गिरिडीह: शहरी आजीविका मिशन के तहत नगर पर्षद लगायेगा रोजगार मेला

NewsCode Jharkhand | 6 September, 2017 6:52 PM
newscode-image

गिरिडीह। शहरी आजीविका मिशन के तहत नगर पर्षद गिरिडीह में एक बैठक का आयोजन किया गया। यहां इस बैठक में नगर पर्षद अध्यक्ष दिनेश प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष राकेश मोदी, राकेश कुमार, अजित कुमार, प्रमोद कुमार, तनूजा सहाय समेत विभिन्न वार्डो के पार्षद मौजूद थे।

बैठक के बाबत नगर पर्षद अध्यक्ष दिनेश प्रसाद यादव ने बताया कि शहरी आजीविका मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार मुहैया कराने के लिए आगामी 13 सितम्बर को नगर पर्षद परिसर में रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा।

जिसमें 2014 से लेकर 2017 तक में प्रशिक्षण प्राप्त कर सर्टिफिकेट पाये युवक-युवतियों को इस मेले में रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मेले में बहुत सारी छोटी बड़ी कम्पनियां शामिल हो रही हैं, जिसके जरिये सभी का प्लेसमेंट कराया जायेगा।

गिरिडीह : गौरव यात्रा निकालकर मनाया गया ओडीएफ उत्सव

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:32 PM
newscode-image

देवरी (गिरिडीह)देवरी प्रखंड के भेलवाघाटी पंचायत में  ग्रामीणों ने गौरव यात्रा निकालकर खुले में शौच  से मुक्ति का जश्न मनाया। ओडीएफ  उत्सव में  शामिल एसबीएम के कर्मियों, पंचायत प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने आसपास के लोगों को शौचालय का उपयोग करने से होने वाले लाभ की जानकारी दी।

देवरी बीडीओ केडी द्विवेद्वी ने पंचायत के गरंग, घाटा, बरमसिया, लोही, जकसिमर, नोनियातरी,  रमनीटांड़, हरकुंड आदि गांवों का दौरा कर लाभुकों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से शौचालय का निर्माण कार्य करवाकर समुचित ढंग से उसका उपयोग करने की अपील की।

उन्होंने गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने वाले कई गावों की जलसहियाओं को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरूस्कृत भी किया।

मौके पर भेलवाघाटी थाना प्रभारी एस के सिंह, सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट अजय कुमार,  भेलवाघाटी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि विकास कुमार, गुनियाथर के जागेश्वर प्रसाद यादव, उसमान अंसारी, विजय साव, अनवर अंसारी सहित सभी गांवों की जलसहियाएं, वार्ड सदस्य सहित कई लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कोडरमा : प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण, बाल शोषण मुक्त ग्राम निर्माण का लिया संकल्प

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:40 PM
newscode-image

कोडरमा राष्ट्रीय झारखंड सेवा संस्थान एवं टीडीएच के संयुक्त तत्वाधान में विद्यालय प्रबंधन समिति का एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के दौरान लगभग 15  गांव के विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य एवं पदाधिकारी उपस्थित हुए। सभी ने अपने विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बहाल करने के लिए समिति को सशक्त करने का निर्णय लिया और अपने गांव को बाल शोषण मुक्त ग्राम बनाने का निर्णय लिया।

कोडरमा : मुहर्रम में कई हिन्दू परिवार पूरी श्रद्धा से निकालते है ताजिया और निशान

प्रशिक्षण के दौरान आंध्र प्रदेश से आए हुए प्रशिक्षक दिनाबंधु ने अलग-अलग गतिविधि करके शिक्षकों के साथ तालमेल प्रशासन के साथ तालमेल विद्यालय प्रबंधन समिति का कार्य एवं दायित्व के बारे में बारीकी से बताया। साथ ही प्रशिक्षक अरुण शर्मा ने विद्यालय प्रबंधन समिति का गठन क्यों किया गया इसमें कितने पदाधिकारी होते हैं कौन पदाधिकारी होते हैं इसकी जानकारी लोगों को बारीकी से दिया। प्रशिक्षण के क्रम में प्रतिभागियों ने गीत नुक्कड़ का भी प्रस्तुत किया। प्रतिभागियों के अनुसार इस तरह का प्रशिक्षण की जरूरत लगातार है।

कार्यक्रम प्रभारी निर्भय कुल समन्वयक वैभव विकास पर्यवेक्षक जोसफिन एक्का, विपिन कुमार, नकुल कुमार के साथ साथ शिक्षक मित्र प्रशिक्षण में भाग लिए।  प्रशिक्षण में संस्था के सचिव मनोज दांगी, अध्यक्ष राम नंदन प्रसाद एवं कोषाध्यक्ष विजय कुमार ने भी भाग लिया। दांगी ने बताया कि इस तरह का प्रशिक्षण से सीधे सीधे  विद्यालय प्रबंधन समिति सशक्त होगा और अपने कर्तव्य एवं दायित्व का बोध होगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

चांडिल : तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति पर कार्यशाला आयोजित

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:39 PM
newscode-image

चांडिल।  कुकडू प्रखंड के तिरुलडीह में शुक्रवार को तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति का एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका विधिवत उद्घाटन सरायकेला जिला परिषद् उपाध्यक्ष अशोक कुमार साव ने किया I

मौके पर उपस्थित महिलाओं को संबधित करते हुए श्री साव ने कहा कि महिला शक्ति एक बहुत बड़ी शक्ति है I अगर परिवार के विकास में महिलाओं का भागीदारी होगी तो स्वत:  ग्राम, जिला व देश का विकास होगा I

नारी शक्ति जाग गई तो गाँव का व घर रौशन होगा I उपस्थित महिलाओं ने देश को आगे बढ़ने का संकल्प भी लिए I मौके पर कुकड़ू के प्रमुख संतोषी सिंह मुंडा, मुखिया, वार्ड  सदस्य सहित सैकड़ों महिलायेंं उपस्थित थे I

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चांडिल : पारगामा मेंं इंद मेला का आयोजन

more-story-image

लातेहार : पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन गंझू गिरफ्तार, गया जेल