गिरिडीह : 15 नवम्बर तक जिले के हर घरों में होगी बिजली- एमडी, विधुत विभाग

NewsCode Jharkhand | 13 June, 2018 9:02 PM
newscode-image

शहरी व ग्रामीण इलाकों में लगेंगे कई ट्रांसफार्मर

गिरिडीह। संसाधनों में कमी के कारण ज़िले के लोगों को बिजली समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। समस्याओं के निपटारे को लेकर ज़िले में ज्यादा संसाधन उपलब्ध कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है। उक्त बातें विधुत विभाग के एमडी राहुल पुरवार ने पत्रकारों से बात करते हुये कही।

एमडी ने बताया कि जिले के हर घरों में 15 नवंबर तक बिजली पहुंच जाएगी। इसको लेकर विभाग काम कर रही है। इस कार्य में संबंधित एजेंसी भी विभाग को सहयोग कर रहा है। बताया कि जिले में दो हजार सात सौ अस्सी गांव हैं। बताया कि इस काम को करने के लिए अलग-अलग एजेंसी को जिम्मेवारी दी गई है।

गिरिडीह : एसीबी के हत्‍थे चढ़ा घूसखोर, 4 हजार घूस लेते धराया एसडीओ का सहायक

बताया कि वहीं बिजली व्यवस्था सुधार को लेकर ज़िले में 194 नए ट्रांसफार्मर लगाये जाएंगे। जिसमें 100 शहरी व 94 ग्रामीण क्षेत्रों में लगेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग का प्रयास है कि लोगों को बिजली संकट से नहीं जूझना पड़े।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:22 PM
newscode-image

गोमिया(बोकारो)। आयुष्मान योजना में शामिल होने के लिए वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण महिला मंडल, सखी मंडल  के सदस्यों ने रविवार को प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए गोमिया पोस्ट ऑफिस मोड़ को सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक जाम कर दिया।

महिला मंडल के सदस्य पूर्णिमा देवी, संजू देवी, आशा नायक, रेखा देवी, उर्मिला देवी, मीना देवी, मंजू देवी, आरती देवी का कहना था कि गोमिया प्रखंड के द्वारा उचित वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण बहुत सारी महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रांची में शुभारंभ आयुष्मान योजना में शामिल होने से वंचित हो गई।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मोनी कुमारी, अंचल अधिकारी यशवंत नायक,  थाना प्रभारी आशुतोष कुमार, अवर निरीक्षक मुकेश कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी  घटनास्थल पर पहुंचे और सड़क जाम कर रहे महिला मंडल के सदस्यों से बातचीत करने के बाद यह तय हुआ की  प्रशासन अविलम्ब अतिरिक्त वाहन की वयवस्था करे।

जिससे वे लोग प्रधानमंत्री की सभा में जा सके, उसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा सखी मंडल के सदस्यों को अतिरिक्त वाहन उपलब्ध कराया गया जिसके बाद  सड़क जाम हटाया गया।  बीडीओ मोनी कुमारी एवं सीओ जसवंत नायक का का कहना था कि रांची जाने के लिए प्रशासन की तरफ से 5 प्वाइंट गोमिया प्रखंड कार्यालय चतरो, चट्टी, महुआ, टांड, ललपनिया एवं साडम में बनाया गया था।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

जहां से महिला मंडल के सदस्यों को आयुष्मान योजना में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन संवाद हीनता के कारण व्यवस्था में थोड़ी बहुत कठिनाई हुई। जिसे बाद में वाहन उपलब्ध कराकर बाकी बचे महिला मंडल के सदस्यों को रांची भेजा गया। महिला मंडल के सदस्यों को नाश्ता एवं पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई थी।

इस सड़क जाम से लगभग 2 घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा जिससे यतियो को काफी परेशानी का सामना करना पडा,  मौके पर मुखिया धनंजय सिंह चन्द्रदीप पासवान दुलाल प्रसाद, भाजपा नेता  प्रवीण कुमार, उत्तम सिन्हा सड़क जाम को हटाने के लिए प्रशासन को सहयोग किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से पीटा

NewsCode | 24 September, 2018 2:06 AM
newscode-image

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दुबई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी मात दे दी है। सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया।इससे पहले भारत ने शुक्रवार को बांग्लादेश को हराया था। मौजूदा टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुँच गयी है।

इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया और भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने इस आसान से लक्ष्य को 39.3 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को परास्त किया।

शिखर धवन ने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के जबकि रोहित शर्मा ने 119 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया। जब टीम इंडिया जीत के बिलकुल करीब थी तो शिखर धवन रन आउट हो गए। इसके बाद बर्थ डे बॉय रायडू ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए।

रोहित शर्मा के 7000 रन पूरे

शिखर धवन के करियर का यह कुल 15वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था। वहीं रोहित शर्मा का टूर्नामेंट में यह पहला और कुल 19वां शतक है। रोहित ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए वनडे करियर में अपने 7000 रन पूरे किए। भारत को अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 237 रनों पर ही रोका

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 237 रन के साधारण स्कोर पर रोक दिया। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। मलिक के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने 44, फखर जमान ने 31 और आसिफ अली ने 30 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की टीम एक समय 58 रन पर तीन विकेट गंवाकर संकट में फंसती दिखाई दे रही थी। लेकिन, शोएब मलिक (78) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने चौथे विकेट के लिए 107 रन साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। सरफराज 66 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 165 के स्कोर पर आउट हुए। मलिक ने इसके बाद आसिफ अली (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। मलिक टीम के 203 के स्कोर पर आउट हुए।

मलिक का विकेट भारत के लिए टर्निग प्वाइंट साबित हुआ। उन्होंने 90 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाया। मलिक का वनडे में यह 43वां अर्धशतक है। पाकिस्तान की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 26 रन ही बना सकी जिसके कारण वह सात विकेट पर 237 रन तक ही पहुंच सकी। मोहम्मद नवाज ने नाबाद 15 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 46 रन दो विकेट, कुलदीप यादव ने 41 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 29 रन पर दो विकेट हासिल किए।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाक को 8 विकेट से दी पटखनी

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ...

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू