गोड्डा : जनप्रतिनिधियों ने गांधी मैदान में चलाया स्वच्छता अभियान

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 5:07 PM
newscode-image

गोड्डा। जिला के स्थापना दिवस से एक दिन पूर्व सदर बाजार स्थित गांधी मैदान में नगर परिषद के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा गुरुवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया, इसके तहत मैदान की साफ-सफाई की गई।

अभियान में नगर परिषद के नगर अध्यक्ष गुड्डु मंडल और उपाध्यक्ष वेणु चौबे को बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं विभिन्न वार्डों के सदस्य व नगर परिषद कार्यालय के सभी कर्मी भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

बाघमारा : स्वच्छता अभियान को लेकर बैठक, साफ-सफाई की संवेदनशीलता पर जोर

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिले के स्थापना दिवस के अवसर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाना है, बताया जा रहा है कि शहर के विभिन्न हिस्सों में यह कार्यक्रम चलाया जाना है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : कला की धरा पर कलाकृतियों की बारीकियां बच्चों को सिखा रहे हैं अमर घोष

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 5:47 PM
newscode-image

कोडरमा। कला की धरा पर कलाकृतियां बिखेरना 68 वर्षीय अमर घोष की खासियत है। अब तक कोडरमा जिले के तकरीबन 500 बच्चों (छात्र-छात्राओं) को ये पेंटिंग, ड्राइंग, मूर्तिकला, पेपरमसवर्क, थर्मोकोल वर्क, पलास्टर ऑफ़ पेरिस, हैंडीक्राफ्ट के क्षेत्र में सभी स्तर की बारिकियों से परिपूर्ण बना उस क्षेत्र में दक्ष बना चुके है। इनका यह अभियान अनवरत जारी है।

कोडरमा : प्रतिदिन सड़क दुर्घटना में जा रही है लोगों की जान, यह है कारण

मौजूदा समय में कला क्षेत्र के धनी अमर घोष तिलैया शहर में रेलवे क्रांसिग के निकट मधुबन काप्लेक्स परिसर में चित्रलिपि के नाम से एक प्रशिक्षण संस्थान चला रहे है। जहाँ सप्ताह में तीन दिन बच्चों को आर्ट क्लास के दौरान उन्हें जानकारियां देकर गढने का काम करते हैं। जिले के कई निजी स्कूलों में भी वे बतौर आर्ट शिक्षक बच्चों को जानकारी देते हैं। ये छात्रों को रिजेक्टेड वाटर बोतल से घर सजाने के हैंडीक्राफ्ट की जानकारी भी देते हैं।

बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बचपन से ही उनके भीतर आर्ट की बारिकियों को समझने की ललत थी। इस सफर के दौरान उन्होंने इंडियन आर्ट कालेज पश्चिम बंगाल के गोल्ड मेडल प्राप्त प्रध्यापक अजय दास से भी इसके गुर सीखे, बाद के दिनों में 1974-75 में रविन्द्र भारती बंगीय संगीत परिषद धनबाद से उन्होंने आर्ट में डिप्लोमा भी प्राप्त किया है।

मौजूदा समय में उनकी इच्छा है वे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को आर्ट की बारिकियां सिखा सके। वे कहते है खासतौर पर छोटे-छोटे नौनिहालों की प्रतिभा निखारने में उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गिरीडीह : सुरीली आवाज से जिले के साथ गांव का नाम रौशन करना चाहती है नाजिया

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 7:36 PM
newscode-image

उदित नारायण के साथ मंच साझा कर चुकी है

गिरीडीह। अपनी सुरीली आवाज से संगीत की दुनिया में धूम मचानेवाली नाजिया परवीन अपने गृह जिले गिरीडीह व गांव का नाम रौशन कर रही है। वह इस जिले के पिहरा गांव की रहनेवाली है। मशहूर बॉलीवुड गायक उदित नारायण के साथ वह मंच साझा कर चुकी है।

हाल ही में उनकी मेरी आवाज ही मेरी पहचान है एलबम रिलीज हुई है। एलबम में वह पर्दे पर गाती नजर आती है। आवाज में तो वाकई जादू है। ईद के मौके पर अपने घर पहुंची नाजिया ने बताया कि झारखंड की नक्सली घटना पर चिलखारी एक दर्द नामक सिनेमा बन रही है जिसमें उन्‍हें उदित नारायण के साथ गाने का मौका मिला।

गिरीडीह : युवती को लेकर युवक फरार, परिजनों ने थाने में लगाई गुहार

नाजिया इससे पहले तू लौट के आजा एलबम में एक गीत को आवाज दे चुकी है। नाजिया के पिता मोहम्‍मद मोइनुद्दीन पेशे से एक किसान हैं व मां जैनब खातून आंगनबाड़ी सेविका है।

 गिरीडीह : सुरीली आवाज से जिले के साथ गांव का नाम रौशन करना चाहती है नाजिया

मैट्रिक तक की पढ़ाई कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय गावां से पूरी करने के बाद नाजिया रांची में रहकर एमए करने के साथ-साथ संगीत भी सीख रही है। कस्‍तूरबा विद्यालय में पढ़ने के दौरान नाजिया स्‍कूल में आयोजित गीत-संगीत व नृत्‍य प्रतियोगिता में भाग लेती थी और दर्शकों का वाहवाही बटोरती थी।

नाजिया का सपना अपनी आवाज के जरिये पिछडे जिले में शुमार गिरीडीह तथा अपने गांव पिहरा गावां को पहचान दिलाना है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 7:21 PM
newscode-image

रांची। 23 जून को 14 वर्षीय नाबालिग लड़की डोंगर बसली से ट्रेन पकड़कर रांची अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी, रांची रेलवे स्टेशन से पथलकुदवा के लिए चली परंतु रास्ता भटक कर चर्च रोड में पहुंच गई और पथलकुदवा जाने का रास्ता पूछने लगी। इसी बीच एक लड़का उसे बहला-फुसलाकर रात को 10 बजे अपने कमरे में ले गया। वहां पर लड़के ने लड़की को डरा धमका कर दुष्कर्म किया और अगली सुबह उसे उसके घर के लिए टेंपो पकड़ा दिया।

रांची : मशहूर अभिनेत्री पूजा भट्ट पिता महेश भट्ट संग पहुंची, लोगों का उमड़ा हुजूम

लड़की ने समझदारी दिखाते हुए आरोपी लड़की के मोबाइल से अपने रिश्तेदार को फोन की जिसके बाद उसके रिश्तेदार बहू बाजार आकर पीड़िता को ले गए और पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छानबीन शुरू की और 12 घंटे के अंदर आरोपी को चर्च रोड से गिरफ्तार कर लिया। वही आरोपी के पास लड़की के रिश्तेदार को फोन किया गया मोबाइल और कुछ कपड़े बरामद किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : मशहूर अभिनेत्री पूजा भट्ट पिता महेश भट्ट संग...

more-story-image

कश्मीर: सेना के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, 21 मोस्ट...