गोमिया : कांग्रेस द्वारा किए गए विकास कार्यों की नकल कर रही है भाजपा- कुमार गौरव

NewsCode Jharkhand | 24 October, 2017 8:50 PM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा है कि वर्तमान भाजपा सरकार कांग्रेस द्वारा किए गए विकास कार्यो की नकल कर रही है तथा योजनाओं के सिर्फ नाम बदलकर उन्ही योजनाओं को लागू करने का काम कर रही है।

कुमार गौरव मंगलवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्वांग वन बी में पत्रकारों को उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यकाल में महंगाई एवं बेरोजगारी बढ़ी है। वहीं व्यवसायियों को भी कई प्रकार के टैक्स लादकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। इसी प्रकार राज्य में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। भ्रष्‍टाचार बढ़ा है। कई लोग भूख से मर गए हैं। इसके लिए लोगों को वर्तमान सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करना होगा।

कुमार गौरव ने कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भी जनहित के कई कार्य नहीं हो रहे हैं और सिर्फ विकास के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। मौके पर आरसीएम एस के कथारा एरिया सचिव अंजनी त्रिपाठी, युवा कांग्रेस के बबलू सिंह, युवा कांग्रेस के गोमिया विधानसभा अध्यक्ष तसौवर आलम उर्फ चरका खान, मुखिया धनंजय सिंह, मुखिया चंद्रदीप पासवान, फहमीद आलम, सूरज मुंडा आदि उपस्थित थे।

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है- इंद्रेश कुमार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:24 PM
newscode-image

शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना- इंद्रेश

रांची। एक दिवसीय झारखंड दौरे पर आये आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मीडिया के समक्ष कहा कि, संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है। राम मंदिर था, राम मंदिर है और राम मंदिर रहेगा। होटल बीएनआर में आयोजित ‘हिन्दू जागरण मंच’ के एक कार्यक्रम में शामिल होने आये थे इंद्रेश कुमार।

राँची : झारखण्ड विकास मोर्चा ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

‘राम जन्‍मभूमि बनाम विवादित ढांचा’ के नाम से अदालती कार्यवाही

राम मंदिर निर्माण के सवाल का जवाब देते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि एक साल पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद के रूप में मामला चल रहा था। पिछले एक साल से सुप्रीम कोर्ट में यह मामला नाम बदलकर ‘राम जन्‍मभूमि बनाम विवादित ढांचा’ के नाम से अदालती प्रक्रिया चल रही है।

राम का जन्‍म-स्‍थान एक ही है

इंद्रेश ने बताया कि मुस्लिम समुदाय से जुडे लोग भी उस विवादित ढांचे को बाबरी मस्जिद कहना इस्‍लाम का अपमान समझते हैं। वहीं अदालती कार्यवाही  में राम मंदिर को राम जन्‍म स्‍थान रखा गया है, क्‍योंकि राम मंदिर तो कहीं भी हो सकता है, लेकिन राम जन्‍म स्‍थान तो एक ही है।

पत्थलगड़ी आंदोलन चर्च व मिशन संस्थाओं का षड़यंत्र- RSS

खूंटी व झारखंड में सक्रिय हो रहे पत्थलगड़ी आंदोलन को चर्च व मिशन संस्थाओं का षड्यंत्र करार दिया है। मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी संस्था में नवजात बच्चों के बेचने की घटना को उन्होंने कलंकित करने वाली अमानवीय कृत बताया।

शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना

चंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के  बड़े लीडर शशि थरूर पर सवाल उठाते हुए कहा कि शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

पोटका : शिक्षकों का स्थानांतरण स्थगित करने की मांग

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 9:06 PM
newscode-image

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका प्रखंड स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय जहातू में शिक्षकों का स्थानांतरण स्थगित करने की मांग स्थानीय ग्रामीणों ने ग्राम सभा के माध्यम से की है। इधर काफी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी मांगों के समर्थन में जिला मुख्यालय पर नारेबाजी की और अपनी मांगों से संबंधित एक मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा जिसमें कहा गया है कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय जहां तू टोटका फैसल बिल ग्राम पंचायत का सबसे बड़ा स्कूल है जहां वर्तमान समय में वर्ग 1 से लेकर 10 वीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है और वहां लगभग 400 से ज्यादा आदिवासी व गरीब छात्र छात्राएं पढ़ते हैं ।

इधर प्राथमिक कक्षाओं में पढ़ाने वाले दो शिक्षक व एक पारा शिक्षक को यहां से हटाया जा रहा है जिसका कि ग्रामीणों ने विरोध शुरू किया है और मांग की है कि उच्च मध्य विद्यालय हेंसलबिल का उच्च विद्यालय जहातू में विलय के पश्चात अद्यतन छात्र संख्या को देखते हुए शिक्षकों का स्थानांतरण स्थगित रखा जाए ताकि हम लोगों के स्कूल कक्षा एक से लेकर दस तक का पठन पाठन सुचारु रुप से चलता रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर गिरिडीह हिंदी न्यूज़, गिरिडीह हिंदी देख  सकते हैं.)

बाघमारा : जीएम से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने सुरक्षा की लगाई गुहार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:56 PM
newscode-image

बाघमारा (धनबाद)। कोल माईन्‍स ऑफिसर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल ब्लॉक टू जीएम बीके सिन्हा से सोमवार को मुलाकत कर बीसीसीएल अधिकारी एसएस नाथ के उपर रविवार को हुए हमले के बाद सुरक्षा की गुहार लगाई और न्‍याय की मांग की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरूद पांडेय ने जीएम से कहा कि गुंडा राज कायम है, ऐसे में कार्य करना बहुत मुश्किल है। दिनदहाड़े जानलेवा हमले होने के बाद अधिकारियों में डर व खौफ है। उन्‍होंने कहा कि असुरक्षित माहौल में अधिकारी कैसे काम कर सकते हैं ?

धनबाद : चोरों ने किया हाथ साफ़, मालिक के उड़े होश

अध्‍यक्ष ने कहा कि दिनदहाड़े अधिकारी पर माईन्‍स के अंदर हमले होना सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवालिया निशान उठाता है। बीसीसीएल में काम करनेवाले अधिकारी ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो कामकाज कैसे होगा?

अध्यक्ष ने जीएम से हमलावरों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करने की मांग की। इस मामले को लेकर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से भी मिलेगा। जरूरत महसूस होने पर डीआईजी से भी मिलकर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

जीएम ने जानलेवा हमले को निंदा करते हुए प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि अधिकारियों समेत कर्मियों के सुरक्षा की जिम्‍मेवारी बीसीसीएल प्रबंधन की है। इसे लेकर प्रबंधन पूरी तरह सचेत है।

प्रतिनिधिमंडल में भवानी बंधोपाध्याय, एके सिंह, किशोर यादव, मुकेश सिंह, विश्वरूप बनर्जी, एसएस नाथ शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

सिल्ली : बिजली नहीं रहने के कारण जलापूर्ति बाधित, लोगों...

more-story-image

दुमका : शिक्षिका के खिलाफ विभागीय करवाई का आदेश