गोड्डा मॉब लिंचिंग : मृतकों के परिजन से मिले कांग्रेस नेता, कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

NewsCode Jharkhand | 14 June, 2018 1:20 PM
newscode-image

गोड्डा। मॉब लिंचिंग मामले में मृतकों के परिजनों से गुरुवार को कांग्रेस नेताओं के एक शिष्टमंडल ने गांव जाकर मुलाकात की और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

गोड्डा मॉब लिंचिंग मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित जांच समिति के सदस्य कृष्णानंद झा और विधायक इरफान अंसारी मृतकों के पैतृक गांव पोड़ैयाहाट के बांझी गांव पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी बात की और कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।

कमेटी करेगी मामले की छानबीन

कांग्रेस नेताओं की ओर से मृतक के आश्रितों को मुआवजा और सरकारी नौकरी भी देने की मांग की गयी। साथ ही पार्टी की ओर से भी हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया गया। पार्टी की ओर से गठित यह कमेटी मामले की छानबीन के बाद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार को रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके बाद पार्टी इस मुद्दे को लेकर आगे की रणनीति तय करेगी।

भैंस चोरी के आरोप में दो लोगों की भीड़ ने की थी हत्‍या

गौरतलब है कि बुधवार सुबह गोड्डा जिले के देवडाड़ थाना इलाके में भैंस चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर बनकट्टी गांव से पांच लोग 13 भैंस चोरी करके ले जा रहे थे, लेकिन ग्रामीणों की नींद खुल गई। ग्रामीणों के द्वारा शोर मचाये जाने पर आस-पास के गांवों के लोग भी इकट्ठा हुए और चोरों का पीछा करने लगे। इसी क्रम में बनकट्टी गांव के समीप ग्रामीणों ने दो लोगों को पकड़ लिए और इतनी बेरहमी से दोनों की पिटाई की गयी कि दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

चार लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

मृतकों की पहचान पोड़ैयाहाट के तालझारी गांव निवासी मुर्तजा अंसारी और सिराबुद्दीन अंसारी के रुप में की गई। गोड्डा के पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मवेशी चोरी को लेकर घटना को अंजाम देने की बात सामने आयी है। कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अन्य लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

मॉब लिचिंग की कई घटनाएं 

झारखंड में हाल के एक-दो वर्षां में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं हो चुकी है। रामगढ़ जिले में 29 जून 2017 को प्रतिबंधित मांस ले जाने के आरोप में भीड़ ने अलीमुद्दीन नामक एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी है। इस मामले में रामगढ़ जिले की एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 11 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनायी है।

Read more:- खूंटी : पत्थलगड़ी का मास्टर माइंड पावेल टूटी गिरफ्तार

शमसुद्दीन अंसारी की पीट-पीट कर हत्या

बोकारो जिले में भी 4 अप्रैल 2017 को चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के नर्रा गांव में बच्चा चोरी के आरोप में शमसुद्दीन अंसारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। इस मामले में तेनुघाट अनुमंडल की निचली अदालत ने सभी 10 आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनायी।

बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने तीन लोगों को मार डाला

इसके अलावा 18 मई 2017 को सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर इलाके में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी।

बच्‍चा चोर की भीड़ ने की हत्‍या

उसी रात जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र के नागाडीह गांव में भी बच्चा चोरी के आरोप में तीन युवकों की भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला, इस दौरान एक महिला की भी पिटाई की गयी, जिसकी मौत एक महीने बाद इलाज के क्रम में हो गयी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

राँची : मुख्यमंत्री ने जूस पिलाकर तुड़वाया विधायक शिवपूजन मेहता का अनशन

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 10:18 PM
newscode-image

राँची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधायक शिवपूजन मेहता को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया। मुख्यमंत्री, विधायक सुखदेव भगत के साथ सदन के बाहर पहुंचे और शिवपूजन मेहता को जूस पिलाया। आपको बता दें कि शिवपूजन मेहता जपला सीमेंट फैक्ट्री को पुनर्स्थापित करने की मांग को लेकर, झारखंड विधानसभा के मुख्य गेट पर विगत 3 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे थे।

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 10:09 PM
newscode-image

धनबाद। पीएमसीएच के रक्त अधिकोष में सगे भाई-बहन ने थैलीसीमिया रोग से पीड़ित दो बच्चों के लिए रक्तदान कर मानवता की मिसाला पेश की। समाजसेवी शालिनी खन्ना के कहने पर पीएमसीएच के थैलीसिमिया वार्ड में भर्ती करीब 3 साल की बच्‍ची आराध्या के लिए पल्‍लवी पायल ने रक्‍तदान किया। वे बीएसएस कॉलेज की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रह चुकी है।

रक्‍तदान करने जैसे की वह सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ सिंह के साथ पीएमसीएच के रक्त अधिकोष  में रक्तदान के लिए  पहुंची वहां पहले से मौजूद थैलीसीमिया से ग्रस्‍त लगभग 5 वर्ष के मोहित कुमार महतो की मां उषा देवी ने भी पल्लवी से अपने बच्चे के लिए रक्त उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

झरिया : आजसू पार्टी की बैठक, महिला सशक्तिकरण पर जोर

पल्लवी ने उस महिला की बात सुनकर अपने बड़े भाई राकेश रंजन को फोन कर रक्‍तदान करने पीएमसीएच आने को कहा। कुछ ही समय में राकेश भी वहां पहुंच गए और दोनों भाई-बहन ने दोनों बच्‍चों के लिए रक्‍तदान किया।

रक्‍तदान करने पर शालिनी खन्‍ना ने दोनों भाई-बहन की प्रशंसा और धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि पल्लवी की तरह बेटियां व महिलाएं भी रक्‍तदान करने आगे आएगी तो कई लोगों की जान बचायी जा सकेगी। सौरभ सिंह ने भी युवाओं से अपील की है कि वो अधिक से अधिक रक्तदान करें  ताकि जरूरतमंदों को समय पर खून मिल सके।

रक्त अधिकोष में रक्त की कमी को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस पर शिविर लगाकर रक्‍तदान करने का निर्णय लिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोलेबिरा : लचरागढ़ में संदिग्ध हालत में मिला नाबालिग बच्ची का शव

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 10:02 PM
newscode-image

कोलेबिरा(सिमडेगा)। कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ में एक नाबालिग बच्ची का शव संदिग्ध हालत में बरामद किया गया। उसकी उम्र 13 वर्ष थी और वह सातवीं कक्षा की छात्रा थी। वह भुरसाबेड़ा की रहने वाली थी। वह लचरागढ़ में किराये के मकान मे रहकर पढ़ाई करती थी। शुक्रवार की रात को उसका शव, छत की पाईप से  दुपट्टा व बेल्ट के फंदे लटका मिला।

तमाड़ : दो सगे भाई को काटा सांप, एक की मौत

घटना की जानकारी होने पर परिजनों ने कोलेबिरा पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सिमडेगा भेज दिया। बच्ची के रुम से  सुसाईड नोट बरामद किया गया है। ये हत्या है या आत्महत्या, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

दुमका : लाभुकों के बीच मुख्य न्यायाधीश ने परिसंपति का...

more-story-image

पलामू : बिहार ले जा रहे थे शराब , पुलिस...