गिरिडीह : हत्यारे को फांसी की मांग को लेकर छात्र संघ ने किया पैदल मार्च

NewsCode Jharkhand | 7 April, 2018 9:12 PM
newscode-image

खोरीमहुआ(गिरिडीह)। अनुमण्डल क्षेत्र के परसन ग्राम में पिछले दिनों चार वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हैवानियत के बाद निर्मम हत्या की घटना के बाद दोषियों को कड़ी-से-कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों निरंतर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी के तहत शनिवार को धनवार प्रखण्ड मुख्यालय से खोरीमहुआ तक छात्र यूनियन संघ के बैनर तले पैदल मार्च करते हुए, लोगों ने हत्यारे को फांसी दो के नारे लगाए।

पैदल मार्च में कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय सदस्या सह जिला महामंत्री डॉ. मंजू कुमारी ने भी छात्र यूनियन संघ को अपना समर्थन देते हुए, धनवार से खोरीमहुआ तक 05 किलोमीटर की दूरी पैदल मार्च की और आंदोलन का समर्थन किया और हत्यारे को फांसी देने की मांग की।

बुंडू : तमाड़ थानेदार विमल की दबंगई, युवक की बेरहमी से की पिटाई

इस दौरान डॉ मंजू ने कहा कि देश फिलहाल नाजुक दौर से गुजर रहा है। चार वर्ष की मासूम के साथ बेरहमी से दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी जाती है और सरकार मुकदर्शक बन देखती रहती है। इस हत्या कांड से जुड़े मामले में भाजपा के एक भी विधायक, सांसद या मंत्री ने सरकार की ओर से संवेदना तक व्यक्त नही की और ना ही इस हत्या कांड के दोषी को तुरंत सजा दिलवाने की पहल की है।

आम जनता असुरक्षित महसूस कर रही है। प्रदेश की सरकार राजनीतिक रोटी सेकने में लगी हुई है। अगर देश की स्थिति इस तरह से चलती रही तो कानून और सरकार पर से लोगों का विश्वास उठ जाएगा। हम न्यायपालिका से अविलम्ब हत्यारे को फांसी देने की मांग करते है। इस दौरान छात्र संघ के सचिव अजहर उद्दीन, उपसचिव सोहेल अंसारी, विक्रम कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता निरुला सिद्धकी, असगर अली सहित आदर्श विद्यालय के सैकड़ों बच्चे शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने राजभवन के लिए निकाला विरोध मार्च 

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 4:15 PM
newscode-image

रांची। राज्य सरकार की भूमि अधिग्रहण नीति और स्वामी अग्निवेश के हमले के विरोध में, संयुक्त विपक्ष के तत्वाधान में मोराहबादी से लेकर राजभवन तक मार्च किया गया। इसमें विशेष रूप से विपक्ष की एकजुटता दिखाई दी।

राज्य सरकार पर हमला करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि रघुवर सरकार गरीबों की नहीं पूंजीपतियों की सरकार है। गरीबों के लिए झारखंड राज्य में स्थिति विकट है। यहां की सरकार आदिवासी मूलवासियों की जमीन को छीन कर पूंजीपतियों को देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पत्थलगड़ी के नाम पर ग्रामीणों को पीटा जा रहा है। जनता इन सब बातों का 2019 के आम चुनाव में जरूर बदला लेगी।

रांची : झारखण्ड विधानसभा के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन भी हंगामा

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

निरसा : स्वास्थ्य केंद्र ने निकाली जागरूकता रैली

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 5:07 PM
newscode-image

मिजल्स व रूबेला टीकाकरण के बारे में लोगों को कराया अवगत

निरसा (धनबाद)। निरसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ने सोमवार को मिजल्स व रूबेला टीकाकरण को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने मिजल्स व रूबेला टीकाकरण की जानकारी देते हुए लोगों को बताया कि इसका नौ महीने के बच्चों से लेकर पंद्रह साल तक के बच्चों को दिया जाता है। यह एक संक्रामक बीमारी है। सही समय पर टीका लगाकर इससे बचाव किया जा सकता है।

धनबाद : नियोजन की मांग को लेकर जमसं का 25 जुलाई को आंदोलन

इस रोग का लक्षण शरीर में बुखार, मांसपेशी में खिंचाव, नाक का बहना है। लक्षण महसूस होने पर तुरंत चिकित्‍सक से परामर्श लेना चाहिए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप मामला सुलझा

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 5:05 PM
newscode-image

गिरिडीह। महज 4 दिनों में ही गिरिडीह पुलिस ने गांडेय गैंग रेप कांड को सुलझा लिया है। बीते 19 जुलाई को गांडेय के धरमपुर गांव में एक आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई थी। जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने इस उलझे हुए मामले को सुलझाते हुए कांड में संलिप्त कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस बाबत एसपी सुरेन्द्र झा ने बताया कि पिछले दिनों धनबाद जिला के टुंडी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप की घटना गांडेय के धरमपुर गांव में घटित हुई थी। पीड़ित धरमपुर अपने नाना के घर घूमने आई थी।

गिरिडीह : हाथियों ने जम कर किया तांडव, कई घरों को किया क्षतिग्रस्त  

रात के वक्त शौच के लिए बाहर निकली थी। तभी आरोपी विकाश उर्फ खुड़िया मरांडी, राजेश हांसदा, छोटे हांसदा, प्रमोद हेम्ब्रम और राजेन हेम्ब्रम ने पीड़िता को दबोच लिया और रात भर एक घर में रखकर उसके साथ बारी बारी से दुष्कर्म किया।

घटना के बाद गांडेय थाना में पीड़िता अपने परिजनों के साथ पहुँची और मामला दर्ज करवाया। बाद में एसडीपीओ मनीष टोप्पो के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मामले की पड़ताल शुरू हुई। कांड सत्यापित होने के बाद पुलिस ने एक – एक कर सभी आरोपियों को दबोच लिया। इस तरह महज 48 घंटे में एक गैंग रेप का उद्भेदन पुलिस ने करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुँचा दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : महादेवशाल धाम के श्रावणी मेला  को लेकर हुई...

more-story-image

लोहरदगा : छात्रा के साथ छेड़खानी पड़ी मंहगी, आरोपी दर्जी...