गोमिया : उपचुनाव को लेकर डीसी, एसपी ने की समीक्षा बैठक, दिया कई निर्देश

NewsCode Jharkhand | 17 May, 2018 3:37 PM

गोमिया : उपचुनाव को लेकर डीसी, एसपी ने की समीक्षा बैठक, दिया कई निर्देश

गोमिया(बोकारो)। गोमिया विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर गोमिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में एक बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि सभी मतदानकर्मी निर्भीक होकर निष्पक्ष रुप से 28 मई को मतदान संपन्न कराएं।

सभी क्लस्टरों में मतदान कर्मियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी सुविधाओं की पूर्ण व्यवस्था की गई है इसके अलावा सभी मतदान केंद्रों में पानी, बिजली और शौचालय की व्यवस्था भी पूर्ण रुप से होगी। वही पुलिस अधीक्षक एस कार्तिक ने कहा कि सभी अति संवेदनशील, संवेदनशील मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

रांची : स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में झारखंड बना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला राज्य

साथ ही पुलिस एवं सुरक्षा कर्मियों द्वारा बताए गए मार्गो से होकर मतदान केंद्र पर पहुंचने की व्यवस्था की जाएगी और भयमुक्त मतदान सम्पन्न होगा इसके लिए प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर ली है। सामान्य परीक्षक अनुराग पांडे ने कहा कि गोमिया विधानसभा के सभी मतदानकर्मी अनुभवी हैं और अपने-अपने अनुभव का उपयोग करते हुए निष्पक्ष रुप से मतदान संपन्न कराएं।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार गोमिया विधानसभा उपचुनाव 2 ईवीएम मशीन के अलावा एक और मशीन वीवीपैड मशीन होगी जिसका प्रशिक्षण पूर्ण रुप से से प्रशिक्षण पूर्ण रुप से लेकर प्रशिक्षित हो जाएं ताकि निर्विघ्न रूप से मतदान संपन्न हो सके। उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक एवं सामान्य प्रेक्षक ने संयुक्त रूप से मतदान कर्मियों को जरूरी जानकारी दी।

मौके पर व्यय प्रेक्षक श्रवण कुमार बंसल, एसडीओ प्रेम रंजन, एएसपी सुभाष चंद्र जाट, कार्यपालक दंडाधिकारी दिलीप टुडू, साकेत कुमार सिन्हा, गोमिया बीडीओ सुधीर प्रकाश, सीओ यशवंत नायक, आईईएल थाना प्रभारी सकलदीप सिंह, गोमिया थाना प्रभारी अनिल कुमार शर्मा, कसमार बीडीओ कीकू महतो, सीओ खगेन महतो, पेटरवार बीडीओ इंद्र कुमार आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : डीडीसी ने की समीक्षा बैठक, तीन पंचायत सेवकों का रोका वेतन

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:55 PM

बोकारो : डीडीसी ने की समीक्षा बैठक, तीन पंचायत सेवकों का रोका वेतन

रोजगार सेवकों  को शो कॉज

चंदनकियारी(बोकारो)। प्रखंड स्थित सभागार में बोकारों जिला के उपविकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा के अध्यक्षता में प्रखंड में चल रहीं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का समीक्षात्मक बैठक किया। जहां उपविकास आयुक्त ने बैठक के दौरान कर्मियों द्वारा उनके सवालों का सकारात्मक जवाव नहीं दिए जाने पर कई कर्मियो को फटकार लगाई।

मौके पर डीडीसी श्री मिश्रा ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं में लापरवाही किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं की जाएगी। बरसात के पहले सभी कच्चा कार्य को समय रहते हुए 15 दिनों के अंदर पूर्ण करें। उन्होंने एक एक पंचायत का मासिक प्रगति प्रतिवेदन का जांच किया।

इस अवसर पर अद्रकुड़ी, महाल पूर्वी व बोरियाडीह में योजनाओ का संतुष्ट जवाव नहीं मिलने पर उक्त तीनों पंचायत के पंचायतों के सचिव का वेतन अगले आदेश तक के लिए रोक लगाने का बीडीओ ने दिया आदेश।

वहीं उक्त पंचायत के रोजगार सेवकों को शो कॉज किया। साथ ही रूर्बन मिशन के तहत आबंटन प्राप्त 107 करोड़ रुपया के अनुसार रूप रेखा तैयार करने को भी कहा गया।

बोकारो : सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित- अमर बाउरी

इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, विभिन्न प्रकार के पेंशन समेत कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा किया गया। मौके पर बीडीओ चंदनकियारी रविन्द्र प्रसाद गुप्ता समेत सभी पंचायत के पंचायत सेवक कान रोजगार सेवक मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

टुंडी : प्‍यास बुझाने के लिए जूझती हैं महिलाएं, जंगल पार कर के करती हैं व्‍यवस्‍था

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:32 PM

टुंडी : प्‍यास बुझाने के लिए जूझती हैं महिलाएं, जंगल पार कर के करती हैं व्‍यवस्‍था

विकास के नाम पर सिर्फ बिजली पहुंची

टुंडी (धनबाद)। टुंडी प्रखंड के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र रूपन पंचायत अंतर्गत धनारंगी गांव में लोगों को पेयजल की समस्या से जुझना पड़ रहा है। आलम यह है कि गांव की महिलाओं और बच्चियों को जंगलों के बीच जोरिया एवं डाड़ी से पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है।

बुधवार को न्यूज़कोड के सहयोगी जब गांव पहुंचे तो ग्रामीण श्रीलाल मुर्मू ने बताया कि गांव में पेयजल की बहुत समस्या है। दो टोलों में बंटा यह गांव पहाड़ की तराई में बसा हुआ है। जिसमें से एक टोले में कुआं और चापानल है जबकि पहाड़ की तराई में सटे टोले में मात्र एक चापानल है। जिससे ग्रामीणों की प्यास नहीं बुझती है।

धनबाद : कोचिंग सेंटर पर पैसे ऐंठने का आरोप, छात्र मोर्चा ने किया प्रदर्शन

इस कारण ग्रामीणों को अपनी प्यास बुझाने के लिए गांव से लगभग एक किलोमीटर दूर जंगलों के रास्ते होते हुए सोनापानी जोरिया में बहने वाली पानी लाते हैं। गर्मी के दिनों में यह जोरिया भी सूख जाता है। ग्रामीणों की मदद से खेतों में बने एक डाड़ी चुआं से पानी लाकर अपनी प्यास बुझाते हैं। विकास के नाम पर गांव में सिर्फ बिजली पहुंची है और कुछ पीसीसी बनी है, परंतु गांव जाने वाली मुख्य सड़क बिल्कुल जर्जर हालत में है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

पाकुड़ : उज्जवला योजना गैस वितरण के लिए विशेष कैंप का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:26 PM

पाकुड़ : उज्जवला योजना गैस वितरण के लिए विशेष कैंप का आयोजन

लिट्टीपाड़ा(पाकुड़)। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का प्रखंड स्तरीय गैस वितरण के लिए विशेष कैंप का आयोजन प्रखंड परिसर में किया जाएगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला से वरीय पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित  रहेंगे।

गिरिडीह : जिला बीस सूत्री की बैठक, उज्ज्वला योजना की गति बढ़ाने का निर्देश

इस गैस वितरण समारोह में लगभग 400 चिन्हित लाभुको के बीच गैस सलेन्डर,चुल्हा का वितरण किया जाएगा साथ ही जो नये लाभुक गैस लेना चाहते है उसके लिए स्टॉल की व्यवस्था की गई है आवेदन फर्म के लिए वह आवेदन कर सकते है। इसका जानकारी बीडीओ सत्यवीर रजक ने दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने