गिरिडीह : लम्बे जद्दोजहद के बाद आख़िरकार सुंदर तालाब मामला में अनशनकारियों की मांगे पूरी, अनशन ख़त्म

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2017 9:40 PM
newscode-image

गिरिडीह। पिछले चार दिनों चर्चित सुंदर तालाब प्रकरण में आमरण अनशन में बैठे अनशनकारियों का आंदोलन आखिरकार रंग लाया और सकारात्मक वार्ता के साथ मंगलवार को अनशन की समाप्ति करायी गयी। बता दे कि प्रतिमा विसर्जन में सुंदर तालाब अतिक्रमण मामले में प्रशासनिक पहल नहीं होने से नाराज़ 10 लोग अनशन पर बैठे हुये थे। इनके इस अनशन में कई लोग व राजनीतिक दलों के नेता भी लगातार इस जनमुद्दे पर इनके समर्थन में जुटे हुये थे। वहीँ इस गंभीर मसले पर जिला प्रशासन की पेसानी पर बल पड़ा हुआ था। लगातार इस मामले में प्रशासनिक अधिकारी इसके समाधान को लेकर ऐड़ी चोटी का जोड़ लगाये हुये थे। इधर अनशनकारियों की हालत लगातार नाजुक होती ही चली जा रही थी. मान मनोबल के बाद भी अनशनकारी लगातार अपनी मांगो पर डटे हुये थे।

प्रशासनिक पहल से  दोनों पक्ष के लोगों को बैठाकर निकाला गया रास्ता

इस मामले पर पूर्व में कई दौर की बैठक व वार्ता भी हुई लेकिन इसमें कोई समाधान नहीं निकल पाया। मंगलवार को पुनः एक बार सदर एसडीओ नमिता कुमारी के द्वारा दोनों पक्षों को बुलाकर एक बैठक की गयी. यहाँ इस बैठक में नगर पर्षद के अध्यक्ष दिनेश यादव, उपाध्यक्ष राकेश मोदी, झाविमो नेता नुनूलाल मरांडी, सुरेश साव, माले के राजेश सिन्हा. समाजिक कार्यकर्ता दिलीप उपाध्याय, अधिवक्ता संघ के चुन्नुकांत वहीँ तालाब मामले में जुड़े अशोक सिंह, बबलू भारद्वाज, सुबोध सिंह विश्वनाथ मंदिर दुर्गा पुजा समिति के सदस्य, सीओ धीरज ठाकुर, डीएसपी प्रमोद मिश्रा समेत शहर के कई प्रबुद्ध लोग उपस्थित हुये।

मौके पर यहाँ गंभीर मंथन के बाद तालाब पर मालिकाना हक़ जता रहे अशोक सिंह ने सहमती से तालाब विस्तारीकरण को लेकर ज़मीन देने की घोषणा की एवं दुसरे पक्ष के लोगों ने इसे स्वीकार कर लिया गया। इस तरह से आपसी सहमती से इस विवाद का निपटारा करा लिया गया। सफल वार्ता के बाद लोगों ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर इनका अनशन समाप्त कराया।

इधर इस मसले पर भू स्वामी अशोक सिंह ने कहा कि लोगों की आस्था को देखते हुये उन्होंने ज़मीन देने का निर्णय लिया है। वहीँ इस मामले के निबटारे को लेकर उन्होंने जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों व मिडिया को भी धन्यवाद दिया।

पुरे मामले पर सदर एसडीओ  नमिता कुमारी ने कहा कि इस मामले को लेकर दोनों पक्षो को एक मंच पर लाकर दोनों पक्षों द्वारा आपसी सहमती से इसका निराकरण किया गया। उन्होंने बताया कि अशोक सिंह द्वारा बिना किसी प्रशासनिक दबाव के तालाब के विस्तारीत को लेकर ज़मीन दी गयी इस मामले पर सुलह को लेकर एसडीओ ने दोनों पक्षों का धन्यवाद दिया।

जमशेदरपुर : आयुष्मान भारत योजना की खुशी में विदेशों में बंटा मिठाई, पीएम और सीएम के प्रति जताया आभार

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:03 AM
newscode-image

जमशेदपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारंभ किया। वहीं देश के पचास करोड़ और झारखंड के 57 लाख गरीब परिवार इस योजना का लाभ उठा पाएंगे। वैसे  इस योजना के शुरू होने से न केवल देश की जनता ही बल्कि विदेशों में भी रह रहे भारतीयों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं।

जमशेदपुर : घरेलू विवाद में पति ने पत्‍नी को पीट कर घायल किया, एमजीएम अस्पताल में भर्ती

देर रात मस्कट ओमान से माई फैमीली इज माई कंट्री के सदस्यों ने इस योजना की खुशी में एक दूसरे का मुंह मीठा कराते वीडियो क्लिप जारी किया है। जिसमें इस योजना को लेकर प्रधानमंत्री और झारखंड के मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया गया है।

जमशेदपुर : ग़रीब मरीज़ों के इलाज में अब वित्तीय संकट आड़े नहीं आएंंगेे-दिनेश कुमार

वैसे इस वीडिओ क्लिप के माध्यम से संस्थान के अध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने बताया कि उनकी संस्था पिछले कई सालों से गरीबों को मुफ्त स्वास्थ्य  सेवाएं मुहैया कराने के लिए लगातार पीएमओ कार्यालय में पत्राचार करती रही है। उन्होंने बताया आज उनका संघर्ष रंग लाया और आज देश औऱ दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना का सौगात देश के प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : आजसू पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास व भरोसा बरकरार- डॉ लंबोदर महतो 

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:52 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो में आस्था व्यक्त करते हुए  कंडेर पंचायत  के दर्जनों लोगों ने आजसू पार्टी का दामन थामा। शिव मंदिर के समीप आयोजित मिलन समारोह में आजसू पार्टी में आये लोगों को डॉ. लंबोदर महतो ने बारी -बारी से माला पहनाकर स्वागत किया और आजसू पार्टी की सदस्यता दिलायी।

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

इस दौरान डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि  जो लोग आज आजसू पार्टी में आये हैं। उनके आने से  पार्टी संगठन को नयी ताकत मिली है। लोगों का विश्वास एवं भरोसा आजसू पार्टी के प्रति बरकरार और इससे यह स्पष्ट है कि आने वाले चुनाव में आजसू पार्टी का परचम लहरायेगा। यहां के लोग इस बात को जान व समझ चुके हैं  कि आजसू पार्टी ही सुख-दुख का साथी है।

गोमिया : फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज 27 सितंबर से 

आजसू पार्टी का दामन थामने वालों में तपेश्वर महतो, गंगा राम महतो ,चमन मुंडा ,गिरधारी महतो कुलेश्वर महतो  बिगु महतो, झलू मुंडा, संतोष कुमार महतो,  जलेश्वर महतो ,पलटू मुंडा, रोशन महतो, हीरालाल महतो ,बूटन महतो , सिद्धेश्वर महतो, संतोष मुंडा, मंगल मिस्त्री, सियो महतो, डालेश्वर महतो ,उमेश महतो, बसंत मुंडा, राजकिशोर मुंडा, दीपक मुंडा, संतोष मुंडा, कमल मुंडा ,गोविंद मुंडा, दूरेश महतो एवं भुनेश्वर महतो आदि के नाम शामिल है। मिलन समारोह में बड़ी संख्या में  विभिन्न गांव के लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:45 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। गंझूडीह गांव में  गंदौरी राम  की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें बहुजन संघर्ष मोर्चा के शाखा का गठन किया गया। बैठक में देश के अंदर मौजूदा घटनाक्रम पर विस्तार से चर्चा किया गया। चर्चा में भाग लेते हुए मोर्चा के बाबूलाल रविदास गौरीशंकर दास,  मुखिया चंदरदीप पासवान  ने  अपना विचार रखे।

गोमिया : विहिप व बजरंगदल की बैठक संपन्न, संगठन विस्तार पर चर्चा

अंत में बहुजन संघर्ष मोर्चा के गंझूडीह  ग्राम  शाखा का गठन किया गया। सर्वसम्मति से शाखा के अध्यक्ष शरवन राम,  उपाध्यक्ष रामदेव  राम,  सचिव शंभू राम,  उपसचिव विनोद राम एवं कोषाध्यक्ष बासदेव राम, चुने गए। इसके अलावा कार्यकारिणी के 21 सदस्य  मनोनीत किये  गए। बैठक में सुनील राम,  सुधीर कुमार,  राजेश राम, संजय राम,  विनोद राम, कार्तिक राम, दशरथ राम, अर्जुन राम, बंगाली राम, रामदास राम, संतोष राम, शशि कांत, टारजन राम, सागर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पाकुड़ : दो मंजिला एक पुराने क्लब घर की छत...

more-story-image

धनबाद: हर मोर्चे पर राज्य की रघुवर सरकार विफल: कांग्रेस