गोड्डा : कानून को ठेंगा दिखाते नजर आ रही प्राइवेट स्कूल की गाड़ी

NewsCode Jharkhand | 17 May, 2018 3:37 PM
newscode-image

गोड्डा। कानून को ठेंगा दिखाने का काम अक्सर अपराधी किया करते हैं मगर कोई शिक्षण संस्थान भी खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ाए तो इसे आप क्या कहेंगे?

ये तस्वीर गोड्डा जिले की है जहां एक प्राइवेट शिक्षण संस्थान गाड़ी को पैसेंजर ढोते देखा जा रहा है। मामला बेहद संगीन है क्योंकि सड़क पर दौड़ती गाड़ी का नम्बर सफेद पट्टी वाला नजर आ रहा है। गाड़ी पीले रंग से रंगी है, गाड़ी के ठीक पीछे ‘सावधान बच्चे हैं’ लिखा हुआ है मगर गाड़ी में सभी पैसेंजर बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

गाड़ी का नम्बर है JH17D 0176 है, दो दिन पहले विभाग को सूचना दी गई है मगर अब तक कार्रवाई नहीं हुई।

Read More:- गोड्डा : नेता का दिखा दूसरा रूप, महिला की गुहार पर दौड़े चले आये भाजपा जिलाध्यक्ष

बिरसा मुंडा पब्लिक स्कूल के प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार राणा ने मीडिया को जानकारी दी कि गाड़ी विद्यालय प्रबंधक नीता राय के नाम पर है, संस्थान के पास दो गाड़ियां है जिसमें से एक गाड़ी का नम्बर प्लेट पीला पट्टी वाला है। जबकि दूसरा सफेद पट्टी वाला है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गोड्डा : पुलिस ने 59 गाय को किया बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:43 PM
newscode-image

गोड्डा। गो वंशीय पशुओं की तस्करी के रोकने के लिए पुलिस जोर शोर से लगी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने 59 गाय समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

गोड्डा :  बिजली विभाग की लापरवाही, जमीन पर पड़े नंगे तार से महिला झुलसी

सदर एसडीपीओ रवि भूषण ने बताया कि राजाभीठा थाना क्षेत्र में गाय की तस्करी किया जा रही है। शनिवार को सदर बाजार स्थित बंका हॉट से गो वंशीय पशुओं की खरीदारी करके पड़ोसी जिले पाकुड़ के हिरणपुर स्थित हाट में सोमवार को बेचे जाने की योजना थी।

गो वंशीय पशुओं की तस्करी का खेल लगातार चल रहा था और तस्करी में शामिल लोगों को 700 से लेकर 1400 रुपये तक की मजदूरी दिया जाता था। सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से सघन पूछताछ की जा रही है, मामले में 6 अभियुक्तों का नाम भी सामने आ चुका है। अधिकांशतः तस्कर पाकुड़ जिले से ताल्लुक रखते हैं तथा कुछ तस्कर पड़ोसी जिले साहेबगंज के हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

साहेबगंज : सीएस ने सदर अस्पताल में पूछताछ केंद्र का किया उद्घाटन

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:05 PM
newscode-image

साहेबगंज। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सदर अस्पताल में पूछताछ केंद्र का उद्घाटन सीएस डॉ. एके सिंह एवं नगर परिषद अध्यक्ष श्रीनिवास यादव  ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन ने कहा कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के 10 लाभार्थियों को गोल्डन स्कोर कार्ड दिया गया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत जिले में चार निजी एवं सात सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का निवन्धन हुआ है।

साहेबगंज : विभिन्न मांगों को लेकर जेवीएम ने निकाली पदयात्रा

साहेबगंज जिले में 196904 परिवारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा।

मौके पर अस्पताल के सभी चिकित्सा पदाधिकारी, कर्मचारी, डीपीएम राजीव कुमार, डैम राजकिशोर पोद्दार, डीडीएम धर्मेंद्र कुमार, आयुष्मान मित्र, संजय कुमार  राम, सागर कुमार, सुधांशु कुमार, रामचंद्र,ऋषिकेश उपस्थित थे l

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सरायकेला : मैथिली गीतों से बंंधा समां, मंत्रमुग्‍ध हुए लोग

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:53 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला- खरसावां जिले के आदित्यपुर कॉलोनी स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह मैदान में मिथिला की मिठास और मैथिली गीतों का समांं ऐसा बंधा कि लोग मंत्रमुग्ध होकर मैथिली गीतों का रसास्वादन करते रहेे।

पिछले 40 सालों से यहां मिथिला संकीर्तन मंडली की ओर से मैथिली गीतों की भजन संध्या आयोजित की जाती रही है जिसमें स्थानीय मिथिला के कलाकार और इस मंडली के ही सदस्य अपनी प्रस्तुति देते हैं।

सरायकेला : नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

वैसे यहां ये भी बताते चलें कि इस संकीर्तन मंडली ने महान विद्यापति कवि के गीतों को अपना राग देनेवाले विभूति प्रेमी जी ने भी कभी इस मंडली का शोभा बढ़ायी थी।

आज उनके पुत्र अशोक झा द्वारा अपने भजनों की प्रस्तुति दी गई। वहीं विनय झा सरीखे कलाकारों ने भी इसी संकीर्तन मंडली से मिथिला केे मिठास सीखेे और आज अपनी प्रतिभा से मिथिला वासियों का मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं।

वैसे देर रात तक वीर कुंवर सिंह मैदान में लोग मैथिली गीतों के मिठास में गोते लगाते रहे। इस दौरान काफी संख्या में मिथिला की महिलाएं भी मौजूद रहीं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

टुण्डी : दुर्गा पूजा को लेकर नई कमेटी गठित

more-story-image

देवघर : रसोइया संघ की हुई बैठक, चार अक्‍टूबर को...