गिरिडीह : नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 9 वाहनों को फूंका

NewsCode Jharkhand | 9 May, 2018 12:25 PM

लेवी की मांग, पांच हाइवा, दो पोकलेन, पानी टंकी, ट्रैक्टर आग के हवाले किया

newscode-image

गिरिडीह । प्रतिबन्धित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने  जिले के पीरटांड़ थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात जमकर उत्पात मचाया। लेवी की मांग को लेकर उग्रवादियों ने सड़क निर्माण में लगे 9 वाहनों को फूक दिया है।  बताया जाता है कि पीरटांड़ खुखरा जाने वाले मार्ग में  नक्सलियों ने  5 हाइवा, 2 पोकलेन मशीन, 1 पानी की टंकी और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने यह काम इलाके में अपना प्रभाव दिखाने के लिए हताशा में किया है चूकि पुलिस ने इस इलाके में नक्सलियों के सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि कभी इस इलाके में नक्सलियों की समानांतर सरकार चलती थी। नक्सलियों की मर्जी के बिना यहां पत्ता भी नहीं खिसकता था। लेकिन हालिया दिनों में पुलिस और सीआरपीएफ के बढ़ते दबाव ने इन्हें बैकफुट पर ला दिया है।

पलामू : पुलिस की बिछाए जाल में फंसे दो नक्सली, हथियार भी बरामद

घटते जनाधार को बचाने के लिए संभवतः उग्रवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। लेवी से संबंधित जानकारी के लिए सड़क निर्माण में लगे संवेदक गणेश यादव से सम्पर्क का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

पुलिस ने नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी है। फिलहाल इलाके में पुलिसया गतिविधि तेज नजर आ रही है। हांलाकि गिरिडीह एसपी सुरेंद्र झा के मुताबिक यह घटना संदिग्ध लग रही है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है तो नक्सली अब भुगतने के लिए भी तैयार रहें।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

पलामू : क्षत-विक्षत शव का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी गिरफ्त में  

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:34 PM
newscode-image

पलामू।  विश्रामपुर थाना क्षेत्र से 19 जुलाई को क्षत-विक्षत अवस्था में एक व्यक्ति का मिला शव का खुलासा किया गया। दरअसल मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर का विकास सरकार के रूप में हुआ। पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान में पाया कि विकास सरकार विश्रामपुर के ही सुदामा महतो के घर ठेकेदारी के पैसे की लेनदेन करने पहुंचा था जिसकी सुदामा महतो ने हत्या कर शव को सुनसान इलाके में फेंक दिया था। पुलिस ने सुदामा महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

मामले की खुलासा करते हुए डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि ठेकेदारी के पैसे की लेनदेन को लेकर के सुदामा महतो ने हत्या की है। गांव में पूछताछ के दौरान पता चला कि सुदामा महतो के घर एक बंगाली आया हुआ था, उसी  सुराग के आधार पर पुलिस ने इसे अपने गिरफ्त में लिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन 9 सितम्बर को 

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

धनबाद। जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन आगामी माह 9 सितम्‍बर को आयोजित किया जाएगा। आयेाजन को सफल बनाने को लेकर होटल प्रियांशु में रविवार को एसोसिएशन ने बैठक की। इसमें भाग लेने के लिए जिले के विभिन्न शाखाओं से एसोसिएशन के पदाधिकारी आए थे।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार वार्षिक अधिवेशन के जरिए समाज को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, साक्षरता मिशन एवं नारी सशक्तिकरण का सन्देश दिया जाएगा।

धनबाद : कलियासोल में महिला मोर्चा का गठन

इसके साथ ही  जिले में बेहतर कार्य करनेवाले डेकोरेटर्स को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्य अतिथि धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में  23 से

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

रांची। 18वीं अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट 23 से 25 जुलाई तक जुमार नदी के पास स्थित एआरटीटीसी बिल्डिंग में होगी। इसमें 10 राज्यों के 38 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसमें झारखंड के 4 खिलाड़ी शामिल होंगे।

रविवार को बीएसएनएल के शहीद चौक स्थित कार्यालय में जीएम रामाश्रय प्रसाद ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी झारखंड परिमंडल को मिली है। इसमें झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़, तामिलनाडु , आंध्रप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, यूपी, गुजरात, असम, एवं तेलंगाना के खिलाड़ी  भाग  लेंगे।

खेल का शुभारंभ  23 जुलाई को सुबह 10.30 बजे झारखंड राज्य शतरंज के अध्यक्ष प्रदीप वर्मा करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीजीएम केके ठाकुर करेंगे। बीएसएनएल की ओर से 3 सदस्यीय टेक्नीकल डेलिगेट टीम रहेगी, जिसके ऑब्जर्वर खेल के मुख्य रेफरी होंगे । दर्शक निशुल्क मैच देख सकेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का...

more-story-image

चतरा : विश्वकर्मा समाज प्रखंड स्तरीय बैठक, नव चयनित दरोगा...