गोमिया : हीरक रोड से मंदिर परिसर को जोड़ने वाली सड़क निर्माण को लेकर हुई बैठक

NewsCode Jharkhand | 2 July, 2018 12:42 PM
newscode-image

गोमिया (बोकारो) । गोमिया प्रखंड अन्तरगत कथारा छिलका पूल के समीप स्थित ॐ साईं काली धाम मंदिर परिसर में कांग्रेस पार्टी के गोमिया प्रखंड महिला अध्यक्ष सह मंदिर कमिटी के उपाध्यक्ष उर्मिला देवी की अध्यक्षता में हीरक रोड़ से मंदिर परिसर को जोड़ने वाली सड़क निर्माण एवं मंदिर की मरम्मती को लेकर ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी ने एक स्वर में मंदिर की मरम्मती एवं सड़क निर्माण करवाने की बात कही।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उर्मिला देवी ने कहा कि छिलका पूल के समीप लगभग तेरह वर्ष पुरानी ॐ साईं काली धाम मंदिर का एक अलग हीं महत्व है। नदी के किनारे स्थित होने से मंदिर परिसर का दृश्य काफी मनोरम है। यहां मकरसंक्रांति के अवसर पर लोगों के सहयोग से तीन दिनों का मेला लगता है। साथ हीं कहा कि मंदिर के पुजारी सह देखरेखकर्ता लालबाबा को वर्षों पहले नदी में मां काली के आकृतिनुमा बड़े आकार का एक शिला मिला था।

गुमला : सिपरिंगा के सभी घरों में अब मिलेगा पीने का साफ पानी

जिसे दर्जनों लोगों के सहयोग से नदी से उठाकर उक्त स्थान पर लाया गया था। पूजा अर्चना के बाद लोगों ने मंदिर की स्थापना की। साथ ही उर्मिला देवी ने कहा कि हीरक रोड से मंदिर परिसर की दूरी लगभग 200 फीट है। सड़क नहीं रहने के कारण श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में पूरे 200 फीट में कीचड़ जम जाता है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों से अपील करते हुए मंदिर तक सड़क निर्माण एवं मरम्मती के लिये सहयोग करने की बात कही है। इस अवसर पर देवानन्द प्रसाद,राजू कुमार, जोधन प्रजापति, आशा देवी, पुतुल देवी,रेणु देवी,अनीता देवी,रेवत मल्लाह, बेबी देवी, रामधीन पटवा सहित कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

धनबाद : ट्रांसफार्मर लगने से खुश ग्रामीणों ने विधायक ढुल्लू महतो को पहनाया 51 किलो का माला

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:03 PM
newscode-image

बाघमारा। बड़ापांडेडीह में बाघमारा विधायक  ढुल्लू महतो ने 100 केबी के ट्रान्सफर का उद्घाटन फीता काटकर की।  कुछ दिन पहले ट्रांसफरमर जल गया था। जिससे विगत सात दिनों से अँधेरे का दंश ग्रामीण झेल रहे थे। बड़ा पांडेयडीह के ग्रामीणों के द्वारा नए ट्रांसफार्मर की मांग की गयी थी।

जिसके बाद विधायक ने आश्वासन  दिया था कि जल्द वे  जल्द इसकी व्यवस्था कर देंगे। आश्वासन के बाद विधायक  द्वारा ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कर दी गयी ।  विधायक से सौगात पाकर  ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।

शुक्रवार को ग्रामीणों ने कार्यक्रम आयोजित कर विधायक से ट्रांसफार्मर का उद्घाटन करवाया।विधायक का स्वागत 51 किलो के माला पहनाकर किया गया । विधायक ने कहा कि आपकी समस्या मेरी समस्या है। सभी समस्याओं  का समाधान किया जाएगा।

इसके लिए लोग बिना संकोच किये  मेरे पास आये। वहीं  ग्रामीणों  ने बताया कि  एक दौर  ऐसा था जब  बिजली विभाग और जनप्रतिनिधि के चक्कर लगाते लगाते महीनों बीत जाते थे , लेकिन जब से बाघमारा के विधायक ढुलू महतो बने हैं  तब से किसी भी समस्या में त्वरित कार्रवाई हो रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन गंझू गिरफ्तार, गया जेल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:20 PM
newscode-image

 लातेहार। चंदवा पुलिस द्वारा छापेमारी अभियान चलाकर पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन  गंझू को गिरफ्तार कर लिया गया। थाने  में पूछताछ  के बाद उसे लातेहार जेल भेज दिया गया है।

इस बात की जानकारी थाना प्रभारी मोहन पांडेय ने दिया। उन्होंने बताया कि   11 दिसम्बर 2017 की देर रात चंदवा थाना से लगभग 10 किलोमीटर दूर महुआमिलान गांव में पीएलएफआइ उग्रवादियों ने महुआमिलान से देवनदिया तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना निर्माण कार्य में लगे जेसीबी व ट्रैक्टर को फूंक दिया था।

इस घटना में गंझू का सबसे बड़ा हाथ था। गिरफ्तार उग्रवादी पर चंदवा के अलावा बालूमाथ थाना में भी मामला दर्ज है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सरायकेला : मुहर्रम जुलूस में अखाड़ा कमिटियों ने दिखाये हैरतंगेज करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:19 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित मुस्लिम बस्ती के दो मुहर्रम अखाड़ा कमिटियों ने लाठी व तलवार के साथ हैरतंगेज करतब दिखाये।

आदित्यपुर बस्ती एच रोड स्थित पुराना अखाड़ा व आइ रोड के शहीद-ए-इस्लाम अखाड़ा में बातौर मुख्य अतिथि  झामुमो नेता गणेश चौधरी, आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह व झामुमो नेता शेख हसन को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मुहर्रम जुलूस अखाड़ों से निकलकर विभिन्न मार्ग में डंके और झांकी के साथ भ्रमण करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचा। वहीं मुहर्रम के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। जुलूस शेर-ए-पंजाब चौक व इमली चौक होते हुए वापस हो गया।

करतब दिखाने वालों में स्थानीय युवकों के साथ पश्चिम बंगाल के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। इधर जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मुहर्रम जुलूस को लेकर व्यापक तैयारिया भी की गयी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : फेडरेशन चेम्बर पर्यावरण सुरक्षा उप समिति ने किया...

more-story-image

रांची : खुले में मूत्र विसर्जन करने पर कब शर्मिंदा...