गोमिया : सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत, ट्रैक्टर ने मारी टक्कर

newscode-image

गोमिया(बोकारो)। ललपनिया जीरो पॉइंट स्थित खटाल के समीप हीरक पथ पर ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर से बाइक से गुजर रहे युवक की मौत हो गई। घटना मंगलवार की दोपहर 3 बजे की है। मृतक की पहचान तिलैया(ललपनिया) के मुंडा टोली निवासी लिटा मुंडा के पुत्र सोमा मुंडा(34) के रूप में हुई।  सूचना मिलते ही ललपनिया थाना की पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाने ले गई।

गोड्डा : तालाब में मिला युवक का शव, हत्‍या की आशंका

 मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जुट गए। इधर, टक्कर बाद फरार हुए ट्रैक्टर को कुछ ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ लिया और ललपनिया ओपी को सुपुर्द कर दिया। थाना प्रभारी धुमा किस्कू ने इसकी पुष्टि की। पुलिस मामले की जांच कर रही है और शव को पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया पर बल दिया जा रहा था। हालांकि अब बुधवार की सुबह ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जायेगा। मुखिया बबूली सोरेन सहित कई लोग थाने में जुटे थे।

इलाज के लिए पैसे की जुगाड़ में जुटा था सोमा

मृतक सोमा मुंडा विवाहित था और उसकी पत्नी, 3 पुत्री व 1 पुत्र है। जिन पर से पति व पिता का साया उठ गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। बुजुर्ग पिता थाने के बाहर जैसे बदहवास होए जा रहे थे।  मृतक के अनुज फगुआ हेशापूर्ति ने बताया कि सोमा किसी के इलाज को पैसे की व्यवस्था में जुटा हुआ था। इसी क्रम में वे कोदवाटांड़ से लौट रहे थे कि दुर्घटना का शिकार हो गए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बुंडू : सुपारी लेकर बबलू प्रजापति की हत्या करने के लिए आए थे अपराधी

newscode-image

गलती से भाजपा बुंडू नगर अध्यक्ष पर की फायरिंग

बुंडू (रांची)। 31 मई 2018 को बुंडू नगर अध्यक्ष राजेश उराँव पर हुए जानलेवा हमले का खुलासा होना बाकी है। अपराधियों ने सुपारी लेकर बुंडू के बबलू प्रजापति को मारने के लिए आये थे लेकिन गलती से बुंडू नगर अध्यक्ष पर हमला कर भाग निकले। मिस फायर होने पर अध्यक्ष की जान बच गयी।

घटना के दो दिन बाद बुंडू पुलिस बबलु प्रजापति को थाना बुलाकर उसे सर्तक रहने और घर से नही निकलने को कहा है। पुलिस की इस बात से बबलु काफी डरा हुआ है और उन्हें जान का खतरा मंडरा रहा है। इधर मिडिया के सामने बबलू प्रजापति इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि 31 मई को बुंडू ब्लॉक से घर वापस लौट रहे थे। इस दौरान नगर अध्यक्ष भी बाइक से घर जा रहे थे और बबलू प्रजापति भी अपने एक साथी के साथ बाइक से थे। नगर अध्यक्ष से 100-150 मीटर की दूर पिछे पर बबलु प्रजापति बाइक पर सवार थे। जैसे ही नगर अध्यक्ष सुभाष चौक पहुँचे अपराधियों ने हमला कर दिये।

सिल्ली : मोदीडीह के दर्जनों लोग राशन से वंचित, उज्जवला योजना का भी लाभ नहीं

बबलु ने बताया कि घटना के दिन वे दोस्त की बाइक से ब्लॉक गये थे। सेम मेरा जैसा बाइक की कलर और कम्पनी से नगर अध्यक्ष उस दिन थे। अपराधियों की टारगेट बाइक की पहचान पर था लेकिन घटना की घात अध्यक्ष पर लग गयी। उस दिन अगर मै अपनी बाइक पर रहता तो जाने जा सकती थी।

सूरज उराँव और बुधू दास के साथ है दुश्मनी

बबलू प्रजापति ने बताया कि बुंडू स्टैण्ड की टोकन वसूली का ठेका सूरज उराँव, बुधू दास और अन्य से मिलकर ठेका लिये थे। इस दौरान दोनों के साथ गहरा प्रेम था। बबलू ने कहा कि जुलाई 2017 में पत्नी रत्ना देवी के अपहरण होने के मामले पर सूरज उरांव और बुधू दास पर नामजाद शिकायत दर्ज करये थे तब से दोनों के साथ दुश्मनी है। बीच-बीच में बुधू दास के साथ बातचीत होता है, लेकिन सूरज उराँव के साथ नही होता है।

बबलू प्रजापति ने कहा कि मेरी जान का खतरा है। घर से निकले के दौरान तरह-तरह की सोंच मन में आ रही है। बबलू ने कहा कि अपनी सुरक्षा की माँग पुलिस प्रशासन से करुँगा।

नगर अध्यक्ष ने पुलिस पर लगाया साजिश का आरोप

बुंडू नगर अध्यक्ष राजेश उराँव ने पुलिस पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। प्रेस कान्फेंस कर पत्रकारों को अध्यक्ष ने बताया कि बुंडू थाना प्रभारी 2 जून को दो अपराधियों की तस्वीर पहचान कराने के लिए भेजे थे। तस्वीर से पहचान नही होने पर वीडीयो कॉलिंग के माध्यम से दोनो की तस्वीर भी दिखाये गये थे लेकिन वही अपराधियों को लालपुर पुलिस 15 जून को पत्रकारों के समक्ष प्रस्तुत किया है और अध्यक्ष खुद हमले कराने की जानकारी पत्रकारों को दी गयी।

अध्यक्ष ने आरोप लगया है कि सप्ताह भर दोनों अपराधियों को अपने पास रखने के बाद घटना की कहानी रची गयी है। अध्यक्ष ने कहा कि व्हाटसअप में भेजे गए अपराधियों की तस्वीर और मिडिया के सामने पेश की गयी अपराधियों की तस्वीर का पोशाक भी अलग-अलग है। अध्यक्ष ने पुलिस को कटघड़े में खड़े करने की बात कही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

मोदी सरकार के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा, जेटली ने कहा शुक्रिया

newscode-image

नई दिल्ली। मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह इस पद पर अक्टूबर 2014 से थे। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने फेसबुक पोस्ट के जरिए उनके पद छोड़ने की जानकारी दी है।

अरविंद सुब्रमण्यन के इस्तीफे के संकेत अरुण जेटली के ट्वीट से मिल गया था। हालांकि, बाद में इस खबर की पुष्टि हो गई कि अरविंद सुब्रमण्यन अब मुख्य आर्थिक सलाहकार नहीं रहें और वह निजी वजहों से अमेरिका जा रहे हैं। जेटली ने ट्वीट कर उन्हें, थैंक्यू भी कहा है।

जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा, ” कुछ दिन पहले मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार मुझे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मिले। उन्होंने मुझे जानकारी दी कि वह अपनी पार‍िवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए वापस अमेरिका जाना चाहते हैं।”

पीएम मोदी ने 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा दोहराया

जेटली ने लिखा कि उनके इस्तीफा देने की वजहें निजी हैं, जो उनके लिए काफी अहम हैं। उन्होंने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा और मुझे उनके इस्तीफे को स्वीकार करना ही पड़ा।”

जम्मू-कश्मीर में लागू हुआ राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

रांची : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी होंगे मुख्य अतिथि

newscode-image

राज्य में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर गैर सरकारी संगठनों और योग संस्थानों द्वारा विशेष आयोजन

रांची। 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी रांची समेत राज्यभर में विशेष आयोजन का फैसला किया गया है। राजधानी रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय अल्पसंख्यक मामले के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी मुख्य अतिथि हांगे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी करेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि के रुप में मंत्री सीपी सिंह और सांसद रामटहल चौधरी उपस्थित रहेंगे।

रांची समेत राज्य भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग के बारे में जागरुकता लाने के लिए गैर सरकारी संगठनों और योग संस्थानों द्वारा विशेष आयोजन किये जा रहे हैं। पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन गोपाल मैदान बिष्टुपुर में प्रातः 6:30 बजे से 7:30 बजे तक निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाएगा, जिसमें 4000 से अधिक लोगों के शामिल होंगे।

रांची : अब से ऑनलाइन चेक पोस्ट के जरिये कटेंगे चालान

उन्होंने कहा कि अनुमंडल स्तर तथा प्रखंड और पंचायत स्तर पर अलग से आयोजन करने का निर्देश दिया गया है। विभिन्न औद्योगिक घरानों द्वारा अपने अपने प्रतिष्ठानों में योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय मुख्य आयोजन में चार हजार से अधिक छात्र-छात्राएं, एनएसएस, नेहरु युवा केंद्र, सिविल डिफेंस, रेडक्रॉस तथा समाज के सभी वर्गों के लोग शामिल होंगे। 50 मिनट के योगाभ्यास प्रोटोकॉल के तहत किए जाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन में लोगों को योगासन की सही मुद्राओं की जानकारी देने के लिए योग प्रशिक्षकों की सहायता प्राप्त करते हुए योग दिवस के पूर्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। व्यवस्थाओं के सफल कार्यान्वयन के लिए जिले के उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। जबकि व्यापक प्रचार-प्रसार के होर्डिंग, पोस्टर, एलईडी वैन और वीडियो क्लिप तथा माइकिंग के माध्यम से जन जागरुकता का कार्यक्रम लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन को गोपाल मैदान में टेलीकास्ट करने की व्यवस्था की जाएगी ताकि उनके संबोधन को आम जन-जन तक पहुंचाने का कार्य हो सके।

रांची : बालू निकालने का काम ट्राइबल ड्रीम व अन्य सोसायटी को मिलेगा- सीएम

उपराजधानी दुमका, धनबाद, बोकारो, हजारीबाग, देवघर, गुमला, लोहरदगा, पलामू, चतरा, चाईबासा, खूंटी, सिमडेगा समेत अन्य जिलों में भी योग दिवस को लेकर व्यापक तैयारियां की गयी है। सिमडेगा के उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने बताया कि योग दिवस पर जिले में एक लाख लोग एक साथ योग कर रिकॉर्ड बनाएंगे।

गौरतलब है कि 11दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र में 177 देशों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि हमारी बदलती जीवन शैली में योग चेतना बनकर जलवायु परिवर्तन से निपटने में मदद कर सकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

तमिलनाडु की अनुकृति वास बनीं मिस इंडिया 2018, फाइनल में...

more-story-image

'धड़क' का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज़, जाह्नवी और ईशान के...