।

(न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

बड़कागांव : ति‍हरे हत्याकांड के विरोध में कैंडल मार्च, हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

Anand Kr. Paswan | 18 September, 2018 9:50 PM
newscode-image

बड़कागांव(हजारीबाग)। केरेडारी थाना क्षेत्र के गरीखुर्द में राजेश सोनी की पत्नी, बहन एवं पुत्री की हत्या मामले को लेकर बड़कागांव में कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च में शामिल लोग हत्यारों को गिरफ्तार कर जल्द सजा देने की मांग कर रहे थे। कैंडल मार्च मुख्य चौक से शुरू होकर जीडीएम चौक, थाना चौक, नवाटांड़, डेली मार्केट, काली मंदिर चौक होते हुए पुनः मुख्य चौक में आकर समाप्त हुआ। गरीखुर्द निवासी राजेश साव की पत्नी अंकिता देवी, बहन लक्ष्मी कुमारी एवं 6 वर्षीय पुत्री की हत्या घर में घुसकर रात को कर दी गयी थी। हत्यारों का पता अभी तक नहीं चल पाया है।

कटकमसांडी : हम मालिक नहीं, सेवक बनकर कर रहे हैं जनता की सेवा – जयंत सिन्हा

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : उपस्तिथि दर्शाने को लेकर नक्सलियों ने चिपकाये पोस्टर

Deepak Kumar Bharti | 18 September, 2018 10:02 PM
newscode-image

लातेहारनक्सली समाज में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराने को लेकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीती रात लातेहार जिले के कई स्थानों पर नक्सलियों ने इसे लेकर पोस्टरबाजी की। 21 से 28 सितंबर तक लोगों को संगठन का  वर्षगांठ मनाने को कहा गया है।

सदर थाना क्षेत्र के बेंदी गांव, गारू थाना क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों में  पोस्टर साटा गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सली पोस्टर को जब्त कर लिया है।पोस्टरबाजी के बाद सभी संदिग्ध गांव में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

टुण्डी : नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए हेलीपैड का उद्घाटन

Amit Kumar Gupta | 18 September, 2018 9:55 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए मनियाडीह स्थित सीआरपीएफ कैम्प में नव निर्मित हेलीपैड का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी, पुलिस इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, टुंडी के थाना प्रभारी के साहू उपस्थित थे।

उद्घाटन के मौके पर सीआरपीएफ कैंप में एम्बुलेंस, वज्र वाहन के अलावा सुरक्षा के अन्‍य उपकरण तैयार रखे गए थे। आसमान में कई चक्कर लगाने के बाद हैलीकेप्‍टर ने हेलीपैड पर लैंड किया।

धनबाद : राष्ट्रीय लोक अदालत में दो हजार से ज्‍यादा मामले का निष्पादन

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के मौके पर इस नए हेलीपैड में हैलीकेप्‍टर को लैंड कराने का अभ्यास किया गया।

बताते चलें कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए मनियाडीह में सीआरपीएफ कैंप बनाया गया है। टुंडी, तोपचांची एवं पीरटांड़ इलाके के जंगलों में निगरानी रखने के लिए हैलीकॉप्टर का उपयोग किया जाना है। इसी वजह से हैलीपैड का निर्माण किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक...

more-story-image

रांची : चर्च में करम डाली गाड़ने पर चर्च को...