गिरिडीह : रेडक्रॉस सफाईकर्मियों के सेहत के प्रति गंभीर, मुफ्त में जांच

NewsCode Jharkhand | 16 February, 2018 4:40 PM
newscode-image

निःशुल्क दवाओं का भी वितरण 

गिरिडीह। नगर परिषद ने सफाईकर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता दिखायी है। नगर परिषद और रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर बस स्टैंड स्थित कैशल विकास केंद्र में मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया। शिविर में सफाई कर्मचारियों के सेहत की जांच की गयी और मुफ्त में दवाईयां भी दी गयी।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम सह नगर पर्षद की कार्यपालक पदाधिकारी विजया जाधव उपस्थित हुईं। शिविर में शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. दीपक बगेड़िया, डॉ. जीसी सिन्हा, डॉ. उत्तम जालान, डॉ. रामरतन केडिया, डॉ. मीता साव, डॉ. विकास लाल आदि ने कई सफाईकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की। यहां चिकित्सकों ने सौ से अधिक सफाईकर्मियों के ब्लड प्रेशर, शुगर, हीमोग्लोबिन आदि की जांच की साथ ही उचित परामर्श दिया। वहीं इस शिविर में निःशुल्क दवाओं का वितरण भी सफाई कर्मियों के बीच किया गया।

Read More : कटकमसांडी : महारुद्र यज्ञ कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिए विधायक

रेडक्रॉस सोसाइटी का सराहनीय कदम

शिविर को संबोधित करते हुए विजया जाधव ने रेडक्रोस सोसाइटी द्वारा लगाये गए इस शिविर को सराहनीय कदम बताया। इस मौके पर उन्होंने सफाई कर्मियों से कहा कि यदि उन्हें या उनके पारिवारिक सदस्य को किसी तरह की बीमारी है तो वे इसकी जांच रेडक्रोस, रोटरी क्लब, लायंस क्लब के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर निःशुल्क जांच करवा सकते हैं। सभी को अपने सेहत की सुरक्षा का खुद ध्यान देना चाहिए।

शिविर की सफलता में सोसाइटी के चैयरमेन मदन लाल विश्वकर्मा, सचिव राकेश मोदी, सह सचिव संजय भुदोलिया, तारकनाथ देव, सुजीत कपिसवे, मुकेश जालान, चरणजीत सिंह सलूजा, रंजीत वर्णवाल, मनीष गुप्ता उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लोहरदगा : सदर अस्पताल में महिला मरीजों व परिजनों से छेड़खानी, ठेंगे पर सुरक्षा

NewsCode Jharkhand | 16 July, 2018 8:57 PM
newscode-image

लोहरदगा। सदर अस्पताल लोहरदगा में महिला मरीज सुरक्षित नहीं है। यहां पर भर्ती महिला मरीजों और उनकी महिला परिजनों के साथ अक्सर छेड़खानी की घटनाएं हो रही हैं। वहीं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर शंभूनाथ चौधरी का कहना है कि सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी जिला समादेष्टा की है।

इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आया है जिसमें एक महिला मरीज की, महिला परिजन के साथ छेड़खानी की गई। इस घटना को लेकर मरीजों में खौफ है। भंडरा प्रखंड मुख्यालय की एक महिला को खून की कमी की शिकायत के बाद, इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस महिला के साथ एक युवती भी थी।

देर रात अचानक से एक युवक महिला वार्ड में घुस आया। उसने पहले तो अलग-अलग महिला मरीजों के बेड के पास जाकर सोने की कोशिश की, इसके बाद वह भंडरा की महिला के साथ आई हुई युवती के बेड के पास जाकर सोने की कोशिश करने लगा। यह देख कर युवती ने शोर मचाया तो आसपास के वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजन जाग गए। सभी ने युवक को पकड़ने की कोशिश की, परंतु वह भागने में सफल रहा।

इस घटना को लेकर सदर अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन काफी खौफ में हैं। मरीजों का कहना है कि यहां पर रात में सुरक्षा का कोई भी इंतजाम नहीं रहता है। गार्ड की भी व्यवस्था नहीं है। अस्पताल में लगा सीसीटीवी कैमरा का भी महज दिखावा बनकर रह गया है। यहां आउटसोर्सिंग के तहत काम कर रही एजेंसी के पास भी सुरक्षा गार्ड को लेकर कोई अधिकार नहीं है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2 साल से है खराब, पड़ा है गैरेज में

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:00 AM
newscode-image

जमशेदपुर । नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों से लड़ने के लिये सरकार एन्टी लैंड माइंस गाड़ियां देती है। लेकिन जमशेदपुर जिला का हाल ये है कि 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2 साल से खराब है और गैरेज में पड़ा है।

कोडरमा : पानी की किल्लत से लोग परेशान, पम्प हॉउस के कई मोटरपम्प ख़राब

अधिकारी और गैरेज की माने तो सरकार के पास मरम्मती के लिए खर्च का ब्यौरा भेजा गया है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं मजबूरी में पुलिस बिना एन्टी लैंड माइंस गाड़ी के हीं नक्सल इलाकों में घूम रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

धनबाद : पत्थर से लदे दो ट्रक को वन विभाग ने किया जब्त

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 10:58 AM
newscode-image

टुण्डी धनबाद । वन विभाग टुण्डी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग अलग जगहों से सफेद पत्थर से लदे दो ट्रक को जब्त किया।  हालांकि दोनो ही ट्रक के चालक व खलासी भागने मे सफल रहे। टुण्डी क्षेत्र के रेंजर शशिभूषण गुप्ता ने बताया कि उन्हे सूचना मिल रही थी।

 टुण्डी क्षेत्र से सफेद क्वार्टज पत्थर का अवैध रूप से कारोबार चल रहा है और ट्रक के जरिए इन्हे दूसरे राज्य मे भेजा जाता है। एक ट्रक पत्थर की किमत लाखो में होती है।

धनबाद : दलित समाज ने कांग्रेस नेता ददई दुबे का फूंका पुतला

इसी सूचना के आधार पर मुख्य मार्ग पर जांच अभियान चलाया गया। जिसके तहत इन ट्रक को जब्त किया गया । जब्त ट्रक संख्या जेएच 02 जे 2709  एवं जेएच 11 ई 4161 पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर परिवहन विभाग से संपर्क कर इसके मालिक का पता लगाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : बाबूलाल का भाजपा पर हमला, केस फौजदारियों से...

more-story-image

सरायकेला : बच्चा चोरी अफवाह मामले में 12 दोषियों को...